Advertisement
trendingPhotos2411824
photoDetails1hindi

दुनिया की सबसे खूंखार लहराती सड़क.. जहां कारें दौड़ती नहीं झूलती हैं, हर कोई नहीं चला पाएगा गाड़ी

World Most Wavy Road: सड़कें हमेशा सीधी और चौड़ी नहीं होतीं. कई बार ये टेढ़ी-मेढ़ी और घुमावदार होती हैं. कुछ सड़कें इतनी खतरनाक होती हैं कि उन पर गाड़ी चलाना एक चुनौती होती है. यह सड़क अपनी लहरदार बनावट के कारण बेहद खतरनाक है.

दुनिया की सबसे खूंखार लहराती सड़क

1/5
दुनिया की सबसे खूंखार लहराती सड़क

सड़कें सिर्फ सफर का जरिया नहीं होतीं, कई बार ये रोमांच का कारण भी बन जाती हैं. कुछ सड़कें तो इतनी खूबसूरत होती हैं कि मानो प्रकृति ने खुद उन्हें बनाया हो. लेकिन क्या आप जानते हैं कि दुनिया में एक ऐसी सड़क भी है जो देखने में बिल्कुल सांप या अजगर जैसी लगती है. यह सड़क इतनी अजीब है कि इसे जब भी लोग देखते हैं तो हैरान रह जाते हैं.

सबसे खतरनाक सड़कों में से एक

2/5
सबसे खतरनाक सड़कों में से एक

असल में मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस सड़क को दुनिया की सबसे खतरनाक सड़कों में से एक बताया है. यह सड़क इतनी उबड़-खाबड़ और टेढ़ी-मेढ़ी है कि यहां गाड़ी चलाना किसी साहसिक कार्य से कम नहीं है. ड्रोन से ली गई तस्वीरें साफ दर्शाती हैं कि यह सड़क पहाड़ों के बीच बनी है और यहां से गुजरना किसी चुनौती से कम नहीं है.

अर्जेंटीना और चिली को जोड़ने वाली सड़क

3/5
अर्जेंटीना और चिली को जोड़ने वाली सड़क

यह सड़क अर्जेंटीना और चिली को जोड़ने वाली सड़क है. इसे लास काराकोल्स पास भी कहते हैं जो अपनी खूबसूरती और खतरनाक मोड़ों के लिए मशहूर है. यह सड़क स्पेन के एडवांस हाईवे सिस्टम का एक हिस्सा है. हाल ही में इस हाईवे का एक वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है जिसमें छोटी-छोटी कारें विशाल पहाड़ों के बीच दौड़ती हुई नज़र आ रही हैं. यह नज़ारा इतना खूबसूरत है कि लगता है कि इन कारों को किसी खास संसाधन से बनाया गया हो.

हेयर पिन बैंड्स हाईवे

4/5
हेयर पिन बैंड्स हाईवे

पहाड़ों के बीच बनी इस सड़क को हेयर पिन बैंड्स हाईवे इसलिए कहा जाता है क्योंकि यह बेहद घुमावदार है और लगता है जैसे बालों का एक पिन बार-बार मुड़ा हो. दस हजार फीट से अधिक की ऊंचाई पर बनी यह सड़क सर्दियों में बर्फ से ढक जाती है और करीब छह महीने तक बंद रहती है. इतनी ऊंचाई पर और इतनी घुमावदार सड़क पर गाड़ी चलाना आसान नहीं है, फिर भी रोजाना कई गाड़ियां इस पर चलती हैं.

इसे लास काराकोल्स पास भी कहते हैं

5/5
इसे लास काराकोल्स पास भी कहते हैं

इस खतरनाक सड़क पर गाड़ी चलाना एक रोमांचक अनुभव है, लेकिन हर कोई इसे आसानी से नहीं कर पाता है. इस हाईवे पर कई बार दिख जाता है जिसमें छोटी-छोटी कारें पहाड़ों के बीच दौड़ती हुई नजर आ रही हैं। यह नज़ारा इतना रोमांचक है कि लगता है कि ये कारें किसी फिल्म का हिस्सा हों.

ट्रेन्डिंग फोटोज़