जमीन धोखाधड़ी के आरोप में FIR दर्ज होने पर बोले रॉबर्ट वाड्रा, 'इसमें नया क्या है'
Advertisement

जमीन धोखाधड़ी के आरोप में FIR दर्ज होने पर बोले रॉबर्ट वाड्रा, 'इसमें नया क्या है'

जमीन धोखाधड़ी के आरोप में गुरुग्राम पुलिस ने रॉबर्ट वाड्रा और हरियाणा के पूर्व सीएम भूपेंद्र सिंह हुड्डा के खिलाफ केस दर्ज किया है.

मामला 2008 के जमीन सौदे से जुड़ा है.

नई दिल्ली: यूपीए चेयरपर्सन सोनिया गांधी के दामाद रॉबर्ट वाड्रा समेत तीन लोगों के खिलाफ गुरुग्राम पुलिस ने केस दर्ज किया है. हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री भूपेंदर सिंह हुड्डा का नाम भी इस एफआईआर में शामिल है. 
एफआईआर में डीएलएफ कंपनी गुरुग्राम और ओंकारेश्वर प्रॉपर्टीज का नाम भी शामिल है. एफआईआर खेड़कीदौला पुलिस स्टेशन में दर्ज की गई है. एफआईआर भारतीय दंड संहिता की धारा 420, 120B, 467, 468 और 471 के तहत दर्ज की गई है.  

मामला 2008 के जमीन सौदे से जुड़ा है. एफआईआर में कहा गया है कि स्काई लाइट हॉस्पिटलिटी ने गुड़गांव के सेक्टर 83, शिकोहपुर, सिकंदरपुर, खेड़कीदौला और सीही की जमीन का 7.5 करोड़ में खरीदी और बाद में उसे 55 करोड़ में बेच दिया. मानेसर के पुलिस उपायुक्त राजेश कुमार ने बताया कि हूड्डा, वाड्रा और स्काईलाइट हॉस्पिटैलिटी प्राईवेट लिमिटेड और डीएलएफ और अन्य के खिलाफ गुड़गांव के खेडकी दौला पुलिस थाने में मामला दर्ज किया गया है. कुमार ने बताया, ‘‘नूंह निवासी सुरिंदर शर्मा की ओर से आज हमें शिकायत मिली, जिसमें उन्होंने जमीन सौदे में अनियमितताओं का आरोप लगाया था. 

 

 

उधर, इस मामले में प्रतिक्रिया देते हुए वाड्रा ने कहा कि सरकार असली समस्या से ध्यान भटकाने की कोशिश कर रही है. उन्होंने कहा, "चुनाव का सीजन है, तेल की कीमतें बढ़ रही हैं इसलिए मेरे वर्षों पुराने मामले को उठाकर सरकार लोगों को ध्यान भटकाना चाहती है. इसमें नया क्या है? 

 

 

इससे पहले, शुक्रवार को रॉबर्ट वाड्रा ने आर्म्स डीलर संजय भंडारी के साथ उनके संबंध पर कहा था कि ये सब राजनीतिक मुद्दे हैं और चुनाव नजदीक आ रहे हैं, इसलिए ये मुद्दे उठाए जा रहे हैं. उन्होंने कहा था कि वह राजनीति और इस तरह के मुद्दों से दूर रहते हैं. उन्होंने यह भी कहा था कि इस मामले को राहुल गांधी अच्छी तरह से देख रहे हैं. वही इस मुद्दे पर स्पष्ट बात कह सकते हैं. 

इस मामले पर बीजेपी ने भी प्रतिक्रिया दी है. बीजेपी नेता जवाहर यादव का कहना है कि यह व्यक्तिगत लड़ाई नहीं है. यह भ्रष्टाचार के खिलाफ हमारा संयुक्त प्रयास है. राज्य और केंद्र की बीजेपी सरकार भ्रष्टाचार बर्दाश्त नहीं करेगी.

Trending news