Advertisement
trendingPhotos2329482
photoDetails1hindi

ये हिजाबी सुंदरी बनी दुनिया की पहली Miss AI, तस्वीरें देखकर हो जाएगा प्यार

मोरक्को (Morocco) की हिजाब पहनने वाली केंजा लायली (Kenza Layli) को दुनिया की पहली मिस एआई का खिताब दिया गया है. यह एक अनोखा ब्यूटी कॉम्पिटीशन था, जिसमें एआई मॉडल को विजेता चुना गया. इस ऐतिहासिक घटना ने एआई कॉम्पिटीशन के नए दौर की शुरुआत कर दी है. 1500 से भी ज्यादा दूसरी AI को हराकर लायली यह कॉम्पिटिशन जीती हैं. उनको 20 हजार डॉलर भी मिले हैं. AI मॉडल केंजा लायली (Kenza Layli) इंस्टाग्राम पर काफी एक्टिव रहती हैं. आइए देखते हैं इंस्टाग्राम पर उनकी खूबसूरत तस्वीरें...

 

इंस्टाग्राम पर करीब 2 लाख फॉलोअर्स

1/5
इंस्टाग्राम पर करीब 2 लाख फॉलोअर्स

केंजा लायली (Kenza Layli) के करीब 2 लाख फॉलोअर्स हैं. वो खबर लिखे जाने तक उनके इंस्टाग्राम अकाउंट पर 261 पोस्ट हो चुके हैं. वो खाने, संस्कृति, फैशन, खूबसूरती और घूमने फिरने के बारे में पोस्ट करती हैं.

जीत के बाद क्या बोलीं?

2/5
जीत के बाद क्या बोलीं?

दुनिया की पहली मिस एआई बनने के बाद केंजा लायली (Kenza Layli) ने कहा, 'मैं इंसानों की तरह इमोशनल तो नहीं हो सकती, लेकिन मैं जीत से काफी एक्साइटेड हूं.' साथ ही उन्होंने कहा, 'मेरा सपना हमेशा मोरक्को की संस्कृति को दुनिया को दिखाना और अपने फॉलोअर्स को हर तरह से मदद पहुंचाना रहा है.'

इनाम में मिले 20 हजार डॉलर

3/5
इनाम में मिले 20 हजार डॉलर

केंजा लायली (Kenza Layli) मोरक्को की एक ऐसी शख्सियत हैं जो लोगों को सोशल मीडिया पर ज़िन्दगी जीने के तरीके के बारे में बताती हैं. उन्होंने 1500 से ज्यादा AI मॉडल्स को हराकर दुनिया की पहली एआई ब्यूटी कॉन्टेस्ट जीत ली है. इस जीत के साथ उन्हें 20,000 डॉलर का इनाम भी मिला, जो बनाने वाले इंसान को मिलेगा.

कैसे पहुंची यहां तक?

4/5
कैसे पहुंची यहां तक?

इस कॉम्पिटीशन में सिर्फ सोशल मीडिया पर मशहूर एआई अकाउंट्स को ही शामिल किया गया. इन खातों को उनकी खूबसूरती (डिजाइन), टेक्नोलॉजी (कितनी अच्छी तरह से बनाए गए हैं), और सोशल मीडिया पर लोकप्रियता के हिसाब से चुना गया. टॉप 10 फाइनलिस्ट बनने के बाद, इंसानों और एआई के एक्सपर्ट जजों के पैनल ने आखिरी तीन को चुना, जो जीत के लिए लड़ीं.

टीम को भी मिले इनाम

5/5
टीम को भी मिले इनाम

केंजा लायली (Kenza Layli) को बनाने वाले लोगों की टीम को जीत के लिए कई इनाम मिले. सबसे पहले उन्हें 5,000 डॉलर कैश मिले. इसके अलावा उन्हें "इमेजिन क्रिएटर मेंटरशिप प्रोग्राम" पर 3,000 डॉलर खर्च करने का मौका भी मिला. साथ ही, उनकी बनाई हुई एआई को मशहूर करने के लिए 5,000 डॉलर से ज्यादा की मदद भी दी जाएगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़