close

खास खबरें सिर्फ आपके लिए...हम खासतौर से आपके लिए कुछ चुनिंदा खबरें लाए हैं. इन्हें सीधे अपने मेलबाक्स में प्राप्त करें.

दीवार पर सोनिया गांधी की तस्वीर देखकर भड़क गए थे फर्नांडिस, कहा- 'किस आधार पर लगाई, गोरी है इसलिए'

88 साल की उम्र में पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का निधन.

दीवार पर सोनिया गांधी की तस्वीर देखकर भड़क गए थे फर्नांडिस, कहा- 'किस आधार पर लगाई, गोरी है इसलिए'
फाइल फोटो

नई दिल्लीः साल 2011 में केंद्र में कांग्रेस की सरकार थी, उस समय पूर्व रक्षा मंत्री और जनता दल यूनाइटेड के नेता जॉर्ज फर्नांडिस सक्रिय राजनीति का हिस्सा थे. उस वक्त दिल्ली के कॉस्टीट्यूशनल क्लब में हुए कार्यक्रम में पहुंचे जॉर्ज फर्नांडिस दीवार पर लगी सोनिया गांधी की तस्वीर देखकर इस कदर भड़क गए कि नेहरू खानदान को लुटेरा कह डाला. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक उस समय जॉर्ज फर्नांडिस ने कहा, 'मुझे लगता है कि किसी गुलाम ने ये काम किया है. ये क्या देश इन लोगों ने खरीद लिया है. क्या नेहरू खानदान, क्या खानदान है..लूटपाट वाला. इस तस्वीर को बिल्कुल हटाया जाना चाहिए. काहे के लिए..कैसे, कौन से आधार पर फोटो लगाई गई. गोरी है इसलिए'.

वाजपेयी सरकार में रक्षामंत्री रहे जॉर्ज फर्नांडिस का लंबी बीमारी के बाद निधन

तुरंत हटाई गई फोटो
पूर्व रक्षा मंत्री जॉर्ज फर्नांडिस का गुस्सा देखकर वहां मौजूद कार्यकर्ता सकते में आ गए और तुरंत ही वहां से तत्कालीन कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी की दीवार पर लगी तस्वीर हटा दी गई. वायपेयी सरकार में रक्षा मंत्री रहे जॉर्ज कांग्रेस सरकार के कट्टर आलोचक रहे. 

मिसाइल खरीद मामले में हुई FIR
अक्टूबर 2006 में जॉर्ज फर्नांडिस के खिलाफ मिसाइल खरीद के कथित दलाली के मामले को लेकर उन पर FIR भी दर्ज हुई थी. उस समय उन्होंने सीधा आरोप सोनिया गांधी पर लगाया था. उन्होंने कहा कि अगर किसी भी जांच एजेंसी के पास उनके खिलाफ सबूत हैं, तो उन्हें गिरफ्तार कर लें. आपको बता दें कि 88 साल की उम्र में जॉर्ज ने दुनिया को अलविदा कह दिया है. जॉर्ज ने 1967 से 2004 के बीच नौ लोकसभा चुनाव जीते थे.