Advertisement
trendingPhotos2329455
photoDetails1hindi

न्यूयॉर्क में भीषण गर्मी से फैल गया 126 साल पुराना पुल, ठंडा कराने के लिए किया 'पानी वाला जुगाड़'

Third Avenue Bridge: न्यूयॉर्क में तो गर्मी इतनी ज्यादा बढ़ गई कि एक पुल ही जवाब दे गया. सोमवार को तापमान काफी बढ़ गया था, करीब 100 डिग्री फारेनहाइट तक पहुंचने ही वाला था. इस वजह से वहां का थर्ड एवेन्यू ब्रिज काम करना बंद कर दिया.

 

गर्म हो गया ब्रिज

1/5
गर्म हो गया ब्रिज

दरअसल, पुल को खोलने के लिए इस्तेमाल होने वाली मशीनें इतनी ज्यादा गरम हो गईं कि पुल आधा खुला फंस गया. न्यूयॉर्क की फायर डिपार्टमेंट को बुलाया गया. उन्होंने पानी से मशीनों को ठंडा करने का काम किया. 

 

किसको जोड़ता है पुल

2/5
किसको जोड़ता है पुल

आपकी जानकारी के लिए बता दें कि थर्ड एवेन्यू ब्रिज, ब्रोंक्स और मैनहट्टन को जोड़ता है. ये काम करीब 4 घंटे चला, दोपहर करीब ढाई बजे से शाम करीब साढ़े 6 बजे तक. इस दौरान पुल पूरी तरह से बंद रहा और कोई भी गाड़ी नहीं जा सकी.

 

फायरफाइटर्स ने की मदद

3/5
फायरफाइटर्स ने की मदद

आग बुझाने वाले कर्मचारियों को पुल को ठंडा करना पड़ा. इस घटना का वीडियो भी सामने आया है, जिसमें 126 साल पुराना ये पुल आधा खुला हुआ दिख रहा है और कुछ नावों से उस पर पानी डाला जा रहा है.

 

कुछ घंटे बंद रहा ब्रिज

4/5
कुछ घंटे बंद रहा ब्रिज

न्यूयॉर्क डेली न्यूज के अनुसार, जहाज को हार्लेम नदी पार कराने के लिए पुल को दोपहर करीब ढाई बजे खोला गया था, लेकिन बहुत ज्यादा गर्मी की वजह से लोहे के फैलने के कारण वापस बंद नहीं हो पाया.

 

किसी को भी नहीं आई चोट

5/5
किसी को भी नहीं आई चोट

न्यूयॉर्क की फायर डिपार्टमेंट ने बताया, किसी को भी चोट नहीं आई. न्यूयॉर्क में सोमवार को साल का अब तक का सबसे ज़्यादा तापमान दर्ज किया गया था, 35 डिग्री सेल्सियस (95 डिग्री फारेनहाइट). नेशनल वेदर सर्विस के मुताबिक गर्मी को लेकर जारी की गई चेतावनी बुधवार शाम 8 बजे तक लागू रहेगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़