Advertisement
trendingPhotos2188962
photoDetails1hindi

मयंक यादव के लिए क्या होगी जल्दबाजी? नहीं टिके 3 गेंदबाज, कोई था रफ्तार का सौदागर किसी की स्विंग के थे चर्चे

IPL 2024: मयंक यादव, जो आईपीएल के दो ही मुकाबलों में सेलेक्टर्स सी नजरों में चढ़ चुके हैं. मयंक की 155+ KMPH की रफ्तार के सामने बड़े-बड़े बल्लेबाज आड़े-टेढ़े शॉट खेलते नजर आए. मयंक की गेंदबाजी देखने के बाद टीम इंडिया में एंट्री के उनके चर्चे तेज हो चुके हैं. लेकिन क्या यह मयंक को लेकर जल्दबाजी होगी, क्योंकि इससे पहले रातों-रात स्टार बने 3 गेंदबाज इंटरनेशनल क्रिकेट का दबाव नहीं सह पाए. मयंक ने रफ्तार के रिकॉर्ड्स को धराशायी कर डेब्यू सीजन यादगार बनाया. उन्हें दोनों मुकाबलों में प्लेयर ऑफ द मैच भी चुना गया था.

 

उमरान मलिक

1/6
उमरान मलिक

लिस्ट में पहला नाम रफ्तार के सौदागर से फेमस उमरान मलिक का है. उन्होंने आईपीएल में अपनी स्पीड से रिकॉर्ड्स ही नहीं बनाए बल्कि बड़े-बड़े बल्लेबाजों में खौफ का इंजेक्शन लगा दिया. रफ्तार के चलते उन्हें जल्द ही टीम इंडिया में एंट्री भी मिल गई. लेकिन उमरान मौके पर चौका लगाने में कामयाब नहीं हो सके. (BCCI)

 

काफी महंगे साबित हुए उमरान

2/6
काफी महंगे साबित हुए उमरान

उमरान मलिक इंटरनेशन क्रिकेट में उम्मीद के मुताबिक प्रदर्शन करने में कायमयाब नहीं हुए. उन्होंने 10 वनडे और 8 टी20 मैच खेले, जिसमें उनके नाम 13 और 11 विकेट दर्ज हैं. उमरान कई बार रन लुटाते नजर आए. उन्होंने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी वनडे 29 जुलाई 2023  को वेस्टइंडीज दौरे पर खेला था जबकि आखिरी बार उन्होंने फरवरी 2023 में टी20 मैच खेला था. अब टीम इंडिया में वापसी के लिए उनकी मुश्किलें बढ़ती नजर आ रही हैं. 

 

कुलदीप सेन

3/6
कुलदीप सेन

कुलदीप सेन, जिन्होंने आईपीएल 2022 में अपना डेब्यू किया और बेहतरीन गेंदबाजी की. उन्होंने 9 मैच खेले जिसमें 8 विकेट झटके, इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 20 दरन देकर 4 विकेट रहा. जिसके बाद इसी साल कुलदीप को भारतीय वनडे टीम में मौका मिला. बांग्लादेश के खिलाफ कुलदीप ने अपना वनडे डेब्यू किया और 2 विकेट हासिल किए. 

 

 

2023 में नहीं मिला मौका

4/6
2023 में नहीं मिला मौका

भारतीय टीम में उन्हें 2023 में मौका नहीं मिला. वहीं, आईपीएल 2023 में भी उन्हें 2 ही मैच मिले. 17वें सीजन में भी राजस्थान रॉयल्स ने उन्हें 20 लाख के बेस प्राइज में रिटेन किया है. लेकिन अभी तक उन्हें एक भी मैच में खेलने को नहीं मिला है. अब देखना होगा इस बार यदि मौका मिलता है तो कुलदीप उम्मीदों पर खरे उतरते हैं या नहीं. 

 

शिवम मावी

5/6
शिवम मावी

दूसरा नाम उस भारतीय गेंदबाज का है, जिसे आईपीएल में देख स्विंग का किंग बताया जाने लगा था. शिवम अपनी स्विंग से छाप छोड़ते नजर आए. पिछले साल बुमराह की गैरमौजूदगी में उन्हें श्रीलंका के खिलाफ टी20 सीरीज में खेलने का मौका मिला था. लेकिन वे उम्मीदों पर खरे नहीं उतरे. मावी ने टीम इंडिया के लिए अपना आखिरी मैच फरवरी में न्यूजीलैंड के खिलाफ खेला था. 

 

कैसे हैं आंकड़े?

6/6
कैसे हैं आंकड़े?

शिवम मावी ने 6 टी20 मैच खेले, जिसमें वे 7 विकेट ही हासिल करने में कामयाब हो सके. इस दौरान उनका बेस्ट स्कोर 22 रन देकर 4 विकेट रहा. आईपीएल में अभी तक मावी ने 32 मैच में 30 विकेट हासिल किए हैं. आईपीएल 2024 टीम इंडिया में वापसी करने के लिए उनके पास शानदार मौके की तरह था. लेकिन इंजरी के चलते वे पूरे सीजन से बाहर हो चुके हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़