Advertisement
trendingPhotos2372607
photoDetails1hindi

डिस्क्वालीफाई के बाद कैसे उदास होकर बैठी थीं Vinesh Phogat, रुला देंगी ये तस्वीरें

Paris Olympics: पेरिस ओलंपिक में महिला कुश्ती प्रतियोगिता की 50 किलोग्राम कैटेगरी के फाइनल में जगह बनाने वाली विनेश फोगाट को डिसक्वालीफाई कर दिया गया है. देश को उनसे गोल्ड की उम्मीद थी लेकिन उनके बाहर होने से भारत को बड़ा झटका लगा है. जानकारी के अनुसार 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण विनेश को डिसक्वालीफाई किया गया है. हालांकि, डिस्क्वालीफाई के बाद उदास होकर बैठीं विनेश फोगाट की एक तस्वीर सामने आई है जो आपको रुला देगी.

 

फाइनल तक करती रही मेहनत

1/6
फाइनल तक करती रही मेहनत

ओलंपिक में फाइनल तक का सफर तय करना भारत की इस बेटी के लिए आसान नहीं था, उसे प्री-क्वार्टर में ही 4 बार की विश्व चैंपियन और पिछले ओलंपिक की गोल्ड मेडलिस्ट का सामना करना था. लेकिन विनेश ने तमाम चुनौतियों का सामना करते हुए लगातार जीत की हैट्रिक लगाई और फाइनल में जगह बनाई.

 

भाग्य में कुछ और ही था

2/6
भाग्य में कुछ और ही था

मगर, भाग्य का साथ उन्हें नहीं मिला और मात्र 100 ग्राम अधिक वजन के कारण उन्हें फाइनल से बाहर कर दिया गया. अब यह तस्वीर लोगों को सोचने पर मजबूर कर रही है कि आखिर विनेश फोगाट को कितना बड़ा झटका लगा होगा. 

 

अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा

3/6
अस्पताल में भर्ती कराना पड़ा

खुद विनेश को भी इतना बड़ा झटका लगा है कि वो बेहोश हो गईं. जिसके कारण उन्हें तुरंत अस्पताल में भर्ती कराया गया है. रिपोर्ट्स के मुताबिक उनकी तबियत अचानक बिगड़ गई है. जिसके चलते उन्हें अस्पताल में भी भर्ती करवाना पड़ा है.

 

महावीर फोगाट ने क्या कहा?

4/6
महावीर फोगाट ने क्या कहा?

इस फैसले के सामने आने के बाद महावीर फोगाट काफी दुखी हैं. उन्होंने कहा, "मैं इस फैसले पर क्या कहूं? कहने के लिए कुछ नहीं बचा है. हमें उससे गोल्ड की उम्मीद थी. सरकार इसमें कुछ नहीं कर सकती, सब कुछ फेडरेशन पर निर्भर करता है. मेरी इस बारे में किसी से भी बात नहीं हुई, अब जब विनेश से बात होगी तभी इस बारे में पता चलेगा."

 

रात में बढ़ गया था 2 किलो वजन

5/6
रात में बढ़ गया था 2 किलो वजन

खबरों के मुताबिक उनका वजन रात 2 किग्रा बढ़ गया. जिसके लिए उन्होंने पूरी रात कड़ी मेहनत की और नींद को कुर्बान कर दिया. इसके बावजूद अंत में महज 100 ग्राम ज्यादा वजन के चलते उन्हें मेडल की रेस से बाहर कर दिया गया.

 

 

उदास चेहरा

6/6
उदास चेहरा

जानकारी के अनुसार 100 ग्राम अधिक वजन होने के कारण विनेश को डिसक्वालीफाई किया गया है. हालांकि, डिस्क्वालीफाई के बाद उदास होकर बैठीं विनेश फोगाट की एक तस्वीर सामने आई है जो आपको रुला देगी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़