Advertisement
photoDetails1hindi

दिल्ली के नजदीक बसे हैं बेइंतहा खूबसूरती वाले ये शहर, बेस्ट व्यू के लिए अप्रैल में प्लान कर लें ट्रिप

Best Tourist place near Delhi: यदि आप देश की राजधानी दिल्ली में रहते हैं और आसपास की जगह दोस्तों के साथ घूमने का प्लान बना रहे हैं तो यह बेस्ट जगह हैं. अप्रैल के महीने में इन जगहों की खूबसूरती और भी बढ़ जाती है. साथ ही जब दिल्ली की गर्मी आपको परेशान करने लगे तो यहां चिल करने का मजा और दोगुना हो जाता है.

मनाली

1/5
मनाली

मनाली दिल्ली से 532  किलोमीटर की दूरी पर बसा हिल स्टेशन है. यहां आप बस या ट्रेन से बहुत ही आसानी से पहुंच सकते हैं. इस शहर को एक्सप्लोर करने के लिए 1-3 दिन का ट्रिप बेस्ट होता है. यहां आप ट्रेकिंग, कैपिंग, माउंटेन क्लाइम्बिंग जैसे एडवेंचर एक्टिविटी कर सकते हैं.

 

धर्मशाला

2/5
धर्मशाला

धर्मशाला हिमाचल में बसा एक छोटा सा खूबसूरत शहर है जो दिल्ली से 475.7 किलोमीटर की दूरी पर है. यहां आप बस से सिर्फ 9 घंटे में पहुंच सकते हैं. यहां से आप त्रिउंड हिल्स ट्रेकिंग करके पहुंच सकते हैं. इसके लिए आपको बस 2-3 दिन की ट्रिप प्लान करने की जरूरत होती है.

मसूरी

3/5
मसूरी

दिल्ली से 276 किलोमीटर की दूरी पर बसे मसूरी शहर को क्वीन्स ऑफ द हिल्स भी कहा जाता है. यहां आने के लिए आप दोस्तों अपने पार्टनर के साथ 1-2 दिन ट्रिप प्लान सकते हैं. सफेद बर्फ के चादर से ढके पहाड़, झरने आपके माइंड को ताजगी से भर देंगे.

 

अल्मोड़ा

4/5
अल्मोड़ा

अल्मोड़ा उत्तराखंड का एक जिला है जो दिल्ली से 362 किलोमीटर की दूरी पर बसा है. यहां 9-9:30  घंटे में अपनी गाड़ी से पहुंच सकते हैं. हरियाली से भरी वादियों को पैरानोमिक सीन यहां देखने लायक है. यहां घूमने के लिए 1-2 दिन काफी है.

लैंसडाउन

5/5
लैंसडाउन

लैंसडाउन सबसे शांत हिल स्टेशन माना जाता है. यह दिल्ली से 280.5 किलोमीटर पर बसा हुआ है. एडवेंचर पसंद लोगों के लिए यह जगह बेस्ट है. यहां आप हाईकिंग और वॉक करके जंगलों की हरियाली और शांती मजा ले सकते हैं. यहां घूमने के लिए 2 दिन काफी है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़