Advertisement
trendingPhotos2338203
photoDetails1hindi

IPS Kamyaa Misra: कौन हैं IPS काम्या मिश्रा क्यों आ गईं चर्चा में? पति भी हैं आईपीएस अफसर

ओडिशा की रहने वाली आईपीएस काम्या मिश्रा (IPS Kamyaa Misra) ने अपने पहले ही अटेंप्ट में देश की सबसे कठिन यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास करके दूसरों के लिए एक मिसाल कायम की है.

करेंगे जीतन सहनी की हत्या की जांच

1/6
करेंगे जीतन सहनी की हत्या की जांच

वीआईपी पार्टी के चीफ मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी की हत्या के केस में बिहार पुलिस ने पटना से आई अफसर को जांच सौंपी है. मुकेश सहनी के पिता जीतन सहनी हत्याकांड की जांच दरभंगा की ग्रामीण एसपी काम्या मिश्रा को सौंपी गई है. 

2021 में मिला बिहार कैडर

2/6
2021 में मिला बिहार कैडर

बिहार में उनकी पहली पोस्टिंग पटना में असिस्टेंट पुलिस कमिश्नर (ACP) के रूप में हुई थी. साल 2021 में, काम्या ने अवधेश सरोज से शादी की, जो बिहार कैडर के एक आईपीएस अधिकारी और आईआईटी बॉम्बे के पूर्व छात्र हैं.

172 रैंक के साथ किय यूपीएससी क्रैक

3/6
172 रैंक के साथ किय यूपीएससी क्रैक

काम्या मिश्रा ने साल 2019 में अपने पहले अटेंप्ट में 172वीं रैंक हासिल करते हुए यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा पास की थी. उन्होंने 22 साल की उम्र में ही भारतीय पुलिस सेवा (IPS) जॉइन कर ली थी.

पॉलिटिकल साइंस था ऑप्शनल सब्जेक्ट

4/6
पॉलिटिकल साइंस था ऑप्शनल सब्जेक्ट

जहां उन्होंने यूपीएससी परीक्षा पास करने की यात्रा शुरू करने का फैसला किया. यूपीएससी सिविल सेवा परीक्षा में उनका ऑप्शनल सब्जेक्ट पॉलिटिकल साइंस ही था.

यहां से की शुरुआती पढ़ाई

5/6
यहां से की शुरुआती पढ़ाई

उन्होंने अपनी शुरुआती पढ़ाई ओडिशा के केआईआईटी इंटरनेशनल स्कूल से की. इसके बाद, उन्होंने दिल्ली यूनिवर्सिटी के लेडी श्री राम कॉलेज से पॉलिटिकल साइंस में ग्रेजुएशन की पढ़ाई पूरी की.

12वीं में रहीं टॉपर

6/6
12वीं में रहीं टॉपर

काम्या बचपन से ही एक मेधावी छात्रा थीं. वह 2014 में अपनी कक्षा 12वीं की बोर्ड परीक्षा में 98.6% अंकों के साथ सीबीएसई रीजनल टॉपर थीं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़