Advertisement
trendingPhotos2413500
photoDetails1hindi

Whatsapp का ये नीला गोला हो जाएगा और भी मजेदार, फटाक से देगा जवाब, ऐसे दे पाएंगे कमांड

Whatsapp Meta AI: मेटा ने हाल ही में अपने इंस्टैंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म पर AI चैटबॉट फीचर को रोल आउट किया था, जिसका नाम Meta AI है. यह काफी यूजफुल फीचर है जिसे यूजर की मदद के लिए डिजाइन किया गया है. इस फीचर की मदद से यूजर किसी अन्य ऐप के बिना AI चैटबॉट का इस्तेमाल कर सकते हैं. अब मेटा व्हाट्सएप पर एआई चैटबॉट के साथ बातचीत करने का एक नया तरीका टेस्ट कर रहा है, जो ChatGPT और Gemini की तरह वॉइस कमांड का उपयोग करता है. आइए आपको इसके बारे में बताते हैं. 

 

टेक्स्ट इनपुट

1/5
टेक्स्ट इनपुट

फिलहाल, Meta AI केवल व्हाट्सएप पर टेक्स्ट इनपुट को सपोर्ट करता है. WABetaInfo की एक रिपोर्ट के मुताबिक एंड्रॉयड वर्जन 2.24.18.18 के लिए व्हाट्सएप बीटा वॉइस कमांड का उपयोग इनपुट के रूप में करने की क्षमता का टेस्ट कर रहा है, जिससे Meta AI के साथ हैंड्स-फ्री इंटरैक्शन की अनुमति मिलती है. 

 

Meta AI कैसे देगा जवाब?

2/5
Meta AI कैसे देगा जवाब?

Meta AI को हाल ही में Llama-3.1 में अपडेट किया गया था. मेटा का लेटेस्ट मल्टी-मॉडल लार्ज लैंग्वेज जनरेटिव एआई मॉडल, जो टेक्स्ट, वॉइस और इमेज को समझ सकता है और उन्हें जेनरेट कर सकता है. अभी यह स्पष्ट नहीं है कि Meta AI का वॉइस कमांड के प्रति जवाब आवाज या टेक्स्ट के रूप में होगा. 

 

Meta AI

3/5
Meta AI

व्हाट्सएप यूजर्स के पास Meta AI को कैंसिल करने के कई तरीके होंगे, जिसमें होम स्क्रीन पर एक फ्लोटिंग विंडो और टेक्स्ट इनपुट एरिया के पास एक नया माइक्रोफोन आइकन शामिल है. एंड्रॉयड फोन पर जब माइक्रोफोन एक्टिव रूप से यूजर्स को सुन रहा होगा तो ऊपर दाएं कोने में ग्रीन कलर के बबल के साथ एक विजिअल इंडीकेटर होगा.

 

नई क्षमताएं

4/5
नई क्षमताएं

Meta AI ने हाल ही में व्हाट्सएप पर नई क्षमताएं प्राप्त की हैं, जिसमें Llama 3.1, एक विशाल 405B मॉडल तक पहुंचने की क्षमता और हिंदी जैसी नई भाषाओं को समझने की क्षमता, इमेज एडिटिंग केपेबिलिटी, कस्टम अवतार जेनरेटिंग केपेबिलिटी और बहुत कुछ शामिल है. इनमें से कुछ फीचर्स को अभी तक भारतीय बाजार में पेश किया जाना बाकी है. 

 

कहां मिलता है यह फीचर

5/5
कहां मिलता है यह फीचर

व्हाट्सएप पर मिलने वाला Meta AI फीचर दिखने में नीले गोले जैसा होता है. यह यूजर को होम स्क्रीन पर चैट आइकन के ऊपर मिल जाता है. इस पर क्लिक करते ही एक नया पेज खुल जाता है, जहां आप मेटा एआई से बातचीत कर सकते हैं. 

 

ट्रेन्डिंग फोटोज़