Advertisement
trendingPhotos2156029
photoDetails1hindi

इतने करोड़ में हुआ था सैफ अली खान-अमृता सिंह का तलाक, कैसा है सारा का 15 साल बड़ी 'मां' करीना संग रिश्ता

Saif Ali Khan Amrita Singh Alimony: सैफ अली खान और अमृता सिंह का रिश्ता 13 साल तक चला. साल 2004 में आते आते दोनों का तलाक हो गया. अक्सर लोग सर्च करते हैं कि आखिर सैफ ने तलाक के बाद पूर्व पत्नी को एलिमनी के तौर पर कितने रुपये दिए. आखिर आज सैफ की दोनों परिवारों में कैसा रिश्ता है. चलिए बताते हैं आखिर अमृता सिंह और सैफ के बारे में डिटेल.

 

सैफ अली खान की दो शादियां, चार बच्चे

1/10
सैफ अली खान की दो शादियां, चार बच्चे

पटौदी खानदान के 10वें नवाब सैफ अली खान. दो शादी. चार बच्चे. चलिए आज आपको सैफ अली खान और उनकी पूर्व पत्नी और एक्ट्रेस अमृता सिंह से जुड़ी दिलचस्प बातें बताते हैं. सैफ अली खान को जब प्यार हुआ तो उन्होंने न तो अमृता सिंह की उम्र देखी न ही समाज की चिंता की. बस प्यार में डूब गए और शादी कर ली. सबकुछ ठीक था लेकिन 13 साल बाद दोनों का तलाक हो गया. अब डिवोर्स के बाद सच में उन्होंने एक्स वाइफ को करोड़ों रुपये की एलिमनी दी थी या नहीं, ये खुद सैफ की जुबानी बताते हैं.

सैफ अली खान और अमृता सिंह की मुलाकात

2/10
सैफ अली खान और अमृता सिंह की मुलाकात

सैफ अली खान और अमृता सिंह की मुलाकात 'ये दिल्लगी' के सेट पर हुई थी. दोनों पहली बार एक फोटोशूट की वजह से मिले थे. ये वो वक्त था जब सैफ इंडस्ट्री में नए तो और अमृता सिंह को किसी पहचान की जरूरत नहीं थी.

क्यों डर गए थे सैफ और अमृता

3/10
क्यों डर गए थे सैफ और अमृता

अमृता सिंह और सैफ अली खान ने करीब 3 महीने की डेटिंग के बाद ही शादी का फैसला ले लिया था. हैरानी की बात ये है कि दोनों ने परिवार से छुपकर शादी की थी. साल 1991 की बात है, दोनों धर्म, उम्र और घरवालों की चिंता में थे. आखिर परिवार का क्या रिएक्शन होगा. दोनों की फैमिली मानेगी या नहीं. इस डर की वजह से सीक्रेट वेडिंग हुई.

सैफ अली खान और अमृता सिंह के बीच उम्र का अंतर

4/10
सैफ अली खान और अमृता सिंह के बीच उम्र का अंतर

अमृता सिंह से सैफ 12 साल छोटे हैं. शादी से ठीक दो दिन पहले ही दोनों ने तय किया था कि वह शादी करेंगे. दोनों के आगे चलकर दो बच्चे हैं एक बेटा और एक बेटी. एक सारा अली खान और एक इब्राहिम अली खान. हालांकि 13 साल बाद दोनों का तलाक हो गया.

तलाक के बाद सैफ हो गए थे डिस्टर्ब

5/10
तलाक के बाद सैफ हो गए थे डिस्टर्ब

साल 2005 में 'टेलिग्राफ' को दिए इंटरव्यू में सैफ अली खान ने तलाक, बच्चों और पूर्व पत्नी को दी एलिमनी को लेकर बातचीत की थी. उन्होंने बताया था कि वह तलाक के बाद डिस्टर्ब हो गए थे. वह चिंता में थे कि आखिर उनके छोटे दो बच्चों का क्या होगा. वह रोने भी लगते थे.

 

इतने करोड़ में हुआ था तलाक

6/10
इतने करोड़ में हुआ था तलाक

सैफ अली खान ने कहा था, 'मुझे अमृता सिंह को 5 करोड़ रुपये देने है. मैं करीब 2.5 करोड़ रुपये दे चुका हूं. इसके अलावा जब तक मेरा बेटा 18 साल का नहीं हो जाता, मैं एक लाख रुपये हर महीने देता रहूंगा. मैं शाहरुख खान नहीं हूं. मेरे पास इतना पैसा नहीं है कि तुरंत दे दूं. मगर मेरा वादा ये था कि मैं मरते दम तक मेहनत करूंगा और सब पैसे दे दूंगा.'

अमृता को तलाक के बाद किसके साथ रिश्ते में थे सैफ

7/10
अमृता को तलाक के बाद किसके साथ रिश्ते में थे सैफ

आगे चलकर सैफ अली खान का नाम स्विस मॉडल रोजा कैटलानो से जुड़ा. कहते हैं कि करीब 3 साल तक दोनों ने एक दूसरे को डेट भी किया था. लेकिन फिर दोनों का ब्रेकअप हो गया. इसके बाद सैफ की जिंदगी में करीना कपूर आईं.

 

सैफ और करीना कपूर

8/10
सैफ और करीना कपूर

करीना कपूर संग सैफ अली खान की मुलाकात 'टशन' के सेट पर हुई थीं. दोनों में प्यार हुआ और 5 साल की डेटिंग के बाद साल 2012 में दोनों ने फैमिली की मौजूदगी में शादी कर ली. अब दोनों के दो बेटे हैं तैमूर और जेह.

 

क्या अमृता ने की दोबारा शादी? नहीं

9/10
क्या अमृता ने की दोबारा शादी? नहीं

वहीं अमृता सिंह की बात करें तो वह अलग होने के बाद भी सिंगल रहीं. उन्होंने दूसरी शादी नहीं की. वह बच्चों को पालने और संवारने में बिजी रहीं. आज के समय में सारा अली खान बॉलीवुड में अच्छा काम कर रही हैं तो जल्द ही इब्राहिम भी डेब्यू करने वाले हैं. 

 

कैसा है सारा और करीना का रिश्ता

10/10
कैसा है सारा और करीना का रिश्ता

खास बात ये है कि अमृता के दोनों बच्चों का बॉन्ड आज भी सैफ से काफी अच्छा है. बल्कि सैफ की दूसरी पत्नी करीना से भी सारा-इब्राहिम काफी अच्छा रिश्ता रखता है. अक्सर पूरा परिवार साथ में नजर आता है. करीना कपूर और सारा में तो 15 साल उम्र का अंतर भी हैं. सारा और करीना में काफी अच्छी पटती है. मगर अमृता ने तलाक के बाद पटौदी परिवार से दूरी बनाकर रखी और रिश्तों की रिस्पेक्ट की.

ट्रेन्डिंग फोटोज़