Advertisement
trendingPhotos2411049
photoDetails1hindi

ठंडी-ठंडी गाढ़ी लस्सी बना देगी ये वॉशिंग मशीन! पीकर आप भी कहेंगे- मजा आ गया गुरू

Automatic Lassi Machine: भारत में तगड़ी गर्मी पड़ रही है. बारिश के मौसम में उमस ने लोगों को परेशान कर रखा है. ऐसे में ठंडी-ठंडी लस्सी मिल जाए तो ताजगी सी महसूस होती है. एक दो लोगों के लिए तो घर के किसी भी छोटे बर्तन में लस्सी को बनाया जा सकता है. अगर घर में ज्यादा लोग हैं या फिर दिनभर पीने का मन करता है तो बनाना थोड़ा मेहनत का काम हो जाता है. कई घरों में लस्सी के ऐसे फैन्स हैं, जहां पर वॉशिंग मशीन की मदद से लस्सी को तैयार किया जाता है. इसके कई वीडियो वायरल हो चुके हैं. अगर आप भी लस्सी फैन हैं तो हम आपको ऐसी पोर्टेबल वॉशिंग मशीन के बारे में बताने जा रहे हैं, जिससे आप आसानी से 10 ग्लास तक लस्सी बना सकते हैं. 

 

Portable Washing Machine

1/5
Portable Washing Machine

मार्केट में कई तरह की पोर्टेबल वॉशिंग मशीन आती हैं, जिनकी कैपेसिटी 9 लीटर होती है. अक्सर यह कपड़े धोने के काम आती है. लेकिन इसको आप लस्सी बनाने के लिए भी इस्तेमाल कर सकते हैं. यह एक छोटी सी वॉशिंग मशीन होती है जिसे आसानी से एक जगह से दूसरी जगह ले जाया जा सकता है. यह उन लोगों के लिए बहुत उपयोगी होती है जो छोटे अपार्टमेंट्स में रहते हैं, यात्रा करते हैं, या कैम्पिंग जाते हैं.

साइज में काफी छोटी

2/5
साइज में काफी छोटी

इसका साइज काफी छोटा है और इसको यूज करने के बाद आसानी से बंद किया जा सकता है. बंद होने के बाद यह प्लेट जैसी दिखने लगती है. इसको फोल्डेबल वॉशिंग मशीन भी कहा जाता है. इसमें हैंडिल भी मिलता है. इसको बनाने में TRP मटेरियल का इस्तेमाल किया गया है.

लस्सी बनाना आसान

3/5
लस्सी बनाना आसान

आप इस फोल्डेबल वॉशिंग मशीन में आसानी से लस्सी भी बना सकते हैं. इसमें आपको बस दही डालना है, पानी, चीनी और थोड़ी बर्फ डालना होगा. लस्सी को थोड़ा रिच करने के लिए आप केसर डाल सकते हैं. इससे आप केसर लस्सी बना सकते हैं. या फिर रूह आवजाह डाल सकते हैं, जिससे रोज़ लस्सी बन जाएगी. 

मिलते हैं तीन बटन

4/5
मिलते हैं तीन बटन

ऑन करते ही अंदर लगा स्पिनर अपना काम करना शुरू कर देगा. इसमें आपको तीन बटन मिलते हैं, पहला एक मिनट का, दूसरा 5 मिनट का और तीसरा 10 मिनट का. आप अपने हिसाब से इसको सेट कर सकते हैं. कहा जाता है कि जितना स्पिन किया जाए उतनी गाढ़ी लस्सी बनती है. 

कीमत भी ज्यादा नहीं

5/5
कीमत भी ज्यादा नहीं

अगर आप अमेजन या फ्लिपकार्ट पर यह पोर्टेबल वॉशिंग मशीन देखेंगे तो आप यहां से 1500 से 2 हजार रुपये में खरीद सकते हैं. लस्सी बनाने के बाद आप इसमें पानी डालकर स्पिन करके आसानी से साफ भी कर सकते हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़