पप्पू यादव का सुशील मोदी पर पलटवार, कहा- बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था की स्थिति नाजुक
Advertisement

पप्पू यादव का सुशील मोदी पर पलटवार, कहा- बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था की स्थिति नाजुक

Bihar News: पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर कुछ राजनीतिक दल के नेताओं पर दवा दुकानदारों को धमकी देकर रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए दबाब बनाने का आरोप लगाया है.  

 

सुशील मोदी के ट्वीट का पप्पू यादव ने किया पलटवार (फाइल फोटो)

Patna: बिहार के पूर्व डिप्टी सीएम सुशील कुमार मोदी ने ट्वीट कर बिहार के कुछ राजनीतिक दल के नेताओं पर दवा दुकानदारों को धमकी देकर रेमडेसिविर इंजेक्शन के लिए दबाब बनाने का आरोप लगाया है. पूर्व डिप्टी सीएम ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि कुछ राजनीतिक दलों के नेता दवा दुकानदारों को धमकी देकर रेमडेसिविर इंजेक्शन बड़ी संख्या में देने का दबाब बना रहें हैं, ताकि उन्हें अपने समर्थकों को वितरित किया जा सके.

इसके साथ ही उन्होंने कहा, "दवा दुकानदारों से मेरी अपील है कि वैसे लोगों के बारे में सूचना दें जो दवा की किल्लत एवं कालाबाजारी कर रहें हैं." सुशील मोदी के इसी ट्वीट पर पूर्व सांसद व जाप नेता पप्पू यादव ने पलटवार किया है. 

ये भी पढ़ें-  Muzaffarpur: 'कोरोना टेस्टिंग सेंटर पर मचा हड़कंप', जांच से पहले हुई अधेड़ की मौत, घंटों पड़ा रहा शव

पप्पू यादव ने सुशील कुमार मोदी के इस ट्वीट को रीट्वीट करते हुए कहा कि सुशील मोदी जी आप ही थे न जो पटना जलजमाव में अपने पड़ोसियों अपने अंगरक्षकों को उनके हाल पर छोड़ हाफ पैंट पहन भाग खड़े हुए थे. इसके साथ ही उन्होंने कहा कि आपलोगों ने ही 15 साल में बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था का कबाड़ा किया. ड्रग माफिया से इलू-इलू नहीं चलेगा. 

दरअसल, कोरोना के गंभीर मरीजों के लिए कई डॉक्टर रेमिडसिविर इंजेक्शन लगाने की सलाह देते हैं. यही वजह है कि देश भर में कोरोना के मामले जैसे-जैसे बढ़ रहे हैं, उसी रफ्तार से रेमडिसिविर की मांग भी बढ़ रही है. ऐसे में रेमडिसिविर की दूसरे राज्यों के तरह ही बिहार में भी किल्लत हो गई है.

यही वजह है कि भाजपा नेता व राज्यसभा सांसद सुशील कुमार मोदी ने इस दवा की कालाबजारी को रोकने व दवा दुकानदारों को अपने राजनीतिक रसूख की धमकी देकर दवाब बनाने वाले नेताओं की तरफ प्रशासन का ध्यान आकर्षित किया है. हालांकि, कोरोना मरीजों के इलाज के लिए रेमडिसिविर वैज्ञानिक तौर पर प्रमाणिक दवा नहीं है. यही वजह है कि पटना के एनएमसीएच अस्पताल के निदेशक ने अपने अस्पताल के सभी डॉक्टरों को पत्र लिखकर डब्लूएचओ के निर्देश को ध्यान में रखते हुए इस दवा के इस्तेमाल से बचने की सलाह दी है.

Trending news