Advertisement
trendingPhotos2395061
photoDetails1hindi

Photos: क्या से क्या हो गए देखते-देखते...अयोध्या से छतरपुर तक आरोपियों पर गरजा बुलडोजर

Bulldozer Action: अयोध्या के भदरसा में हुए गैंग रेप केस के मुख्य आरोपी और समाजवादी पार्टी के नेता मुईद खान के खिलाफ योगी सरकार का बुलडोजर एक्शन तेज हो गया है. मुईद खान के ठिकानों पर भी बुलडोजर चला है. गुरुवार सुबह 11 बजे प्रशासन बुलडोजर के साथ भदरसा स्थित शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पहुंचा और उसे तोड़ना शुरू कर दिया. इस कॉम्प्लेक्स में स्थित दुकानों और एक बैंक को खाली कर लिया गया था. दूसरी ओर मध्य प्रदेश के छतरपुर में भी बुधवार को धर्म विशेष के लोगों ने काफी बवाल किया था. वे कोतवाली में शिकायत दर्ज कराने गए थे, जिसके बाद उन्होंने थाने को घेरकर पथराव शुरू कर दिया. इसके बाद आरोपी के अवैध निर्माण तोडे़ जा रहे हैं.

1/6

पहले बात करते हैं अयोध्या की. मुईद खान का परिवार इस मामले को लेकर हाईकोर्ट भी गया है जिसमें शुक्रवार को सुनवाई होनी है. लेकिन उसके पहले ही प्रशासन ने यह एक्शन लिया.  बताया जाता है कि इस परिसर का एक तिहाई इसका तालाब की भूमि पर अवैध अतिक्रमण करके बनाया गया है. इसी अवैध अतिक्रमण पर आज प्रशासन का बुलडोजर गरजा. इस मामले को लेकर सूबे की राजनीति खूब गरमाई हुई है. वहीं बुलडोजर एक्शन पर भी राज्य का पारा गरमाया हुआ है.

2/6

इससे पहले अयोध्या गैंगरेप केस के आरोपी की बेकरी को जमींदोज कर दिया गया था. अब शॉपिंग कॉम्प्लेक्स को नेस्तनाबूद कर दिया गया है. प्रशासन की कार्रवाई के दौरान भारी संख्या में लोग पहुंचे. 

3/6

जब से यह मामला सामने आया, उसके बाद से ही एक्शन की डिमांड हो रही थी. इसके बाद देरी ना करते हुए प्रशासन ने आरोपी के ठिकानों की जांच शुरू की और शॉपिंग कॉम्प्लेक्स पर बुलडोजर चला दिया है. इस दौरान भारी संख्या में पुलिस बल की तैनाती की गई थी.

4/6

दूसरी ओर एमपी के छतरपुर में धर्म विशेष के लोग रामगिरी महाराज के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग कर रहे थे, जिन्होंने पैगंबर मोहम्मद और इस्लाम पर कथित तौर पर आपत्तिजनक टिप्पणी की थी. इसके बाद हाजी शहजाद अली ने भीड़ की अगुआई की और थाने पर भीड़ ने पथराव किया, जिसमें कई पुलिसवाले घायल हो गए.

 

5/6

अब गुरुवार को प्रशासन ने एक्शन लेते हुए शहजाद अली के घर के अवैध हिस्से पर बुलडोजर चला दिया. इस दौरान भारी पुलिसबल की तैनाती की गई थी. पुलिस इस मामले में 150 से ज्यादा आरोपियों के खिलाफ मामला दर्ज कर जांच कर रही है.

 

6/6

वहीं 46 लोगों के खिलाफ नामजद केस दर्ज किया गया है. कानून एवं व्यवस्था को बनाए रखने के लिए पूरे शहर में भारी पुलिसफोर्स तैनात की गई है.   

ट्रेन्डिंग फोटोज़