एक्टर विवेक ओबेरॉय ने मोटिवेशनल स्पीकर डॉ विवेक बिंद्रा के साथ मिलकर दिए बिजनेस टिप्स
Advertisement

एक्टर विवेक ओबेरॉय ने मोटिवेशनल स्पीकर डॉ विवेक बिंद्रा के साथ मिलकर दिए बिजनेस टिप्स

Vivek Oberoi: एक्टर विवेक ओबेरॉय बने मोटिवेशनल स्पीकर डॉ विवेक बिंद्रा के एंटरप्रेन्योर्स लॉन्चपैड" प्रोग्राम के खास मेहमान बॉलीवुड के फेमस एक्टर और एक सक्सेसफुल बिजनेसमैन विवेक ओबेरॉय हाल ही में दिल्ली में हुए एक "एंटरप्रेन्योर्स लॉन्चपैड" प्रोग्राम में नजर आए.

एक्टर विवेक ओबेरॉय ने मोटिवेशनल स्पीकर डॉ विवेक बिंद्रा के साथ मिलकर दिए बिजनेस टिप्स

Vivek Oberoi: एक्टर विवेक ओबेरॉय बने मोटिवेशनल स्पीकर डॉ विवेक बिंद्रा के एंटरप्रेन्योर्स लॉन्चपैड" प्रोग्राम के खास मेहमान बॉलीवुड के फेमस एक्टर और एक सक्सेसफुल बिजनेसमैन विवेक ओबेरॉय हाल ही में दिल्ली में हुए एक "एंटरप्रेन्योर्स लॉन्चपैड" प्रोग्राम में नजर आए. दिल्ली के इंदिरा गांधी स्टेडियम में हुए इस प्रोग्राम को देश के जाने माने मोटिवेशनल स्पीकर डॉ विवेक बिंद्रा के द्वारा आयोजित करवाया गया था. ये देश का सबसे बड़ा एंटरप्रेन्योरशिप प्रोग्राम था जिसका नाम गोल्डन बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड्स में भी दर्ज किया गया है.

विवेक ओबेरॉय ने इस कार्यक्रम में देशभर से आए हजारों एंटरप्रेन्योर्स को अपनी बिजनेस जर्नी के बारे में बताया. लोगों से अपने बॉलीवुड और बिजनेस से जुड़े अनुभव को बांटते हुए उन्होंने कहा कि किसी भी बिजनेस के लिए एक बेहतरीन लॉन्चपैड की जरूरत होती है. विवेक ओबेरॉय ने अपने लॉन्चपैड की कहानी को बताते हुए कहा कि जब वो विदेश से अपनी पढ़ाई पूरी

करने के बाद लौटे थे तब उनके पिता सुरेश ओबेरॉय उन्हें बॉलीवुड में एक कमाल का लॉन्च देना चाहते थे. लेकिन फिर भी उन्होंने अपनी मेहनत से अपना करियर बनाने की राह चुनी और उसमें सफल भी रहे. बॉलीवुड करियर बनाने के बाद उन्होंने बिजनेस के क्षेत्र में भी काफी बड़ा नाम कमाया है.

विवेक ओबेरॉय ने कहा कि करियर में सफल होने के लिए कड़ी मेहनत के साथ बेहतरीन लॉन्चपैड की भी आज के टाइम पर जरूरत पड़ती है. कार्यक्रम के दौरान विवेक ओबेरॉय ने डॉ विवेक बिंद्रा द्वारा लॉन्च किए गए "BB Coach App" को भी लॉन्च किया, इस एप के जरिए एंटरप्रेन्योर्स को उनकी बिजनेस जर्नी को आसान बनाने के अनेकों रास्ते हासिल हो सकेंगे.

एक्टर विवेक ओबेरॉय और मोटिवेशनल स्पीकर विवेक बिंद्रा पुराने दोस्त भी है, विवेक ओबेरॉय इससे पहले भी डॉ विवेक बिंद्रा के बड़े बिजनेस इवेंट्स का हिस्सा बन चुके हैं. जल्द ही विवेक ओबेरॉय डॉ विवेक बिंद्रा की कंपनी "बड़ा बिजनेस प्राइवेट लिमिटेड" के को-फाउंडर भी बनने जा रहे हैं.

वैसे ज्यादातर लोग विवेक ओबेरॉय को उनकी फिल्मों की वजह से ही जानते हैं, लेकिन बहुत ही कम लोगों को ये पता है कि वो एक कमाल के बिजनेसमैन भी हैं. अब क्योंकि विवेक फिल्म इंडस्ट्री से हैं. इसलिए उनका "ओबेरॉय मेगा एंटरटेनमेंट" नाम का एक प्रोडक्शन हाउस है. इसके अलावा "कर्मा इन्फ्रास्ट्रक्चर" के नाम से उनकी एक रियल एस्टेट कंपनी है. "स्वर्णिम यूनिवर्सिटी" के वो सह संस्थापक है. इसके अलावा भी वो कई अलग अलग बिजनेस में इनवेस्टमेंट करते रहते हैं.

एक बिजनेसमैन होने के नाते ही विवेक ओबेरॉय ने डॉ विवेक बिंद्रा के इस "एंटरप्रेन्योर्स लॉन्चपैड" कार्यक्रम में हिस्सा लिया और वहां मौजूद युवाओं को बिजनेस के बारे में टिप्स दिए. विवेक ओबेरॉय के साथ साथ इस इवेंट में सुनील शेट्टी, खान सर, अवध ओझा सर और केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल ने भी इस कार्यक्रम में स्पीकर के तौर पर हिस्सा लिया.

(Disclaimer: consumer connect initiative)

Trending news