Advertisement
trendingPhotos2417724
photoDetails1hindi

43 साल की ये टॉप एक्ट्रेस बिना ब्रेक लिए करती थी काम, करियर के पीक पर छोड़ दी इंडस्ट्री; आज भी इस हुस्न की मलिका के दीवाने हैं फैंस

Why This Actress Leave Industry: आज के समय में ऐसी बेहद सी एक्ट्रेसेस हैं, जिन्होंने दशकों तक इंडस्ट्री से लेकर अपने फैंस के दिलों पर राज करने वाली एक्ट्रेसेस आज फिल्म और टीवी इंडस्ट्री से दूरी बना चुकी हैं. आज हम आपको एक ऐसी ही खूबसूरत हसीना के बारे में बताने जा रहे हैं, जिन्होंने काफी दश्कों तक इंडस्ट्री और फैंस के दिलों पर राज किया, लेकिन अब वो इससे दूरी बना चुकी हैं. हालांकि, वो आज भी अपनी खूबसूरती से फैंस का मन मोहती रहती हैं, लेकिन 43 साल के इस एक्ट्रेस ने अपने एक इंटरव्यू में चौंकाने वाले खुलासे करते हुए बताया कि आखिर उन्होंने इंडस्ट्री क्यों छोड़ी? 

कौन है ये दिलकश हसीना..?

1/6
कौन है ये दिलकश हसीना..?

फिल्म या टीवी इंडस्ट्री में अक्सर ऐसा देखा जाता है कि ज्यादातर एक्ट्रेसेस, एक्टर्स के मुकाबले कम समय तक काम कर पाती हैं. इसके पीछे शादी, फैमिली की जिम्मेदारियां या फिर दूसरे पर्सनल कारण हो सकते हैं. इन वजहों से उनकी करियर की रफ्तार काफी धीमी हो जाती है या रुक सी जाती है. हालांकि, ये बदलाव उनके पर्सनल डिसीजन और लाइफ की प्रयारोटिज पर भी निर्भर करता है, जो हर किसी के लिए अलग हो सकता है. ऐसी ही इस एक्ट्रेस ने भी कुछ ऐसे ही कारणों के चलते इंडस्ट्री को अलविदा कह दिया.

दशकों तक किया टीवी-फिल्म इंडस्ट्री पर राज

2/6
दशकों तक किया टीवी-फिल्म इंडस्ट्री पर राज

हम यहां फिल्म और टीवी इंडस्ट्री से लेकर अपने फैंस के बीच अपनी दमदार पहचान बनाने वाली खूबसूरत शमा सिकंदर की कर रहे हैं, जिन्होंने ‘मन’, ‘अंश’, ‘धूम धड़ाका’, ‘बालवीर’, ‘ये मेरी लाइफ है’ और ‘मायाः स्लेव ऑफर हर डिजायर्स’ जैसे कई शोज और फिल्मों में काम किया है. वो 2000 के दशक की टॉप एक्ट्रेसेस में शुमार रह चुकी हैं, लेकिन फिर उन्होंने इंडस्ट्री से दूरी बना ली. शमा ने हाल ही में अपने इंटरव्यू में इस बारे में खुलासा करते हुए बताया कि काम इतना था कि उन्हें ब्रेक ही नहीं मिलता था. 

क्यों छोड़ी एक्ट्रेस ने टीवी-फिल्म इंडस्ट्री?

3/6
क्यों छोड़ी एक्ट्रेस ने टीवी-फिल्म इंडस्ट्री?

एक्ट्रेस ने बताया कि इसी बढ़ते काम से उनके मेंटल हेल्छ पर बुरा असर पड़ रहा था. वे डिप्रेशन से जूझ रही थीं और सुसाइड करने की भी कोशिश की थी. शमा सिकंदर काफी समय से फिल्म और टीवी इंडस्ट्री से दूर हैं क्योंकि वो अपने काम से बर्नआउट महसूस कर रही थीं. इस दौरान उनके माता-पिता ने उन्हें बहुत सपोर्ट किया. शमा ने पिंकविला को दिए एक इंटरव्यू में बताया, 'इसी वजह से मैंने इंडस्ट्री छोड़ने का फैसला किया. मैंने बहुत लंबे समय तक बिना किसी ब्रेक के काम किया था और इसका असर मेरे मेंटल हेल्थ पर पड़ने लगा था'. 

बिना ब्रेक लिए करती थी काम, होने लगा था डिप्रेशन

4/6
बिना ब्रेक लिए करती थी काम, होने लगा था डिप्रेशन

शमा सिकंदर ने आगे बताया, 'मुझे बहुत बेचैनी होने लगी थी. इसलिए मैंने घर में रहना ही बेहतर समझा. बाहर जाना और लोगों से मिलना-जुलना बिल्कुल बंद कर दिया. मैं डिप्रेशन से जूझ रही थी और आत्महत्या की कोशिश भी की थी, लेकिन शुक्र है कि मेरे माता-पिता ने सही समय पर मुझे बचा लिया'. एक्ट्रेस ने बताया, 'ऐसा करने की सिर्फ डिप्रेशन ही वजह नहीं होती. इसके पीछे कई सारी चीज़ें होती हैं. 2000 के दशक की शुरुआत में इसके बारे में कोई जागरूकता नहीं थी. मेरे माता-पिता ये नहीं समझ पाए कि मैं घर पर क्यों रहना चाहती थी और क्यों कुछ भी प्रोडक्टिव नहीं कर रही थी'. 

शमा सिकंदर को महसूस होने लगा था बर्नआउट

5/6
शमा सिकंदर को महसूस होने लगा था बर्नआउट

शमा सिकंदर ने बताया, 'मुझे लगता है कि इंडस्ट्री में लोगों से बहुत सारी अनरियल उम्मीदें होती हैं. जब आप वही बनने लगते हैं जो लोग आपके बारे में सोचते हैं, तो आप धीरे-धीरे अंधेरे में खो जाते हैं. जब मुझे बर्नआउट महसूस हुआ, तो मैंने स्टारडम और इंडस्ट्री को छोड़ दिया और खुद को ठीक करने के लिए समय निकाला'. शमा अब पूरी तरह से ठीक हैं और पॉजिटिविटी पर ध्यान दे रही हैं. उनका कहना है कि वे एक लिमिट के बाद लोगों को एंटरटेन नहीं करतीं और अपने समय और भावनाओं की कद्र करती हैं. 

सोशल मीडिया पर बिताती काफी समय

6/6
सोशल मीडिया पर बिताती काफी समय

शमा सिकंदर सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और अपने फैंस के साथ अपनी खूबसूरत और बोल्ड तस्वीरें शेयर करती रहती हैं, जिनको खूब पसंद किया जाता है. शमा सिकंदर की काफी बड़ी संख्या में फैन फॉलोइंग हैं. उनको इंस्टाग्राम पर 3 मिलियन से ज्यादा फैन फॉलो करते हैं. साथ ही उनके फैंस उनकी फोटो-वीडियो पर कमेंट्स कर उनकी खूब तारीफें भी करते हैं. शमा सिकंदर ने दशकों तक इंडस्ट्री पर राज किया है और आज भी उनके फैंस उनको बेहद पसंद करते हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़