Advertisement
trendingPhotos1858373
photoDetails1hindi

Money Plant Vastu: इस तरह से लगाया मनी प्लांट बना देता है कंगाल, जीवन में नहीं होने देता कभी धन लाभ

Money plant rules: वास्तु शास्त्र में मनी प्लांट के पौधे को लगाने के कुछ नियम हैं, जिन्हें जानना बेहद जरूरी है. वरना इससे ना केवल आर्थिक हानि का सामना करना पड़ सकता है बल्कि घर से हमेशा के लिए बरकत भी जा सकती है. तो आइए जानते हैं मनी प्लांट को लगाने के नियम.

 

मनी प्लांट लगाने के नियम

1/6
मनी प्लांट लगाने के नियम

वास्तु शास्त्र में कुछ ऐसे पौधे हैं जिन्हें लगाने से आर्थिक लाभ होता है. इनमें से एक मनी प्लांट का पौधा है. वास्तु शास्त्र में इसे घर में रखने के कुछ नियमों का जिक्र किया गया है. अगर इनका पालन न करें तो व्यक्ति को आर्थिक नुकसान होता है.

चोरी कर के मनी प्लांट को लगाना सही या गलत

2/6
चोरी कर के मनी प्लांट को लगाना सही या गलत

कभी भी मनी प्लांट को चोरी कर के घर में लगाने की गलती नहीं करें. इससे ना केवल आर्थिक हानि होगी बल्कि कई समस्याओं का सामना भी करना पड़ सकता है. ऐसे में हमेशा इस पौधे को खरीद कर ही घर में लगाएं.

मनी प्लांट की लताओं का भी रखें ध्यान

3/6
मनी प्लांट की लताओं का भी रखें ध्यान

मनी प्लांट को धन की देवी मां लक्ष्मी से जोड़ा गया है. इसलिए हमेशा इस बात का ध्यान रखें कि इस पौधे की लताएं कभी भी जमीन से ना छुएं. लताओं को हमेशा रस्सी या फिर किसी डंडे के सहारे ऊपर की ओर कर दें. दरअसल जमीन से लताएं छूने को मां लक्ष्मी का अपमान माना जाता है.

इस दिशा में लगाएं मनी प्लांट का पौधा

4/6
इस दिशा में लगाएं मनी प्लांट का पौधा

वास्तु शास्त्र के अनुसार मनी प्लांट का पौधा दक्षिण पूर्व दिशा में ही लगाएं. इससे घर में आर्थिक लाभ मिलेगा साथ ही पैसों की बरकत होगी.

गिफ्ट में ना दें मनी प्लांट

5/6
गिफ्ट में ना दें मनी प्लांट

वास्तु शास्त्र के अनुसार कभी भी मनी प्लांट का पौधा किसी को तोहफे के रूप में नहीं देना चाहिए. इस बात का हमेशा ध्यान रखें क्योंकि ऐसा करने से अपने घर की बरकत किसी और के घर में चली जाती है.

घर के बाहर ना रखें मनी प्लांट

6/6
घर के बाहर ना रखें मनी प्लांट

वास्तु की मानें तो कभी भी मनी प्लांट के पौधे को घर के बाहर नहीं रखना चाहिए. दरअसल ऐसा करने से आर्थिक तंगी का सामना करना पड़ सकता है इसलिए हमेशा मनी प्लांट को घर के अंदर ही रखें. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़