Advertisement
trendingPhotos2445585
photoDetails1hindi

iPhone 16 खरीदूं या नहीं? ये 6 बड़े कारण जानकर तुरंत करा लेंगे बुक, पुराने फोन से हो जाएगी नफरत

Apple का नया iPhone 16 सीरीज़ अब भारत में बिक रहा है. इसमें iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max शामिल हैं. Apple ने दो साल बाद इन सभी नए iPhones में प्रोसेसर बदला है. यानी सबसे सस्ता iPhone 16 में भी Apple का नया A-सीरीज चिप लगा है. iPhone 16 कई रंगों में आता है, जो iPhone 14 और iPhone 15 से ज्यादा चमकदार हैं. इसमें पीछे की तरफ दो नए कैमरे और आगे की तरफ डायनामिक आइलैंड जैसे कुछ बदलाव भी हैं. तो अगर आप iPhone 14 से iPhone 16 में अपग्रेड करना चाहते हैं, तो यहां 6 कारण हैं....

 

नया प्रोसेसर

1/6
नया प्रोसेसर

iPhone 16 खरीदने का सबसे बड़ा कारण इसका A18 चिप है, जो iPhone 14 में लगे A15 चिप से लगभग 50% तेज है. ये चिप iPhone 13 में भी लगा है. iPhone 16 और iPhone 16 Plus में लगा नया A18 चिप गेम खेलने में भी बहुत अच्छा है. इसलिए iPhone 16 में आप Assassin's Creed Mirage और Resident Evil 4 जैसे बड़े गेम खेल सकते हैं, जो पहले सिर्फ iPhone 15 Pro में ही चलते थे.

सिरेमिक शील्ड

2/6
सिरेमिक शील्ड

Apple का कहना है कि इसमें नया तरह का सिरेमिक शीशा लगा है जो पहले वाले से 50% ज्यादा मजबूत है और दूसरे फोन के शीशे से दोगुना मजबूत है.

कैमरा कंट्रोल बटन

3/6
कैमरा कंट्रोल बटन

कैमरा कंट्रोल बटन पावर बटन के नीचे एक अलग बटन है. इस बटन को आप ऊपर-नीचे और दबाकर कैमरा ऐप को कंट्रोल कर सकते हैं. ये बटन आपको फोटो और वीडियो लेने में आसानी देता है और फोटो और वीडियो के टूल्स तक भी जल्दी पहुंचने में मदद करता है.

धांसू हुआ कैमरा

4/6
धांसू हुआ कैमरा

iPhone 16 में दो कैमरे लगे हैं - एक 48 मेगापिक्सल का और दूसरा नया अल्ट्रा-वाइड कैमरा. ये दोनों मिलकर चार कैमरों जैसा काम करते हैं, जिससे आप ज़ूम करके और बहुत छोटी चीज़ों की तस्वीरें भी ले सकते हैं.

डायनेमिक आइलैंड

5/6
डायनेमिक आइलैंड

डायनामिक आइलैंड iPhone के ऊपर एक छोटा सा इलाका है जो आपको बताता है कि आपके फोन में कौन-कौन से ऐप्स चल रहे हैं और क्या नया हुआ है. ये फीचर 2022 में iPhone 14 Pro में आया था और अब iPhone 15 में भी है.

एक्शन बटन

6/6
एक्शन बटन

एक और नया बटन, जो बहुत काम का है. Apple ने इसे पहले iPhone 15 में लाया था और अब iPhone 16 में भी है. ये बटन पुराने साइलेंट बटन की जगह लेता है. आप इस बटन से फोन की रिंग साइलेंट कर सकते हैं, फ्लैशलाइट चालू कर सकते हैं, कैमरा खोल सकते हैं, डू नॉट डिस्टर्ब चालू कर सकते हैं और बहुत कुछ.

ट्रेन्डिंग फोटोज़