Advertisement
trendingPhotos2331832
photoDetails1hindi

राजेश खन्ना से संजय दत्त के साथ अंबानी खानदान की 'छोटी बहू' ने किया काम, दी कई हिट फिल्में; ये 5 मूवी तो जरूर देखें

Tina Ambani Hit Bollywood Movies: देश के सबसे बड़े बिजनेसमैन्स में शुमार अनिल अंबानी की पत्नी टीना अंबानी ने हिंदी सिनेमा में काफी वक्त बिताया है. 70 से 80 के दशक में उन्होंने उन्होंने बॉलीवुड से लेकर अपने फैंस के दिलों राज किया. टीना अंबानी का असली नाम टीना मुनीम है, जिन्होंने अपने 13 साल के फिल्मी करियर में कई सुपरहिट फिल्में दी है. अनिल अंबानी से शादी से पहले उनका नाम सुपरस्टार राजेश खन्ना और संजय दत्त के साथ में जुड़ा था, जिनके साथ उन्होंने सुपरहिट फिल्में दी हैं. चलिए आपको बताते हैं उनकी कुछ बेहतरीन फिल्में.

आखिर क्यों (1985)

1/5
आखिर क्यों (1985)

साल 1985 में ओमप्रकाश के निर्देशन में बनी फिल्म 'आखिर क्यों' में टीना मुनीम उर्फ टीना अंबानी ने इंदु शर्मा का किरदार निभाया था, जो एक साधारण लड़की होती है और एक सिंगर लड़के से प्यार करती है, लेकिन उस लड़के की शादी किसी और से हो जाती है. इस फिल्म के सभी गानों को काफी पसंद किया गया था, जिनमें से एक ‘दुश्मन ना करे’ सबसे ज्यादा फेमस हुआ था, जिसको लता मंगेशकर ने गाया था. 

बातों बातों में (1979)

2/5
बातों बातों में (1979)

साल 1979 में आई 'बातों बातों में' में टीना अंबानी उस दौर के जाने-माने सितारे अमोल पालेकर के साथ नजर आई थीं. फिल्म में उन्होंने एक सिंपल लड़की का किरदार निभाया था, जिसकी मां चाहती है कि उसकी शादी जल्द से जल्द एक अच्छा कमाने वाले लड़के से हो जाए, जिसके बाद उनकी जिंदगी में अमोल की एंट्री होती है और दोनों का प्यार परवान चढ़ता है. फिल्म की कहानी काफी दिलचस्प है और काफी शानदार भी है.  

कर्ज (1980)

3/5
कर्ज (1980)

साल 1980 में आई फिल्म 'कर्ज' में नजर आने वाली टीना अंबानी की ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त हिट हुई थी. इस फिल्म को सुभाष घई ने डायरेक्ट किया था, जिसमें वो ऋषि कपूर के साथ नजर आई थी. इस फिल्म की कहानी पुनर्जन्म पर आधारित थी. साथ ही फिल्म में सिमी ग्रेवाल, राज किरण और प्राण जैसे कलाकार भी नजर आए थे. उस जमाने में फिल्म के साथ साथ इसके गाने भी काफी मशहूर हुए थे, जिनको लोग आज भी बड़े प्यार से सुनना पसंद करते हैं.

रॉकी (1981)

4/5
रॉकी (1981)

साल 1981 में आई फिल्म 'रॉकी' भी बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट साबित हुई थी, जिसमें टीना अंबानी बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त के साथ नजर आई थीं. दोनों की जोड़ी को काफी पसंद भी किया गया था. इतना ही नहीं, रियल लाइफ में भी दोनों का नाम जुड़ने लगा था. फिल्म में बॉक्स ऑफिस पर धूम मचा दी थी. फिल्म में संजय दत्त और टीना मुनीम के अलावा अमजद खान, रीना राय, रणजीत, राकेश, शक्ति कपूर और अरुणा ईरानी जैसे कलाकार नजर आए थे.

सौतन (1983)

5/5
सौतन (1983)

साल 1983 में आई फिल्म 'सौतन' भी बॉक्स ऑफिस पर बड़ी हिट रही थी. इस फिल्म ने भी काफी बड़ी कमाई की थी, जिसमें टीना अंबानी अपने दौर के पहले सुपरस्टार राजेश खन्ना के साथ नजर आई थीं. इस फिल्म में उन दोनों के अलावा पद्मिनी कोल्हापुरे, प्रेम चोपड़ा और प्राण जैसे कलाकार नजर आए थे. इस फिल्म के बाद टीना और काका का नाम भी जुड़ने लगता था. इस फिल्म का गाना 'शायद मेरी शादी का ख्याल' आज भी काफी फेमस है. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़