Advertisement
trendingPhotos2426280
photoDetails1hindi

एक गड़बड़ी और हाथ से चली जाएगी नौकरी, आज संभलकर रहें इन राशियों के लोग, पढ़ें दैनिक राशिफल

Today Rashifal 13 September 2024 : 13  सितंबर, दिन गुरुवार, तिथि दशमी है. चंद्रमा कल की तरह आज भी धनु राशि में रहेंगे, साथ  पूर्वाषाढ़ा नक्षत्र और सौभाग्य योग है. ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानें सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

मेष

1/12
मेष

मेष राशि के लोगों के दिन की शुरुआत ही काम से होगी, पहले घर के काम होंगे तो  वह दिन से ऑफिस के काम से सारा दिन भागदौड़ करनी पड़ सकती है. व्यापारी वर्ग काम के सिलसिले में यात्रा की योजना बनाएंगे, जिसे करने से आपको काफी लाभ भी होगा. युवा वर्ग को सामाजिक कार्यों का हिस्सा बनकर उसे उचित तरीके से संपन्न करने के प्रयास करने चाहिए. घरेलू आधे अधूरे कार्यों को निपटाने के लिए दिन शुभ है. संतान के साथ मित्रवत व्यवहार करने का प्रयास करें क्योंकि डांटने से आपके और उनके रिश्ते में दूरी आ सकती है. जुकाम, खांसी जैसी समस्या होने की आशंका  है, बाकी चिंता परेशानी वाली कोई बात नहीं है.

वृष

2/12
वृष

इस राशि के लोगों को कठिन कार्यों के मामले में हार नहीं माननी है, अंतिम समय तक प्रयास करते रहे सफलता निश्चित रूप से मिलेगी. जो लोग साझेदारी में व्यापार करते हैं, उन्हें काम और जिम्मेदारी का बंटवारा बराबर करना है, अन्यथा आगे चलकर विवाद हो सकते हैं. युवा वर्ग अपने कार्यों को लेकर सतर्क रहें क्योंकि ग्रहों की स्थिति को देखते हुए अपमानजनक स्थिति का सामना करना पड़ सकता है. घर का माहौल शांतिपूर्वक रहेगा. सेहत में यदि काफी समय से आई टेस्ट कराने के लिए सोच रहे हैं, तो देर बिलकुल न  करें.

मिथुन

3/12
मिथुन

मिथुन राशि के लोगों को कार्यस्थल से कुछ नया सीखने का मौका मिलेगा, जो  आपको उन्नति की सीढ़ी चढ़ने में भी मदद करेगा. धन आगमन की संभावना है, यदि किसी पुरानी मशीन या संपत्ति बेचने के प्रयास में लगे थे, तो कार्य आज होने की संभावना है. युवा वर्ग को उपहार के रूप में सभी जगहों से सम्मान मिलेगा.  लव पार्टनर के जीवन में ज्यादा हस्तक्षेप और रोक-टोक करने से बचना है. घर में धार्मिक कार्यक्रम होने की वजह से व्यस्तता अधिक रहने वाली है. सेहत के मामले में सावधानी बरतनी है नियमित रूप से वर्कआउट  करें, जितना ज्यादा पसीना बहाएंगे उतनी जल्दी ही आप वजन कंट्रोल कर सकेंगे.

कर्क

4/12
कर्क

इस राशि के लोगों को वाणी पर कंट्रोल करना है फिर चाहे सामने कोई अधिकारी वर्ग हो या अधीनस्थ, कटु शब्दों का प्रयोग नहीं करना है. व्यापारी वर्ग के लिए दिन शुभ है, कोई नई डील होने की संभावना है. अपनी समस्याओं को पार्टनर से छुपाने का प्रयास तो करेंगे,  लेकिन फिर भी उन्हें इस बात का पता लग ही जाएगा. जिन महिलाओं की डिलीवरी का समय चल रहा है, उन्हें आज किलकारियों  की गूँज सुनाई दे सकती है. सीढ़ी चढ़ते उतरते वक्त सावधानी जरूर बरते क्योंकि गिरकर चोट लगने की आशंका है.

सिंह

5/12
सिंह

सिंह राशि के लोग कार्यस्थल पर अपनी छवि को मजबूत करने का प्रयास करेंगे. व्यापारी वर्ग को बड़े और अच्छे काम के ऑफर मिलने की संभावना है. किसी समझदार व्यक्ति से मार्गदर्शन मिलने पर करियर से जुड़े निर्णय ले सकेंगे. परिवार में आपकी छवि पर कलंक लगने की आशंका है, झूठे आरोपों का सामना करना पड़ सकता है. चलते वक्त आपको सामने भी देखना है, किसी भारी सामान या दीवार से सिर टकराने के कारण सारा दिन सिर दर्द बना रह सकता है.

कन्या

6/12
कन्या

इस राशि के लोगों के कार्य समय पर पूरा होने से मूड ठीक रहेगा. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए इस समय व्यापार में किसी भी तरह के बदलाव को करने से बचना चाहिए. जो लोग प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे ,हैं उन्हें याद करने पर नहीं बल्कि कॉन्सेप्ट समझने पर फोकस करना है. संतान के भविष्य को ध्यान में रखते हुए कोई अच्छा म्युचुअल फंड लेने की योजना बना सकते हैं. बड़े भाई या पिता के साथ यदि बातचीत बंद हो गई थी, तो वह फिर से शुरु हो सकती है. साफ सफाई का विशेष ध्यान रखें क्योंकि स्किन एलर्जी होने की आशंका है.

तुला

7/12
तुला

तुला राशि लोगों के कार्यस्थल पर कुछ बदलाव किए जा सकते हैं, जिसे आप बिना शिकायत के स्वीकार भी करेंगे. कारोबार में कुछ भी नया करने से बचना है, न तो आज के दिन नई डील साइन करनी है और न ही सामान रखने का स्थान परिवर्तन करना है. युवा वर्ग की गलतियों के कारण  नौकरी हाथ से जा सकती है, इसके लिए आपको पहले से सतर्क रहना चाहिए. बड़े बुजुर्गों के कोप का भाजन बन सकते हैं, उनके गुस्से का शिकार बनने से बचने के लिए उनकी बातों को प्राथमिकता दें. सेहत की बात करें तो थकान होने के कारण, हल्का बुखार भी आ सकता है.

वृश्चिक

8/12
वृश्चिक

इस राशि के लोगों की मेहनत में वृद्धि होने की संभावना है, मेहनत से जी न चुराए क्योंकि सोना भी तपने के बाद ही कुंदन बनता है . व्यापारी वर्ग के लिए दिन शुभ है, कोई नया वित्तीय अवसर मिल सकता है. छोटे-छोटे कई सारे खर्चे होने की संभावना है, जिसे चाह कर भी आप इग्नोर नहीं कर सकते हैं. पारिवारिक माहौल अच्छा रहेगा, बच्चों संग बच्चे बनकर आप भी उनके खेल कूद का हिस्सा बनेंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए सेहत तो ठीक रहेगी लेकिन आपको भी तनाव को खुद पर हावी होने देने से बचाना है.

धनु

9/12
धनु

धनु राशि के लोगों को अनुभवी व्यक्ति के साथ काम करने का मौका मिलेगा, जिससे आप में नई सोच की लहर और सकारात्मक बदलाव देखने को मिलेंगे. व्यापारी वर्ग को ग्राहक के साथ उलझने से बचना है, क्योंकि छवि खराब होने से हाथ आए काम भी निकल सकते हैं. युवा वर्ग को वाणी पर संयम रखना है, अन्यथा आपकी परवरिश और संस्कारों पर अंगुली उठाई जा सकती है. परिवार में जो लोग अभी तक आपके सपोर्ट में थे, वह भी आपके खिलाफ हो सकते हैं. सेहत में जिन लोगों को भी अस्थमा की शिकायत है, आज उनका स्वास्थ्य खराब हो सकता है.

मकर

10/12
मकर
इस राशि के लोगों की प्रतिभा को तराशने के लिए बॉस कुछ नए काम की जिम्मेदारी दे सकते हैं. व्यापारी वर्ग धैर्य से काम ले और किसी भी कार्य को लेकर टालमटोल तो बिल्कुल भी न करें. विद्यार्थी वर्ग पढ़ाई में अच्छा प्रदर्शन करेंगे. पारिवारिक जीवन में सुख और शांति बनी रहेगी, तो वहीं दूसरी ओर सपरिवार किसी धार्मिक कार्यक्रम में शामिल होने का मौका मिलेगा. बच्चों की सेहत का ध्यान रखें उनके बीमार होने की आशंका लग रही है.

कुंभ

11/12
कुंभ

कुंभ राशि के लोग किसी भी नए संस्थान से जुड़ने से पहले वहां के नियम और शर्तें जरूर जान लें उसके बाद ही आगे बढ़े. व्यापारी वर्ग यदि लोन के लिए भाग दौड़ कर रहे थे, उनके प्रयास आज के दिन रंग ला सकते हैं .नए रिश्ते में बंधने के बाद भी युवा वर्ग अपने पूर्व के पार्टनर को याद करके भावुक हो सकते हैं .किसी भी इलेक्ट्रॉनिक सामान का प्रयोग सीमित करें, अधिकतम प्रयोग के कारण सामान खराब होने की आशंका है. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए आपके मन का शांत रहना बहुत जरूरी है, इसलिए सुबह जल्दी उठकर ध्यान लगाने की प्रैक्टिस करें.

मीन

12/12
मीन
इस राशि के लोग दिनचर्या को व्यवस्थित रखें, क्योंकि आज एकदम से आपके पास कई काम आ सकते हैं.  जोखिम कार्यों को करने से व्यापारी वर्ग को बचना है, नुकसान होने की आशंका है. युवा वर्ग के लिए दिन सामान्य है. पिता जी के साथ किसी काम से यात्रा करनी पड़ सकती है. सेहत में एसिडिटी की समस्या होने की आशंका है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़