Advertisement
trendingPhotos2410579
photoDetails1hindi

इस मुस्लिम एक्ट्रेस ने 8 साल छोटे हिंदू एक्टर से की शादी, 40 की उम्र में बनीं मां; प्यार के लिए तोड़ी धर्म की दीवार; सालों तक किया इंडस्ट्री पर राज

Who Is This Muslim Actress: इंडस्ट्री में ऐसी बेहद सी एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने धर्म की दीवारों को तोड़ते हुए दूसरे धर्म में शादी की और आज के समय में खुशहाल जीवन बिता रही हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही मुस्लिम एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने सालों तक टीवी इंडस्ट्री पर राज किया और खुद से 8 साल छोटे एक्टर संग शादी करके हर किसी को हैरान कर दिया था. इतना ही नहीं, उस वक्त दोनों को खूब ट्रोल किया गया था. कुछ समय बाद ये एक्ट्रेस एक बार फिर सुर्खियों में छा गई थी, जब इन्होंने 40 की उम्र में बेटे को जन्म दिया था. चलिए जानते हैं कौन है ये हसीना? जिसका चार्म आज भी बरकरार है.

कौन है ये मुस्लिम एक्ट्रेस?

1/5
कौन है ये मुस्लिम एक्ट्रेस?

बॉलीवुड से लेकर टीवी इंडस्ट्री में कई एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने धर्म की दीवार को टापते हुए दूसरे धर्म में शादी की. आज हम आपको एक ऐसी ही एक्ट्रेस के बारे में बताने जा रहे हैं, जो मुस्लिम परिवार से आती है, लेकिन उन्हें प्यार एक हिंदू एक्टर से हुआ, जिसके साथ उन्होंने शादी कर ली. हालांकि, शादी के बाद दोनों को काफी ट्रोल भी किया गया था, जिसके पीछे की वजह धर्म नहीं बल्कि दोनों के बीच उम्र का फासला था. इस एक्ट्रेस ने जिस एक्टर से शादी की थी वो इनसे कई साल छोटा है. चलिए बताते हैं इस एक्ट्रेस के बारे में. 

टीवी इंडस्ट्री पर सालों तक किया राज

2/5
टीवी इंडस्ट्री पर सालों तक किया राज

इस एक्ट्रेस ने अपने करियर की शुरुआत टीवी इंडस्ट्री से की थी और कई सालों तक टीवी इंडस्ट्री पर खूब राज किया. हम यहां खूबसूरत और चार्मिंग किश्वर मर्चेंट के बारे में बात कर रहे हैं. जिन्होंने अपने करियर की शुरुआत साल 1997 में की थी. उन्होंने कई फेमस टीवी शोज में काम किया है, जिनमें 'हिप हिप हुर्रे', 'काव्यांजलि', 'कसम से', 'मिले जब हम तुम', ‘कश्मकश जिंदगी की' और 'प्यार की ये एक कहानी' शामिल हैं. इसके अलावा वे साल 2015 में रियलिटी शो 'बिग बॉस 9' में कंटेस्टेंट भी रह चुकी हैं. 

8 साल छोटे हिंदू एक्टर से की शादी

3/5
8 साल छोटे हिंदू एक्टर से की शादी

एक मुस्लिम परिवार में जन्मी किश्वर मर्चेंट ने साल 2016 में खुद से 8 साल छोटे हिंदू एक्टर सुयश राय के साथ शादी की थी. दोनों की पहली मुलाकात ‘प्यार की एक कहानी’ के सेट पर हुई थी. हाल ही में देबिना बनर्जी के शो पर किश्वर मर्चेंट ने बताया कि कैसे उन्होंने अपने परिवार को 8 साल छोटे हिंदू एक्टर से शादी के लिए मनाया. किश्वर के मुताबिक, 'धर्म कभी भी उनके रिश्ते के लिए समस्या नहीं बना. सुयश की बहन की शादी भी मुस्लिम लड़के से हुई है'. किश्वर ने बताया, 'उनके रिश्ते की एक ही दिक्कत थी और वो थी उम्र. शुरुआत में सुयश की मां भी उनके रिश्ते के खिलाफ थीं, लेकिन बाद में सब मान गए थे'. 

40 की उम्र में दिया बेटे को जन्म

4/5
40 की उम्र में दिया बेटे को जन्म

कपल ने मार्च 2021 में अपने पहले बच्चे का स्वागत किया था. अपनी प्रेग्नेंसी के बारे में बात करते हुए एक्ट्रेस ने बताया कि उन्होंने प्रग्नेंसी प्लान नहीं की थी. सबकुछ अचानक हो गया था. वो और सुयश बिल्कुल भी पेरेंट्स बनने के बारे में नहीं सोच रहे थे. किश्वर ने बताया कि वे दोनों ही पेट पेरेंट्स बनकर बहुत खुश थे. उन्होंने आगे बताया कि भले ही उन्होंने 40 साल की उम्र में कंसीव किया, लेकिन कोई भी मुश्किल नहीं आई. सब कुछ सही था और सी सेक्शन से बेबी को जन्म देने का उनका निजी फैसला था. किश्वर के बेटे का नाम निरवैर है. 

आज भी कम नहीं हुआ एक्ट्रेस का चार्म

5/5
आज भी कम नहीं हुआ एक्ट्रेस का चार्म

अब अगर किश्वर मर्चेंट के वर्क फ्रंट की बात करें तो छोटे पर्दे की इस फेमस एक्ट्रेस को आखिरी बार साल साल 2022 में आए टीवी शो ‘फना इश्क में मरजावां’ में देखा गया था. फिलहाल वो अपने परिवार से साथ समय बिता रही हैं. इसके अलावा वो सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं अपने परिवार के साथ खास पलों को अपने फैंस के साथ भी साझा करती हैं. आज भी किश्वर मर्चेंट का चार्म और दिलकश स्माइल वैसे ही बरकरार है जैसे उनको पहली बार टीवी पर फैंस ने देखा था और आज भी उतना ही पसंद करते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़