इस दिवाली के मौके पर ट्रेन यात्रा के दौरान मनाएं त्योहार, ज़ूप के स्वादिष्ट खाने के साथ
Advertisement
trendingNow11960395

इस दिवाली के मौके पर ट्रेन यात्रा के दौरान मनाएं त्योहार, ज़ूप के स्वादिष्ट खाने के साथ

Zoop Detail: ज़ूप यात्रियों को ट्रेन में ज़्यादा लोगों के लिए भोजन ऑर्डर करने की भी सुविधा देता है और कई रेस्तरां से विभिन्न प्रकार के जैन भोजन विकल्प प्रदान करता है. 2500 से अधिक FSSAI-अनुमोदित रेस्तरां, फूड आउटलेट और कैफे के व्यापक नेटवर्क के साथ, ज़ूप 5000 से अधिक ट्रेनों में भोजन वितरित करता है.

ज़ूप लेकर आया है ट्रेन में स्वादिष्ट खानों के साथ दीवाली के जश्न

Order food with Zoop: जैसे ही दिवाली का त्योहार आया पूरा भारत रंगीन जश्नों के साथ जीवंत हो गया. यह त्योहार अपनी शानदार दावतों, पारिवारिक समारोहों और रात के आकाश को रोशन करने वाली आतिशबाजी के आनंदमय दृश्य के लिए मशहूर है. हालांकि, जो लोग इस पांच दिन के त्योहार दिवाली के दौरान यात्रा कर रहे हैं, उन्हें फिक्र करने की कोई ज़रूरत नहीं है. ज़ूप के पास यह सुनिश्चित करने के लिए एक आनंददायक समाधान है जिससे ट्रेन यात्रा के दौरान भी यात्री अपने पसंदीदा व्यंजनों का स्वाद ले सकते हैं और ज़ूप की स्वादिष्ट ट्रेन भोजन ऑर्डर की पेशकश का लाभ उठा सकते है.

ट्रेन यात्रा के दौरान दीवाली के खाने को मिस कर रहे है? तो जूप पर क्लिक करें!

ज़ूप, नंबर 1 अधिकृत आईआरसीटीसी ई-कैटरिंग पार्टनर, यह सुनिश्चित करने के लिए 24X7 सेवा प्रदान करता है कि ट्रेन यात्री अपनी यात्रा के दौरान अपना पसंदीदा भोजन का आनंद ले सकें. हिंदी, हिंग्लिश, या अंग्रेजी में आर्डर करने की सुविधा के साथ, ज़ूप यात्रियों को आसानी से ट्रेन में विभिन्न स्वादिष्ट ऑनलाइन खाने उपलब्ध कराता है, जिससे घर पर बने खाने, आमतौर पर सीमित ट्रेन पैंट्री का खाना, स्टेशन खाद्य विक्रेताओं या पैकेज्ड स्नैक्सऔर पेय पर निर्भर रहने की आवश्यकता समाप्त हो जाती है.

ज़ूप उत्तर भारतीय, दक्षिण भारतीय, फास्ट फूड, पेय, बच्चों के लिए स्नैक्स, इटैलियन और चाइनीज जैसे अंतरराष्ट्रीय खानों, स्वादिष्ट मिठाई और बहुत विकल्पों की एक विस्तृत श्रृंखला प्रदान करता है. इसके अतिरिक्त, दीवाली के दौरान, ज़ूप यात्रियों को 160 से अधिक ट्रेन स्टेशन पर खाने की डिलीवरी और उत्सवी विशेष खाने का आनंद लेने की सुविधा प्रदान कर रहा है.

ज़ूप के संस्थापक, पुनीत शर्मा का कहना है, 'ज़ूप पर हमारा उद्देश्य ट्रेन यात्रियों के लिए उत्सव की भावना पेश करना है, यह सुनिश्चित करना है कि वे यात्रा के दौरान भी अपने पसंदीदा भोजन का आनंद ले सकें. विकल्पों की विविध श्रृंखला और ऑन-सीट डिलीवरी सेवा के साथ, ज़ूप ऑनलाइन ऑर्डर के माध्यम से स्वच्छ भोजन विकल्प प्रदान करने के लिए समर्पित है.'

ज़ूप पर उपलब्ध सर्वोत्तम दिवाली भोजन:
ज़ूप एक स्वादिष्ट दिवाली मेनू प्रस्तुत करता है, जिसमें कढ़ाई पनीर, छोले मसाला, पूरी भाजी, रुमाली रोटी, पनीर टिक्का, बटर चिकन, बिरयानी, समोसे, गुलाब जामुन और जलेबी जैसी स्वादिष्ट मिठाइयां शामिल हैं. इसके साथ ज़ूप वेजेटेरियन, नॉन-वेजेटेरियन, और जैन विकल्पों में मिठाई, नाश्ता और विशेष थालियों की विविध रेंज भी प्रदान करता है, जिससे यात्री विभिन्न भोजन का आनंद ले सकें.

दीवाली के लिए Top 10 मिठाइयां:
1. गुलाब जामुन: एक प्रसिद्ध भारतीय मिठाई, जिसमें गहरे तले हुए आटे के गोले मिठे शीर में भिगोकर बनाई जाती है, जिसमें मिठास और बनावट का एक मनमोहक संयोजन होता है.

2. रसमलाई: एक मिठाई जिसमें केसर के साथ मीठे स्वादिष्ट दूध में नरम पनीर के गोले होते हैं.

3. जलेबी: मीठी और चाशनी वाली भारतीय मिठाई जो अपने कुंडलित या प्रेट्ज़ेल जैसे आकार के लिए जानी जाती है.

4. काजू बर्फी: दीवाली के दौरान एक पसंदीदा काजू कतली उत्तर भारत से आने वाली मिठाई है, जिसे खोया, चीनी, और काजू से बनाया जाता है, इसे त्योहार के लिए एक महत्वपूर्ण मिठाई माना जाता है.

5. लड्डू: विभिन्न प्रकार के दिलचस्प स्वादिष्ट मिठाई में से एक, जैसे कि बेसन लड्डू, बूंदी लड्डू, आटा लड्डू.

6. राजभोग: एक भरपूर और राजसी भारतीय मिठाई, जिसे मीठे छेने से बनाया जाता है, जो इलायची से भरे हुए चीनी के रस में डूबा होता है.

7. मूंग दाल हलवा: मूंग दाल, घी, चीनी, और इलायची का हलवा जिसका दीवाली के जश्न के दौरान आनंद लिया जाता है.

8. रसगुल्ला: पश्चिम बंगाल राज्य से आने वाली एक प्रिय भारतीय मिठाई, जो भारत में कई त्योहारों के दौरान पसंद की जाती है.

9. हलवा: यह धनी और सुगंधित मिठाई दीवाली के दौरान प्रसिद्ध है, जिसे इसकी संरचना और स्वाद के लिए जाना जाता है.

10. सोन पापड़ी: दीवाली बिना सोन पापड़ी के अधूरी है - एक प्रसिद्ध भारतीय मिठाई, जिसकी हलकी और मूंह में घुलने वाली बनावट होती है.

ज़ूप के माध्यम से ट्रेन में भोजन कैसे आर्डर करें:
1. ज़ूप वेबसाइट या ऐप के मुखपृष्ठ पर अपना पीएनआर नंबर दर्ज करें.
2. ज़ूप के इंस्टाग्राम या व्हाट्सएप पर 70420-62070 पर 'हाय' भेजें और विवरण दर्ज करें.
3. डिलीवरी स्टेशन का चयन करें ताकि आप रेस्तरां का चयन कर सकें.
4. एक रेस्तरां और अपना चुना हुआ भोजन चुनें, जिसमें मूल्य दिखाए जाते हैं.
5. चेकआउट के दौरान, नकद पर वितरण (COD), ऑनलाइन भुगतान या वितरण पर भुगतान के बीच से चुनें.
6. अपना आर्डर पुष्टि करें, एक बुकिंग पुष्टि प्राप्त करें और डिलीवरी का ट्रैकिंग करें.

ज़ूप यात्रियों को ट्रेन में ज़्यादा लोगों के लिए भोजन ऑर्डर करने की भी सुविधा देता है और कई रेस्तरां से विभिन्न प्रकार के जैन भोजन विकल्प प्रदान करता है. 2500 से अधिक एफएसएसएआई-अनुमोदित रेस्तरां, फूड आउटलेट और कैफे के व्यापक नेटवर्क के साथ, ज़ूप 5000 से अधिक ट्रेनों में भोजन वितरित करता है, जो यात्रियों के लिए एक संतोषजनक भोजन अनुभव सुनिश्चित करता है. ज़ूप यात्री ट्रेन में ऑनलाइन भोजन ऑर्डर के लिए कूपन कोड के साथ विशेष ऑफ़र का भी आनंद ले सकते हैं, जिससे भोजन अनुभव को और भी आनंददायक बनाया जा सकता है.

Trending news