Advertisement
trendingPhotos2418553
photoDetails1hindi

7000 करोड़ की कंपनी, 50 करोड़ के घर की वारिस, बड़े सुपरस्टार से है सीधा कनेक्शन; आखिर कौन है ये 26 साल की 'करोड़पति' लड़की?

Who Is This Millionaire Girl: बॉलीवुड इंडस्ट्री में ऐसे कई स्टार्स हैं, जो करोड़ों की प्रोपर्टी के मालिक हैं और उन्होंने अपने बच्चों के लिए काफी कुछ जोड़ा है, जिसके वो वारिस होंगे. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लड़की के बारे में बताने जा रहे हैं, जिसको हिंदी सिनेमा के एक बड़े सुपरस्टार के साथ सीधा कनेक्शन है. इतना ही नहीं, ये लड़की करोड़ों की प्रोपर्टी का वारिस है. लेकिन इसका फिल्मों से कोई लेना देना नहीं है. ये लड़की 21 साल की उम्र में बिजनेस कर रही है और इसकी नेटवर्थ आपके होश उड़ा सकती है. चलिए जानते हैं आखिर कौन है ये लड़की?

कौन है ये 'करोड़पति' लड़की?

1/7
कौन है ये 'करोड़पति' लड़की?

फैंस इंडस्ट्री के ज्यादातर सेलेब्स के या उनके बच्चों की नेटवर्थ के बारे में पढ़ते रहते होंगे, जिन्होंने फिल्मों, एड्स या छोटे मोटे बिजनेस से अच्छी खासी कमाई करते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी लड़की से मिलवाने जा रहे हैं, जिनका बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री के एक बड़े सुपरस्टार से सीधा कनेक्शन है, लेकिन वो बड़े पर्दे या फिल्मों से कोसो दूर है. इतना ही नहीं, ये लड़की 21 साल की उम्र से बिजनेस कर रही है और आज इसकी उम्र 26 साल हो चुकी है और आज के समय में ये धांसू कमाई कर करोड़ों के नेटवर्थ बना चुकी है.

 

बड़े सुपरस्टार्स की है नातिन

2/7
बड़े सुपरस्टार्स की है नातिन

हम यहां जिस लड़की की बात कर रहे हैं वो कोई और नहीं बल्कि सदी के महानायक कहे जाने वाले अमिताभ बच्चन और अपने जमाने की टॉप एक्ट्रेस रहीं जया बच्चन की नातिन नव्या नवेली नंदा है. जिन्होंने ने हाल ही में IIM Ahmedabad में एडमिशन लिया है. जो फिल्मी पर्दे से दूर बिजनेस में अपना करियर बनाने पर फोकस कर रही हैं. वैसे तो नव्या को एक्टिंग विरासत में मिली है, लेकिन उन्होंने अब तक इस फील्ड से खुद को दूर ही रखा है. फिलहाल नव्या एक एंटरप्रेन्योर और सोशल वर्कर के रूप में काम कर रही हैं. 

21 साल की उम्र से कर रहीं बिजनेस

3/7
21 साल की उम्र से कर रहीं बिजनेस

नव्या अमितभ बच्चन की बेटी श्वेता बच्चन और निखिल नंदा की बेटी हैं, जो सिर्फ 21 साल की उम्र से ही काम कर रही हैं और बिजनेस वर्ल्ड में कई उपलब्धियां अपने नाम कर चुकी हैं. अब वो IIM अहमदाबाद से MBA कर रही हैं ताकि अपनी स्किल्स को और निखार सकें. नव्या अब 26 की हो चुकी हैं और उन्होंने हाल ही में IIM Ahmedabad के ब्लेंडेड पोस्ट ग्रेजुएट प्रोग्राम (BPGP) में एडमिशन लिया है. अगर नव्या के फैमिली बैकग्राउंड की बात करें तो वो काफी समृद्ध परिवार से आती हैं और एक बड़े बिजनेस निखिल नंदा के साम्राज्य की वारिस हैं. 

काफी समृद्ध परिवार से आती हैं नव्या

4/7
काफी समृद्ध परिवार से आती हैं नव्या

नव्या के पिता निखिल नंदा एस्कॉर्ट्स कुबोटा लिमिटेड के चेयरमैन और मैनेजिंग डायरेक्टर हैं. ये कंपनी भारत की बड़ी इंजीनियरिंग कंपनियों में से एक है, जिसका 2021 में 7014 करोड़ रुपये का रेवेन्यू था. एस्कॉर्ट्स कुबोटा  एग्रीकल्चर मशीनरी, कंस्ट्रक्शन और रेलवे इक्विपमेंट जैसे कई सेक्टरों में काम करती है. निखिल नंदा के पास इस कंपनी की 36.59% हिस्सेदारी है और वे हर साल 13.1 करोड़ रुपये की सैलरी लेते हैं. नव्या ने 21 साल की उम्र में फैमिली बिजनेस में कदम रखा था और तब से कई प्रोजेक्ट्स में काम कर चुकी हैं. 

अलग-अलग बिजनेस वेंचर में इंवेस्ट करती हैं नव्या

5/7
अलग-अलग बिजनेस वेंचर में इंवेस्ट करती हैं नव्या

अपने फैमिली बिजनेस के साथ-साथ नव्या अपनी खुद की स्किल्स को भी अच्छे से इस्तेमाल करती हैं. वे 'आरा हेल्थ' की को-फाउंडर हैं, जो एक हेल्थ टेक कंपनी है और खासकर महिलाओं की सेहत पर ध्यान देती है. इसके अलावा, नव्या 'प्रोजेक्ट नवेली' की भी फाउंडर हैं, जो एक नॉन-प्रॉफिट ऑर्गनाइजेशन है. इसका उद्देश्य लैंगिक असमानता को कम करना है. खासतौर पर महिलाओं की शिक्षा, आर्थिक आजादी और घरेलू हिंसा की शिकार महिलाओं को सपोर्ट देकर. साथ ही नव्या अपने पॉडकास्ट What The Hell Navya भी चलाती हैं, जिसमें वो अपनी मां श्वेता बच्चन और नानी जया बच्चन के साथ कई मुद्दों पर दिल खोलकर बात करती हैं. 

करोड़ों के घर की वारिस भी हैं नव्या

6/7
करोड़ों के घर की वारिस भी हैं नव्या

इतना ही नहीं, नव्या करोड़ों के आलीशान घर की वारिस भी हैं. दरअसल, पिछले साल नवंबर, 2023 में उनके नाना अमिताभ बच्चन और नानी जया बच्चन ने अपनी शानदार जुहू वाली 50 करोड़ रुपये की प्रॉपर्टी ‘प्रतीक्षा’ बेटी श्वेता बच्चन के नाम कर दी थी. इस प्रॉपर्टी का साइज करीब 17,000 स्क्वायर फीट है और इसे ट्रांसफर करने के लिए 50.7 लाख रुपये की स्टाम्प ड्यूटी भरी गई थी. नव्या और उनके भाई अगस्त्य नंदा इस प्रॉपर्टी के वारिस हैं. इसके अलावा, उनके पिता निखिल की भी दिल्ली और मुंबई में कई प्रॉपर्टीज हैं, जो भविष्य में नव्या को मिल सकती हैं. 

नव्या की पर्सनल नेटवर्थ उड़ा देगी होश

7/7
नव्या की पर्सनल नेटवर्थ उड़ा देगी होश

वहीं, अगर नव्या नवेली नंदा की पर्सनल नेटवर्थ की बात करें तो उन्होंने अपने दमपर भी करोड़ों की नेटवर्थ बनाई है, जो किसी के भी होश उड़ा दे. रिपोर्ट्स के मुताबिक, छोटी सी उम्र में बिजनेस की समझ रखने वाली नव्या नंदा की नेट वर्थ करीब 16.58 करोड़ रुपये बताई जाती है, जिसमें उनके पर्सनल एसेट्स, बिजनेस वेंचर्स और ब्रैंड एंडोर्समेंट्स शामिल हैं. ये आंकड़े दिखाते हैं कि नव्या अपने बिजनेस को बखूबी मैनेज कर रही हैं और अलग-अलग बिजनेस और सोशल एक्टिविटीज के ज़रिए अपना करियर अच्छी तरह से आगे बढ़ा रही हैं.

ट्रेन्डिंग फोटोज़