Advertisement
trendingPhotos2131851
photoDetails1hindi

National Science Day: 'मिस्टर इंडिया' से लेकर 'रा.वन' तक, ये हैं बॉलीवुड की ऑलटाइम ब्लॉकबस्टर साइंस फिक्शन फिल्में

Bollywood Science Fiction Movies: बॉलीवुड में सिर्फ मसाला, ड्रामा ही नहीं बल्कि साइंस-फिंक्शन फिल्में भी बनी हैं. और साइंस-फिंक्शन को जब मसाला और ड्रामा के साथ तैयार किया जाता है तो वह फिल्मी फैंस को खूब पसंद आती है. आज नेशनल साइंस डे के मौके पर आइए, यहां देखते हैं बॉलीवुड की बेस्ट साइंस फिक्शन मूवीज की लिस्ट. 

पीके फिल्म

1/6
पीके फिल्म

PK: आमिर खान स्टारर पीके इंडिया की सबसे ज्यादा कमाऊ फिल्मों की फेहरिस्त में शुमार है. राजकुमार हिरानी डायरेक्टेड इस फिल्म में एलियन की स्टोरी ट्विस्ट और कॉमेडी के साथ दिखाई गई है. 

मिस्टर इंडिया फिल्म

2/6
मिस्टर इंडिया फिल्म

Mr. India: शेखर कपूर डायरेक्टेड फिल्म मिस्टर इंडिया जब रिलीज हुई थी तो बॉक्स ऑफिस पर धमाल मच गया था. अनिल कपूर और श्रीदेवी स्टारर इस फिल्म में साइंस और टैक्नोलॉजी से तैयार एक चश्मा दिखाया गया था, जिसे पहनने के बाद शख्स गायब हो जाता था. 

कोई मिल गया

3/6
कोई मिल गया

Koi Mil Gaya: ऋतिक रोशन स्टारर इस फिल्म में एक ऐसे शख्स की कहानी है, जो एलियन्स को धरती से सिग्नल भेजता है. और एलियन्स धरती पर आ भी जाते हैं. फिर एक एलियन धरती पर रह जाता है और वह शख्स उसकी मदद करता है. बदले में एलियन शख्स को कई शक्तियां दे जाता है. 

कॉर्बन फिल्म

4/6
कॉर्बन फिल्म

Carbon: The Story Of Tomorrow: इस शॉर्ट फिल्म में पर्यावरण की समस्याओं को दिखाया गया था. नवाजुद्दीन सिद्दीकी, जैकी भगनानी और प्राची देसाई स्टारर इस फिल्म की कहानी साल 2067 की दिखाई गई थी. 

रा वन फिल्म

5/6
रा वन फिल्म

Ra.One: साल 2011 में आई ये फिल्म खूब चर्चाओं में रही है. इस फिल्म में एक शख्स अपने बेटे के लिए गेम तैयार करता है. लेकिन गेम का विलेन असली जिंदगी में आ जाता है और सबकुछ तहस-नहस करने पर उतर आता है. तब गेम का हीरो भी गेम से बाहर आकर गेम बनाने वाले शख्स के परिवार की मदद करता है.

लव स्टोरी 2050 फिल्म

6/6
लव स्टोरी 2050 फिल्म

Love Story 2050: ये एक टाइम ट्रैवल फिल्म है, जिसमें हरमन बावेजा और प्रियंका चोपड़ा ने लीड रोल निभाया था. फिल्म को IMDB पर महज 2.6 रेटिंग मिली है.   

ट्रेन्डिंग फोटोज़