Advertisement
trendingPhotos2447483
photoDetails1hindi

बड़ी गलती करके ही सबक लेते हैं इस राशि के लोग, खुद कर बैठते हैं अपना नुकसान

Personality by Zodiac Signs : चाणक्‍य कहते हैं कि खुद गलतियां करके सीखने के लिए जिंदगी काफी छोटी है. लिहाज बेहतर है कि दूसरों की गलतियों से सबक ले लिया जाए. वहीं ज्‍योतिष शास्‍त्र में कुछ ऐसी राशियों के बारे में बताया गया है, जो कई बार गलतियां करके भी नहीं सुधरते हैं. इसके चलते वे बड़ा नुकसान उठाते हैं. 

देरी से आती है अक्‍ल

1/6
देरी से आती है अक्‍ल

कह सकते हैं कि ये वो राशियां जिनके जातक गलतियां करने में अव्‍वल होते हैं. साथ ही उनसे सबक लेने में देरी कर देते हैं. यही वजह है कि उन्‍हें कई बार अपनी ही गलतियों के कारण बड़ा नुकसान उठाना पड़ता है, तब कहीं जाकर उन्‍हें अहसास होता है कि अब उन्‍हें खुद में बदलाव करना चाहिए. जानिए ये राशियां कौनसी हैं. 

मेष

2/6
मेष

मेष राशि के जातक आमतौर पर कोई भी काम करने को लेकर इतनी जल्‍दबाजी में रहते हैं कि वे काम करने से पहले सोचते ही नहीं हैं. इस चक्‍कर में गड़बड़ी करते हैं. ऐसा वे बार-बार करते हैं और नुकसान के बाद भी अपनी गलती नहीं सुधारते हैं. 

मिथुन

3/6
मिथुन

मिथुन राशि के जातकों की समस्‍या है कि वे किसी भी चीज पर ज्‍यादा समय तक ठहर नहीं पाते हैं. इस कारण वे बार-बार अपनी राय बदलते रहते हैं और हमेशा दुविधा में रहते हैं. इस समस्‍या के चलते उन्‍होंने सफलता पाने में देर हो जाती है.

कर्क

4/6
कर्क

कर्क राशि के जातक आसानी से किसी पर भी भरोसा कर लेते हैं. इतना ही नहीं बार-बार धोखा खाने के बाद भी वे अपनी आदत नहीं बदलते हैं और बड़ा नुकसान उठाते हैं. 

कुंभ

5/6
कुंभ

कुंभ राशि के जातक मनमौजी होते हैं. वे किसी की बात सुनना या मानना पसंद नहीं करते हैं इस कारण वे नुकसान उठाते हैं. ये जातक अपने ईगो के कारण ना किसी से सलाह लेते हैं और ना मदद. 

मीन

6/6
मीन

मीन राशि के जातक लव लाइफ के मामले में ऐसे बड़े सपने देखते हैं या ख्‍याली पुलाव पकाते हैं कि उनका पार्टनर इस आदत से तंग आ जाता है. इस कारण इन लोगों की लव लाइफ में अक्‍सर उतार-चढ़ाव आते रहते हैं.

 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.) 

ट्रेन्डिंग फोटोज़