Advertisement
trendingPhotos2294318
photoDetails1hindi

Rosie Moore: दुनिया की सबसे हॉट साइंटिस्ट की जान को खतरा, अब ये दुआ कर रहे लोग

Most beautiful scientist: साइंटिस्ट शब्द सुनते ही मन में मोटे-मोटे चश्मों या किताबों में डूबे रहने वाले किसी शख्स की छवि दिमाग में उभर कर आती है. लेकिन ये जरूरी नहीं होता कि हर वैज्ञानिक ऐसा ही दिखता हो. क्योंकि जमाना बदल गया है. इसलिए आज हम आपको एक ऐसी साइंटिस्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जो किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है. फिलहाल तो ये साइंटिस्ट जिंदगी और मौत के बीच झूल रही है क्योंकि उसे गंभीर बीमारी हो गई है. अब उनके फैंस उनकी सलामती की दुआ कर रहे हैं.

1/8

वैज्ञानिक बनने के सपने तो बहुत से लोग देखते हैं, लेकिन हर कोई ऐसा कर नहीं पाता. दिन-रात पढ़ाई में खटने के बाद भी ये जरूरी नहीं है कि वो वैज्ञानिक बन ही जाए. सालों की कठोर मेहनत  यानी पढ़ाई करने के बाद ही कुछ लोगों को सफलता मिलती है. कुछ वैज्ञानिक अंतरिक्ष में रिसर्च करते हैं तो कुछ धरती के नीचे छिपी चीजें तलाशने के लिए रिसर्च करते हैं. जानवरों पर भी रिसर्च करने वालों को भी वैज्ञानिक बोलते हैं. ऐसी ही एक वैज्ञानिक आजकल चर्चा में है, जिसे 'दुनिया की सबसे 'खूबसूरत वैज्ञानिक' कहा जाता है.

2/8

आज तक आपने मोटे चश्मों में रहने वाले साइंटिस्ट्स देखे होंगे. ये पोस्ट ही ऐसी है कि इसका ख्याल आते ही जेहन में गंभीर छवि के लोग आ जाते हैं. लेकिन आज हम आपको एक ऐसी साइंटिस्ट के बारे में बताने जा रहे हैं जो किसी एक्ट्रेस से कम नहीं है. उनके साथ एक घंटा क्वालिटी टाइम स्पेंट करने के बाद भी आपको यकीन नहीं होगा कि वो बला की खूबसूरत अभिनेत्री नहीं, बल्कि बेहद कामयाब वैज्ञानिक है.

3/8

जब भी वैज्ञानिकों की बात होती है तो दिमाग के फर्स्ट थॉट में  किसी बुजुर्ग साइंटिस्ट का चेहरा नजर आता है. पर आजकल एक बेहद खूबसूरत महिला वैज्ञानिक ने अपने लुक से सोशल मीडिया पर तहलका मचाया हुआ है. उन्हें टक्कर देने वाली हस्तियां भी उन्हें 'ब्यूटी विद ब्रेन' कहकर बुलाती हैं. 

4/8

रोजी के सोशल मीडिया पर करीब 7 अकाउंट हैं. उनका वीडियो कंटेट लगातार अपडेट होता रहता है.

5/8

वैसे तो ये पेशे से साइंटिस्ट भी है लेकिन पार्ट टाइम या फिर खाली समय में मॉडलिंग करती हैं. सोशल मीडिया के लगभग हर प्लेटफार्म पर वो अपनी हॉट तस्वीरें शेयर करती रहती हैं. मूर की खूबसूरती के चर्चे इतनी तेजी से बढ़ गए हैं कि इंस्टाग्राम पर उनके बस एक पोस्ट करते ही वो वायरल हो जाती है. हजारों लोग मूर को फॉलो करते हैं.'

 

6/8

डेली स्टार की रिपोर्ट के मुताबिक, रोजी की शिफ्ट सुबह 9 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक होती है, जिसमें वो बेहद खतरनाक जीवों को संभालने का काम करती हैं, लेकिन इसके बाद जब उन्हें खाली समय मिलता है तो वो मॉडलिंग भी कर लेती हैं. 26 वर्षीय रोजी अपनी बिकिनी वाले फोटोशूट की तस्वीरें अक्सर ही सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं.

7/8

27 साल की मूर की डेली लाइफ के छोटे छोटे कामों का वीडियो भी पोस्ट करती हैं. कई लोग उन्हें ब्यूटी विद ब्रेन की मिसाल बताते हैं. इनके अलावा मूर को पाइथन हंटिंग, स्कूबा डाइविंग का भी शौक है.

8/8

फ्लोरिडा के सिटी ऑफ डेलराय के वाटर रिसोर्स मैनेजमेंट इंडस्ट्री में काम करने वाली रोजी अपने काम से जुड़ी तस्वीरें और वीडियोज अक्सर सोशल मीडिया पर शेयर करती रहती हैं. 

ट्रेन्डिंग फोटोज़