Advertisement
trendingPhotos2335686
photoDetails1hindi

Anant Ambani Wedding: बहू राधिका के आते ही मुकेश अंबानी की लगी ₹10000 करोड़ की लॉटरी, अमीरों की लिस्ट में लगाई छलांग

अंबानी परिवार में जश्न का मौहाल है. मुकेश और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी  और राधिका की शादी के बाद रिसेप्शन का. मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में अंबानी परिवार के जश्न में देश-दुनिया से खास मेहमान पहुंच रहे हैं.

अनंत राधिका की शादी

1/5
अनंत राधिका की शादी

Anant Ambani-Radhika wedding: अंबानी परिवार में जश्न का मौहाल है. मुकेश और नीता अंबानी के छोटे बेटे अनंत अंबानी  और राधिका की शादी के बाद रिसेप्शन का. मुंबई के जियो वर्ल्ड सेंटर में अंबानी परिवार के जश्न में देश-दुनिया से खास मेहमान पहुंच रहे हैं. इस शादी पर मुकेश अंबानी ने पानी की तरह पैसा बहाया है. मीडिया रिपोर्ट्स के अनुमान के मुताबिक अनंत-राधिका की शादी पर 5000 करोड़ रुपये खर्च किए गए. कईयों ने इस शादी पर हो रहे खर्च पर आलोचना भी की, लेकिन बहू राधिका के कदम पड़ते ही मुकेश अंबानी की दौलत में और बढ़ोतरी हो गई. 

अनंत-राधिका की शादी पर 5000 करोड़ रुपये खर्च

2/5
 अनंत-राधिका की शादी पर 5000 करोड़ रुपये खर्च

 

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक अनंत और राधिका की शादी दुनिया की सबसे महंगी शादी है. इस शादी पर अंबानी परिवार ने 5000 करोड़ रुपये के करीब खर्च किया है, दुनियाभर के टॉप स्टार्स ने इस शादी में परफॉर्म किया. अंबानी की शादी में बॉलीवुड, राजनीतिक, कारोबार, स्पोर्ट्स, धर्म, अध्यातम से लेकर साहित्य की मशहूर हस्तियों ने शिरकत की. इस ग्रैंड वेडिंग की तैयारियां 6 महीने से चल रही थी. शादी के खर्च को लेकर सवाल भी उठे, लेकिन बता दें कि मुकेश अंबानी ने अपनी कुल संपत्ति का सिर्फ 0.5 फीसदी ही खर्च किया है. जी उतना ही पैसा, जितना वो करीब 1 घंटे में कमा लेते हैं. शादी पर खर्च के बावजूद उनकी संपत्ति में बड़ी बढ़ोतरी हुई है. बहू राधिका के कदम रखते ही मुकेश अंबानी की संपत्ति बढ़ गई. 

मुकेश अंबानी की संपत्ति बढ़ी

3/5
 मुकेश अंबानी की संपत्ति बढ़ी

 

अनंत और राधिका की शादी के दिन यानी 12 जुलाई शुक्रार को हफ्ते के अंतिम कारोबारी दिन अंबानी की कंपनी रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) के शेयरों में जबरदस्त बूस्ट दिखा. रिलायंस के शेयर 1 फीसदी से अधिक चढ़ गए. शेयरों में तेजी से मुकेश अंबानी की संपत्ति में बड़ी बढ़ोतरी हुई. 

अमीरों की लिस्ट में अंबानी की छलांग

4/5
 अमीरों की लिस्ट में अंबानी की छलांग

 

ब्लूमबर्ग बिलिनेयर इंडेक्स के मुताबिक जिन दिन अनंत और राधिका की शादी थी, अंबानी की नेटवर्थ उस दिन 1.21 अरब डॉलर यानी करीब 1,01,05,84,13,500 रुपये बढ़ गए. इस बढ़ोतरी के साथ ही ब्लूबर्ग बिलेनियर्स की लिस्ट में मुकेश अंबानी 11वें नंबर पर पहुंच गए. मुकेश अंबानी की संपत्ति बढ़कर 121 अरब डॉलर पर पहुंच गई. साल 2024 में अब तक उनकी संपत्ति 24.2 अरब डॉलर बढ़ी है.  

अनंत अंबानी रिसेप्शन

5/5
 अनंत अंबानी रिसेप्शन

 

शादी-आशीर्वाद समारोह के बाद आज अनंत-राधिका का वेडिंग रिसेप्शन है. आज के फंक्शन में फिर से सितारों का मेला लगेगा. बीते तीन दिनों से अनंत और राधिका की शादी के फंक्शन जारी है.  13 जुलाई को आशीर्वाद समारोह में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी पहुंचे थे. अनंत अंबानी और राधिका ने पांव छूकर पीएम मोदी का आशीर्वाद लिया. वहीं पीएम मोदी ने नए दंपत्ति को आशीर्वाद और तोहफा दिया. हालांकि अब तक राहुल गांधी और सोनिया गांधी अंबानी के फंक्शन में नहीं पहुंचे हैं.  जबकि मुकेश अंबानी खुद शादी का न्योता लेकर दिल्ली उनके घर पहुंचे थे. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़