Advertisement
trendingPhotos2333516
photoDetails1hindi

Photos: दुनिया की सबसे महंगी शादी कौन सी है? आज से 20 साल पहले हुई थी..देखें तस्वीरें

Most Expensive Wedding: गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार स्टील किंग लक्ष्मी निवास मित्तल की बेटी वनिषा मित्तल की शादी 2004 में अमित भाटिया से हुई थी. जिसे दुनिया की सबसे महंगी शादी माना जाता है.

1/6

मुकेश अंबानी के बेटे अनंत अंबानी की शादी राधिका मर्चेंट के साथ हो रही है. इस शादी को भारत की सबसे महंगी शादियों में से एक माना जा रहा है. हालांकि, खर्च की कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है, अभी तक अनुमान ही लगाए जा रहे हैं. इसी बीच आइए जानते हैं कि दुनिया की सबसे महंगी शादी कौन सी है. 

2/6

असल में दुनिया की सबसे अमीर शादी का खिताब हासिल करना थोड़ा मुश्किल है, क्योंकि खर्च की सटीक जानकारी हमेशा सार्वजनिक रूप से उपलब्ध नहीं होती है. लेकिन, गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स के अनुसार, स्टील किंग लक्ष्मी निवास मित्तल की बेटी वनिषा मित्तल की शादी 2004 में अमित भाटिया से हुई थी, जिसे दुनिया की सबसे महंगी शादी माना जाता है.

3/6

यह शादी फ्रांस में हुई थी और अनुमानित खर्च 55 मिलियन डॉलर (आज के हिसाब से लगभग ₹450 करोड़) था. स्टील टाइकून लक्ष्मी निवास मित्तल की बेटी वनिषा मित्तल की शादी इनवेस्टमेंट बैंकर अमित भाटिया से हुई थी.

4/6

यह शादी फ्रांस में हुई थी और अनुमान है कि यह दुनिया की सबसे महंगी शादी थी. लक्ष्मी मित्तल की बेटी की शादी का इवेंट छह दिनों तक Versailles में चला था. 

5/6

वनिशा मित्तल की शादी की खास बात यह थी कि एंगेजमेंट सेरेमनी का कार्यक्रम पैलेस ऑफ Versailles में हुआ था और इस पैलेस में सिर्फ यही प्राइवेट इवेंट था. 

6/6

बता दें कि भारतीय स्टील के दिग्गज लक्ष्मी निवास मित्तल दुनिया भर के सबसे धनी व्यक्तियों में से एक हैं. उनके दो बच्चे हैं, एक बेटा और एक बेटी. शादी उनकी बेटी वनिशा मित्तल की थी.

ट्रेन्डिंग फोटोज़