Advertisement
trendingPhotos2327627
photoDetails1hindi

PM Modi Russia Visit: हाथ मिलाकर गले से लगाया, कार में बिठाकर गार्डन दिखाया... पुतिन ने ऐसे की 'परम मित्र' मोदी की अगवानी

PM Modi Russia Visit 2024: मॉस्को में सोमवार को, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन का याराना अंदाज दिखा. पुतिन के बुलावे पर मोदी उनके नोवो-ओगारियोवो स्थित घर पहुंचे. खुली बांहों से पुतिन ने मोदी का स्वागत किया. गर्मजोशी से गले मिलने के बाद दोनों नेता एक अनौपचारिक चर्चा करने बैठ गए. मोदी और पुतिन की इस इनफॉर्मल मुलाकात की तस्वीरें देखिए.

PM मोदी के इंतजार में पलक पांवड़े बिछाए हुए थे पुतिन

1/5
PM मोदी के इंतजार में पलक पांवड़े बिछाए हुए थे पुतिन

पीएम नरेंद्र मोदी सोमवार शाम को मॉस्को पहुंचे थे. रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने उन्हें अपने निजी आवास पर आमंत्रित किया था. मोदी जैसे ही दरवाजे पर पहुंचे, पुतिन ने पहले तो हाथ मिलाया फिर झट से मोदी को गले लगा लिया.

पुतिन ने कार में बिठाकर मोदी को घुमाया

2/5
पुतिन ने कार में बिठाकर मोदी को घुमाया

पुतिन और मोदी ने इलेक्ट्रिक गोल्फ-कार्ट की भी सवारी की. उसे पुतिन ही चलाकर लाए. पुतिन इस दौरान मोदी को खूबसूरत गार्डन दिखाते रहे.

मोदी और पुतिन के बीच हुई बात

3/5
मोदी और पुतिन के बीच हुई बात

स्वागत और अगवानी के बाद पुतिन और मोदी के बीच अनौपचारिक बातचीत हुई. दोनों नेताओं के बीच द्विपक्षीय स्तर की आधिकारिक बैठक मंगलवार को होनी है.

मोदी और पुतिन का याराना

4/5
मोदी और पुतिन का याराना

मॉस्को में मुलाकात के दौरान, पीएम मोदी और राष्ट्रपति पुतिन की गर्मजोशी साफ नजर आई. पुतिन ने मोदी को अपना 'परम मित्र' करार दिया. दोनों नेताओं की केमिस्ट्री देखकर भारत-रूस के दुश्मन जल-भुन रहे होंगे.

रूस में PM मोदी का जोरदार स्वागत

5/5
रूस में PM मोदी का जोरदार स्वागत

दो दिन की यात्रा पर रूस पहुंचे पीएम मोदी का मॉस्को में जोरदार स्वागत हुआ. रूस के प्रथम उप प्रधानमंत्री डेनिस मांतुरोव ने मोदी की अगवानी की. वह मोदी को हवाई अड्डे से उनके होटल तक छोड़ने उनके साथ गए. मोदी ने एयरपोर्ट पर उन्हें देखने आए भारतीयों का अभिवादन भी स्वीकार किया.

ट्रेन्डिंग फोटोज़