Advertisement
trendingPhotos2351457
photoDetails1hindi

दुनिया की सबसे डरावनी फिल्में, जो भारत समेत कई देशों में हैं बैन; एक बार देखा तो मुंह को आ जाएगा कलेजा

World Most Horror Film Banned in India: कुछ फिल्में इतनी ज्यादा डरावनी होती हैं कि उन्हें देखकर चीख तो छोड़िए रूह भी कांप जाती है. वैसे तो साउथ और बॉलीवुड में कई हॉरर फिल्में हैं जो आपके दिल की धड़कनों को बढ़ा देंगी. लेकिन आज हम आपको कुछ ऐसी हॉरर फिल्मों के बारे में बताने जा रहे हैं जिसे ना केवल भारत बल्कि कई देशों ने बैन कर दिया है. यहां तक कि ये फिल्में दुनिया की सबसे डरावनी फिल्मों की लिस्ट में शामिल हैं.

द एग्जॉरसिस्ट

1/5
द एग्जॉरसिस्ट

इस लिस्ट में सबसे पहले बात करते हैं 'द एग्जॉरसिस्ट' फिल्म की. ये फिल्म साल 1973 में रिलीज हुई थी. यानी कि इस फिल्म को रिलीज हुए 51 साल हो गए हैं. इस फिल्म में कई ऐसे सीन्स दिखाए गए हैं जिसे देखकर लोगों की चीखें निकल गईं. इस फिल्म का कई धार्मिक कट्टरपंथियों ने विरोध किया था. जिसके बाद इस फिल्म को लेकर ना केवल भारत बल्कि इंग्लैंड के कई हिस्सों में बैन लगाया गया था.

द टेक्सस चेनसॉ मैसेकर

2/5
द टेक्सस चेनसॉ मैसेकर

ये एक ऐसी फिल्म है जो पहली नजर में आपको बी या फिर सी ग्रेड फिल्म लगेगी. लेकिन अगर आपने इसे आम फिल्म समझने की भूल कर दी जो आप गलत हैं. इस फिल्म में कई ऐसी सीन्स हैं जो आपके आंखों में ऐसे बस जाएंगे कि उसके बारे में सोचते ही आपके पसीने छूट जाएंगे. इस फिल्म से हॉलीवुड के सबसे बड़े विलन में से एक लेदर फेस का जन्म हुआ था.

द इविल डेड

3/5
द इविल डेड

'द इविल डेड' फिल्म स्पाइडर मैन फिल्मों के डायरेक्टर सैम रेमी ने बनाई थी. इस फिल्म की कहानी कुछ कॉलेज के स्टूडेंट की है जो गलती से एक शैतानी आत्मा को आजाद कर देते हैं उसके बाद जो होता है वो बहुत बुरा होता है. इस फिल्म को कई देशों में बैन कर दिया गया था.

 

अ स्पिट ऑन योर ग्रेव

4/5
अ स्पिट ऑन योर ग्रेव

1978 में आई 'अ स्पिट ऑन योर ग्रेव' फिल्म भी काफी ज्यादा डरावनी है. उस वक्त कई क्रिटिक्स का ये मानना था कि फिल्म को सिर्फ लोगों को डराने के लिहाज से बनाया गया है. इसमें कोई भी अर्थ नहीं है. इसमें एक राइटर की कहानी है. जिस पर चार लोग हमला करते हैं और उसका शोषण करते हैं. उसे मरने के लिए छोड़ देते है. इसके बाद वो लोग उसे ढूंढ-ढूंढकर उनसे बदला लेती है. इस फिल्म को भारत सहित कई देशों में बैन कर दिया गया था.

कैनिबल होलोकॉस्ट

5/5
कैनिबल होलोकॉस्ट

इस फिल्म की कहानी एक डाक्यूमेंट्री फिल्म बनाने वाले ग्रुप की थी. इस ग्रुप को पता चलता है कि जंगल में एक नरभक्षी समुदाय है. वो लोग उन पर डाक्यूमेंट्री फिल्म बनाने जाते हैं और वापस नहीं लौटते. उसके बाद न्यूज वाले जंगल में जाने का फैसला लेते हैं. इस दौरान कितने लोग मारे जाते हैं और कितना खून खराबा होता है यही इस हॉरर फिल्म की खतरनाक कहानी है. इस फिल्म को भी कई देशों में बैन किया गया था.

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़