Advertisement
photoDetails1hindi

महिलाओं और बेटियों के लिए LIC का खास प्लान, मैच्योरिटी पर मिलेगा मोटा पैसा

LIC Policy: एलआईसी की तरफ से महिलाओं के लिए खास स्कीम निकाली गई है. इस स्कीम में मैच्योरिटी पर महिलाओं को मोटा पैसा मिलेगा. अगर आप भी एलआईसी की कोई पॉलिसी देख रहे हैं तो यह स्कीम आपके लिए बेस्ट साबित हो सकती है. 

 

आधार शिला स्कीम

1/5
आधार शिला स्कीम

इस स्कीम का नाम है एलआईसी आधार शिला स्कीम (LIC Aadhaar Shila Plan) है. इसमें प्लान में लॉन्ग टर्म में मोटा फायदा मिलता है.

 

खास महिलाओं के लिए बनाई है स्कीम

2/5
खास महिलाओं के लिए बनाई है स्कीम

LIC आधार शिला स्कीम एक नॉन-लिंक्ड, व्यक्तिगत लाइफ इंश्योरेंस स्कीम है. इस स्कीम को खासतौर पर महिलाओं के लिए बनाया गया है. इस पॉलिसी की मैच्योरिटी पर एलआईसी की तरफ से निवेशक को एक निश्चित राशि मिलती है.इसमें निवेश करने के लिए महिला की उम्र 8 से 55 वर्ष के बीच होनी चाहिए. 

 

परिवार को मिलती है आर्थिक सहायता

3/5
परिवार को मिलती है आर्थिक सहायता

अगर पॉलिसी पूरी होने से पहले ही पॉलिसीहोल्डर की डेथ हो जाती है तो ऐसी स्थिति में परिवार को आर्थिक सहायता मिलती है. इस स्कीम में शारीरिक रूप से स्वस्थ व्यक्ति ही निवेश कर सकती है.

 

कितना है सम एश्योर्ड

4/5
कितना है सम एश्योर्ड

आधारशिला पॉलिसी के अन्‍तर्गत LIC आधारशिला प्लान के तहत बेसिक सम एश्योर्ड मिनिमम 75,000 रुपये और मैक्सिमम 3,00,000 रुपये है. अगर आप इस प्‍लान में प्रीमियम के भुगतान के लिए मासिक, तिमाही, छमाही और सालाना का ऑप्शन मिलता है.

 

मैच्योरिटी की अधिकतम उम्र 70 साल

5/5
मैच्योरिटी की अधिकतम उम्र 70 साल

इस स्कीम में मैच्योरिटी की अधिकतम उम्र 70 साल है. इसका मतलब है कि मैच्योरिटी के समय पॉलिसी होल्डर की उम्र 70 से ज्यादा नहीं होनी चाहिए. मैच्योरिटी पर एकमुश्त पैसा मिल जाता है. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़