Advertisement
trendingPhotos2403951
photoDetails1hindi

Optical Illusion: लाल रंग में कहां छिपे हैं नंबर? चाचा चौधरी के पप्पा का भी घूम जाए सिर

Optical Illusion: आजकल लोग ऑनलाइन बहुत सारी चीजें करते हैं, जैसे सोशल मीडिया पर वीडियो और रील्स देखना या जानकारी खोजना. हाल ही में, ऑप्टिकल इल्यूजन और माइंड पजल भी बहुत लोकप्रिय हो गए हैं. ये दिमाग के खेल न केवल मजा देते हैं बल्कि लोगों को अपनी बुद्धि, आंखों की तेज और सोचने-समझने की क्षमता का भी परीक्षण करने के लिए चुनौती देते हैं.

 

ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरें देती हैं धोखा

1/5
ऑप्टिकल इल्यूजन तस्वीरें देती हैं धोखा

ऑप्टिकल इल्यूजन ऐसी तस्वीरें हैं जो हमारी आंखों को धोखा देती हैं क्योंकि वे हमारे दिमाग को कैसे देखती हैं, उसका फायदा उठाती हैं. ये तस्वीरें कुछ ऐसा दिखा सकती हैं जो वास्तव में नहीं है, या वे एक तस्वीर को टेढ़ा या हिलता हुआ दिखा सकती हैं.

 

हमारी आंखें कितनी चालाक

2/5
हमारी आंखें कितनी चालाक

ऑप्टिकल इल्यूजन को समझने से हमारी आंखों और दिमाग के काम करने के तरीके के बारे में बहुत सी नई चीजें पता चलती हैं. यह दिखाता है कि हमारी आंखें कितनी चालाक हैं.

 

तस्वीर ऑनलाइन वायरल

3/5
तस्वीर ऑनलाइन वायरल

हाल ही में एक ऐसी तस्वीर ऑनलाइन आई है जो लोगों को हैरान कर रही है. चुनौती बहुत आसान है: लाल घेरे के अंदर छिपा हुआ नंबर ढूंढो. हालांकि ये काम बहुत आसान लगता है, लेकिन तस्वीर इतनी धोखा देने वाली है कि ध्यान से देखने वाले भी नंबर नहीं देख पाएंगे. ये तस्वीर बहुत लोकप्रिय हो गई है, बहुत से लोग इस छिपे हुए नंबर को ढूंढने की कोशिश में फंस गए हैं.

 

कहां किया गया था शेयर

4/5
कहां किया गया था शेयर

यह ऑप्टिकल इल्यूजन @quiz_riddles अकाउंट द्वारा सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर शेयर किया गया था, साथ में कैप्शन लिखा, "आई टेस्ट. आपको कौन सा नंबर दिखाई देता है?" तस्वीर में एक सफेद बैकग्राउंड है, जिसके सेंटर में एक लाल गोला है, जो इसके भीतर एक संख्या छुपाता है. जैसे ही दर्शकों ने छिपे हुए नंबर की पहचान करने का प्रयास किया, उन्हें जल्द ही से पता चला कि कुछ नंबर अलग दिख रहे हैं.

 

मिले कैसे-कैसे जवाब?

5/5
मिले कैसे-कैसे जवाब?

इस पहेली का सबसे दिलचस्प पहलू लोगों द्वारा दिए गए जवाब हैं. कुछ यूजर्स ने आत्मविश्वास से कहा कि उन्होंने संख्या 38 देखी, जबकि अन्य 38 और 88 के बीच कंफ्यूज थे. फिर भी, अन्य ने संख्या 731 का अनुमान लगाया.हालांकि, अधिकांश लोग संख्या 38 से सहमत हैं, लेकिन अलग-अलग व्याख्याएं स्पष्ट करती हैं कि प्रत्येक व्यक्ति जो देखता है वह काफी भिन्न हो सकता है.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़