Advertisement
trendingPhotos1847696
photoDetails1hindi

Happy Raksha Bandhan 2023: इन बॉलीवुड फिल्मों में खूब दिखा भाई-बहन का प्यार भरा रिश्ता

Bollywood movies on rakshabandhan: आज रक्षाबंधन है, भाई बहन के इस पर्व की पूरे देश में धूम है. वहीं, बॉलीवुड भी भाई बहन के इस पवित्र रिश्ते को बड़े पर्दे पर दिखाने के मामले में पीछे नहीं है. बॉलीवुड में कई ऐसी फिल्में बनी हैं जिनमें भाई बहन की केमिस्ट्री को बड़े पर्दे पर शानदार तरीके से दिखाया गया है. ऐसी ही कुछ फिल्मों के बारे में आज हम आपको बताने जा रहे हैं जिनमें भाई-बहन के प्यार भरे रिश्ते को दिखाया गया है. 

रक्षाबंधन

1/5
रक्षाबंधन

पिछले साल यानी 2022 में रिलीज हुई फिल्म रक्षाबंधन में अक्षय कुमार (Akshay Kumar) मुख्य भूमिका में नजर आए थे. फिल्म की कहानी एक भाई और उसकी चार बहनों के इर्द-गिर्द घूमती है. फिल्म में दिखाया गया है कि अक्षय कैसे अपनी इन चारों बहनों की शादी के लिए परेशान रहते हैं. फिल्म में भाई बहन की बॉन्डिंग को बहुत अच्छे से दर्शाया गया है जो देखने लायक है.

बंधन

2/5
बंधन

साल 1988 में रिलीज हुई इस फिल्म में सलमान खान (Salman Khan) और जैकी श्रॉफ मुख्य भूमिका में थे. फिल्म में सलमान खान ने 'राजू' का किरदार निभाया था जो अपनी बहन की शादी के बाद उसके साथ ही ससुराल चला जाता है. इस फिल्म में सलमान खान की बहन का रोल अश्विनी भावे ने निभाया था. फिल्म में सलमान खान और अश्विनी की बॉन्डिंग और भाई के रोल में सलमान खान को देखना एक अच्छा अनुभव है. 

हम साथ साथ हैं

3/5
हम साथ साथ हैं

साल 1999 में रिलीज हुई राजश्री प्रॉडक्शन की यह फिल्म रिश्ते के तानों बानों पर आधारित थी. फिल्म में सलमान, सैफ, सोनाली, मोहनीश बहल, करिश्मा और तब्बू ने मुख्य भूमिका निभाई है. फिल्म में दिखाई गई भाई बहन की बॉन्डिंग देखने लायक है. 

जोश

4/5
जोश

साल 2000 में रिलीज हुई शाहरुख खान (Shahrukh Khan) और ऐश्वर्या राय के अभिनय से सजी यह फिल्म अपने दौर की सुपरहिट फिल्मों में से एक है. फिल्म में शाहरुख और ऐश्वर्या को भाई बहन के रोल में दिखाया गया है इनकी बॉन्डिंग देखने लायक है. 

सरबजीत

5/5
सरबजीत

साल 2016 में रिलीज हुई फिल्म सरबजीत सत्य घटनाओं पर आधारित फिल्म थी. इसमें रणदीप हुड्डा (सरबजीत) और ऐश्वर्या राय (Aishwarya Rai) ने भाई बहन का रोल निभाया था. फिल्म में अपने भाई को पाकिस्तानी जेल से छुड़ा लाने की एक बहन की मशक्कत को दिखाया गया है जो कि काफी इमोश्नल एक्सपीरियंस है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़