Advertisement
trendingPhotos2196656
photoDetails1hindi

कोरियन ब्यूटी का राज: चावल का पानी है बेस्ट स्किनकेयर सीक्रेट, आप भी करें ट्राई

हर कोई बेदाग, निखरी और जवां त्वचा पाना चाहता है. कोरियाई ब्यूटी रूटीन दुनियाभर में मशहूर है और इसका एक राज है- चावल का पानी. जी हां, कोरियाई महिलाएं सदियों से चावल के पानी का इस्तेमाल अपनी त्वचा को निखारने के लिए करती आ रही हैं. आइए जानते 5 कारण क्यों चावल का पानी त्वचा की देखभाल का कोरिया का सबसे अच्छा राज है.

नेचुरल टोनर

1/5
नेचुरल टोनर

चावल का पानी एक नेचुरल टोनर के रूप में काम करता है. यह एक्स्ट्रा ऑयल को हटाता है, पोर्स को कसता है और त्वचा को तरोताजा करता है. नियमित रूप से चेहरे पर चावल का पानी लगाने से मुहांसों की समस्या भी कम हो सकती है.

त्वचा को हल्का करता है

2/5
त्वचा को हल्का करता है

चावल के पानी में ऐसे तत्व होते हैं जो त्वचा को हल्का करने में मदद करते हैं. यह त्वचा पर मौजूद हाइपरपिगमेंटेशन (त्वचा का रंग गहरा होना) और दाग-धब्बों को कम करने में मदद करता है.

झुर्रियों को कम करता है

3/5
झुर्रियों को कम करता है

चावल के पानी में एंटीऑक्सीडेंट होते हैं जो त्वचा के सेल्स को नुकसान से बचाते हैं. यह झुर्रियों और फाइन लाइन्स को कम करने में मदद करता है, साथ ही त्वचा को जवां बनाए रखता है.

त्वचा को पोषण देता है

4/5
त्वचा को पोषण देता है

चावल का पानी इनोसिटॉल (inositol) से भरपूर होता है, जो एक विटामिन-बी कॉम्प्लेक्स है. यह त्वचा को पोषण देने और उसकी बनावट को सुधारने में मदद करता है.

सेंसिटिव त्वचा के लिए उपयुक्त

5/5
सेंसिटिव त्वचा के लिए उपयुक्त

चावल का पानी हल्का और कोमल होता है, इसलिए यह सेंसिटिव त्वचा वाले लोगों के लिए भी इस्तेमाल किया जा सकता है. यह त्वचा को किसी तरह की जलन पैदा किए बिना उसे शांत और हाइड्रेटेड रखता है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़