close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

VIDEO: जब राज्‍यसभा के ये सांसद महोदय भाषण देते वक्‍त भावुक होकर रो पड़े...

राज्‍यसभा में उस वक्‍त भावुक पल देखने को मिला जब अन्‍नाडीएमके के सांसद वी मैत्रेयन अपने विदाई भाषण के दौरान रो पड़े.

VIDEO: जब राज्‍यसभा के ये सांसद महोदय भाषण देते वक्‍त भावुक होकर रो पड़े...

नई दिल्‍ली: डोनाल्‍ड ट्रंप के कश्‍मीर की मध्‍यस्‍थता के संबंध में दिए गए विवादित बयान के बाद बुधवार को भी संसद में विपक्ष का हंगामा जारी रहा. इस बीच राज्‍यसभा में उस वक्‍त भावुक पल देखने को मिला जब अन्‍नाडीएमके के सांसद वी मैत्रेयन अपने विदाई भाषण के दौरान रो पड़े. अन्‍नाडीएमके की तरफ से तीन बार राज्‍यसभा सांसद रहे वी मैत्रेयन का कार्यकाल सदन में पूरा हो रहा है. इस अवसर पर अपने विदाई भाषण में अन्‍नाडीएमके की दिवंगत नेता जयललिता को याद करते हुए वह भावुक हो गए. उन्‍होंने कहा कि ऐसे मौके पर मैं बहुत श्रद्धा और सम्‍मान के साथ अपनी नेता जयललिता को याद करना चाहूंगा जिन्‍होंने मुझ पर भरोसा जताते हुए तीन बार इस सदन में मुझे भेजा.

राज्यसभा में बुधवार को तमिलनाडु से सदन के पांच सदस्यों को विदाई दी गई, जिनका छह साल का कार्यकाल पूरा हो चुका है. चौबीस जुलाई को सेवानिवृत्त हो रहे पांच सांसदों में मैत्रेयन, डी. राजा, के.आर. अर्जुनन, आर. लक्ष्मणन और टी. रतिनवेल हैं. जहां राजा भाकपा के हैं, वहीं शेष सांसद अन्‍नाडीएमके से हैं.

राज्यसभा के सभापति एम. वेंकैया नायडु ने कानून बनाने तथा जनसेवा में मौजूदा सांसदों के योगदान की सराहना की. वरिष्ठ नेताओं ने कहा कि वे पांचों सांसदों, विशेषकर राजा की कमी महसूस करेंगे. इस दौरान हल्के-फुल्के क्षण भी आए.

इस बीच कर्नाटक में सियासी घमासान और अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के कश्मीर मुद्दे पर दिए गए बयान पर विपक्ष का हंगामा लोकसभा में दूसरे दिन भी जारी है. आज सुबह लोकसभा की कार्यवाही शुरू होते ही कांग्रेस और अन्य विपक्षी दल के सांसदों ने वेल में आकर नारेबाजी करना शुरू कर दिया. उन्होंने सदन में 'प्रधानमंत्री जवाब दो' और 'प्रधानमंत्री सदन में आओ' के नारे लगाए. कांग्रेस सांसदों की मांग है कि कश्मीर मुद्दे पर डोनाल्ड ट्रंप के विवादित बयान पर प्रधानमंत्री मोदी जवाब दें.

LIVE: रक्षा मंत्री के बयान से पहले कांग्रेस का सदन से वॉकआउट, PM मोदी से जवाब की मांग

कांग्रेस के वॉक आउट पर बोले राजनाथ सिंह
कांग्रेस के वॉक आउट पर केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा, कांग्रेस संसदीय दल के नेता ने आश्वस्त किया था कि इस मुद्दे को उठाने की इजाजात दी जाए. सत्ता पक्ष की तरफ से जो जवाब देगा उसकी बात सुनेंगे, लेकिन वादा खिलाफी की है. लोकतंत्र विश्वनीयता के आधार पर चलता है. उन्होंने कांग्रेस पर आरोप लगाया कि बिना बात सुने ही विपक्ष के सांसदों ने वॉक आउट किया.

शशि थरूर ने दिया नोटिस
लोकसभा में कांग्रेस सांसद शशि थरूर ने कश्मीर पर डोनाल्ड ट्रंप के बयान के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सदन में बयान की मांग को लेकर स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है. साथ ही कांग्रेस के अधीर रंजन चौधरी ने देशभर में आदिवासियों की हत्याओं पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है. वहीं राज्यसभा में बीजेपी सांसद गोपाल नारायण सिंह उत्तरी बिहार में बाढ़ का मुद्दा सदन में उठाएंगे. 

ऐसा क्या बोले थे डोनाल्ड ट्रंप?
राष्ट्रपति ट्रंप ने अमेरिका दौरे पर आए पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के साथ सोमवार को एक संवाददाता सम्मेलन के दौरान दावा किया था कि प्रधानमंत्री मोदी ने उनसे पाकिस्तान के साथ विवाद को लेकर मध्यस्थता का आग्रह किया है.

भारत ने दावे को किया खारिज
भारत ने तत्काल ट्रंप के दावे को खारिज कर दिया था. विदेश मंत्री ने मंगलवार को राज्‍यसभा में बयान देकर कहा, 'प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अमेरिकी राष्ट्रपति से ऐसा कोई आग्रह नहीं किया.'