close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी संजय दत्त की बहन, सामने आई ये बड़ी वजह

प्रिया दत्त ने सक्रिय राजनीति से हटने का निर्णय कुछ महीने पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ शेयर किया है.

2019 का लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी संजय दत्त की बहन, सामने आई ये बड़ी वजह

मुंबई: कांग्रेस की पूर्व सांसद और बॉलीवुड एक्टर संजय दत्त की बहन प्रिया दत्त ने सोमवार को घोषणा करते हुए कहा कि वह 2019 लोकसभा चुनाव नहीं लड़ेंगी और अपने परिवार को ज्यादा समय देना चाहेंगी. एआईसीसी सचिव के तौर पर ‘पदमुक्त’ किए जाने के कुछ महीने बाद प्रिया ने इस प्रकार अपने भविष्य के राजनीतिक कदम को लेकर अटकलों को विराम दिया.

एक बयान में पूर्व सांसद ने कहा कि उन्होंने सक्रिय राजनीति से हटने का निर्णय कुछ महीने पहले कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के साथ शेयर किया है. कांग्रेसी नेत्री ने कहा कि वह पार्टी और इसके उम्मीदवार के लिए काम करने को प्रतिबद्ध हैं लेकिन ‘‘वह अपनी अंतर्रात्मा के खिलाफ किसी को समर्थन नहीं करेंगी.’’

वर्ष 2014 लोकसभा चुनावों में कांग्रेस के दिग्गज नेता और दिवंगत पूर्व सांसद सुनील दत्त की बेटी प्रिया को बीजेपी की पूनम महाजन ने मुंबई उत्तर मध्य सीट से हराया था. मुंबई उत्तर-मध्य लोकसभा सीट को कांग्रेस से ज्यादा इस सीट को सुनील दत्त के लिए जाना जाता रहा है. दत्त वर्ष 1984 में इसी सीट से चुनावी मैदान में उतरे थे. इस सीट पर भाजपा का कोई उम्मीदवार नहीं हुआ करता था और दत्त की जीत निश्चित मानी जाती थी.