Advertisement
trendingPhotos2331436
photoDetails1hindi

Pooja Khedkar Photos: महाराष्ट्र में इन 'मैडम सर' ने मचाया ऐसा बवाल, देशभर में चर्चा कर रहे लोग

IAS Pooja Khedkar News: महाराष्ट्र कैडर से आने वाली एक महिला IAS जमकर सुर्खियों में हैं. मैडम का नाम है डॉ. पूजा खेडकर. अब इन्हीं पूजा मैम को लेकर सोशल मीडिया के तमाम अलग अलग प्‍लेटफॉर्म्‍स पर खबरों की बाढ़ सी आ गई है. पूजा खेडककर पर आरोप है कि पूजा ने झूठ बोलकर आइएएस की नौकरी ली है. पूजा खेडकर ने सर्टिफिकेट विवाद पर भी अपनी बात रखी है. कुल मिलाकर इस वायरल चर्चा का लब्बोलुआब ये है कि बहुत सारे लोग डॉ. पूजा खेडकर के बारे में जानना चाहते हैं. कोई गूगल कर रहा है तो कोई कुछ और जतन कर रहा है, ऐसे में आइए आपको बताते हैं कि आखिर माजरा क्या है?

1/9

डॉ. पूजा खेडकर वर्ष 2023 बैच की IAS अफसर हैं. UPSC में उन्‍होंने 841 रैंक हासिल की थी. उनके पिताजी भी रिटायर्ड अधिकारी हैं.

2/9

पूजा खेडकर ने जिला कलेक्टर कार्यालय से विशेष सुविधाएं मांगने पर विवाद खड़ा कर दिया था. उनकी दिन दूनी रात चौगुनी डिमांड की वजह से वो अचानक देशभर की सुर्खियों में आ गईं तो उनके कागत पत्तर यानी पढ़ाई लिखाई की चर्चा होने लगी.

3/9

पूजा मैडम पर लगे कुछ आरोपों की बात करें तो रिपोर्टस में दावा किया गया है कि डॉ. पूजा खेडकर VIP नंबर प्लेट वाली अपनी पर्सनल ऑडी कार का इस्‍तेमाल करती थीं. 

4/9

उन्होंने अपनी निजी कार पर 'महाराष्ट्र सरकार' का बोर्ड भी लगाया था.

5/9

वो अपनी लक्जरी गाड़ी में पर लाल और नीली बत्‍ती लगाकर भी चलती थीं. बताते हैं कि उनकी गाड़ी में हूटर भी लगा था, लेकिन हम उसकी सत्यता की पुष्टि नहीं करते हैं.

6/9

खेडकर ने अनुचित मांगें भी कीं, जिसमें वीआईपी नंबर प्लेट वाली सरकारी कार, आवास, पर्याप्त स्टाफ वाला सरकारी कक्ष और एक कांस्टेबल शामिल था. नियमों के अनुसार, ट्रेनी को उपरोक्त सुविधाएं प्रदान नहीं की जाती हैं. उसे पहले राजपत्रित अधिकारी के रूप में नियुक्त किया जाना आवश्यक है.

7/9

मैडम आईएएस खेडकर इतने पर ही नहीं रुकीं. उन्होंने अतिरिक्त कलेक्टर अजय मोरे के अनुपस्थित रहने पर उनके पूर्व कक्ष पर भी कब्जा कर लिया और अपने नाम का बोर्ड लगवा दिया था. 841 हासिल करने वाली पूजा खेडकर ने अतिरिक्त कलेक्टर की पूर्व सहमति के बिना कुर्सियां, सोफा, टेबल सहित सभी सामग्री भी हटवा दी थी.

8/9

इसके बाद उन्होंने राजस्व सहायक को उनके नाम का लेटरहेड, विजिटिंग कार्ड, पेपरवेट, नेमप्लेट, रॉयल सील, इंटरकॉम उपलब्ध कराने का निर्देश दिया.

9/9

पूजा मैडम के बारे में ताजा खबर ये है कि पुणे के कलेक्टर कार्यालय से विशेषाधिकार मांगने के बाद जो विवाद हुआ उसके बाद पुणे से उनका ट्रांसफर कर दिया गया है. वहीं पत्रकारों ने जब पूजा खेडकर से उनके खिलाफ चल रही चर्चाओं और आरोपों के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने कहा, मुझे अभी कुछ भी कहने की इजाजत नहीं है. मैं वाशिम से जुड़कर खुश हूं और मुझे अब से वाशिम के साथ काम करना अच्छा लगेगा. सरकार ने मुझे कुछ भी कहने की इजाजत नहीं दी है.

ट्रेन्डिंग फोटोज़