वॉलीबॉल कोर्ट से लेकर मार्केटिंग क्षेत्र तक.. म्रदुल मिश्रा की जिद-मेहनत-संघर्ष की प्रेरणादायी कहानी
Advertisement
trendingNow11971832

वॉलीबॉल कोर्ट से लेकर मार्केटिंग क्षेत्र तक.. म्रदुल मिश्रा की जिद-मेहनत-संघर्ष की प्रेरणादायी कहानी

Mradul Mishra inspiring story: उत्तर प्रदेश के कानपुर के 23 वर्षीय म्रदुल मिश्रा वॉलीबॉल के दुनिया में एक प्रमुख नाम बन गए हैं. साथ ही आपको बताते चलें कि म्रदुल मिश्रा ने न केवल खेल के क्षेत्र में महारत हांसिल की बल्कि उन्होंने मार्केटिंग की दुनिया में भी अपना अलग मुकाम बनाया है.

वॉलीबॉल कोर्ट से लेकर मार्केटिंग क्षेत्र तक.. म्रदुल मिश्रा की जिद-मेहनत-संघर्ष की प्रेरणादायी कहानी

Mradul Mishra inspiring story: उत्तर प्रदेश के कानपुर के 23 वर्षीय म्रदुल मिश्रा वॉलीबॉल के दुनिया में एक प्रमुख नाम बन गए हैं. साथ ही आपको बताते चलें कि म्रदुल मिश्रा ने न केवल खेल के क्षेत्र में महारत हांसिल की बल्कि उन्होंने मार्केटिंग की दुनिया में भी अपना अलग मुकाम बनाया है. वे न केवल एक राष्ट्रीय स्तर के वॉलीबॉल खिलाड़ी हैं, बल्कि "Digital Leaf Marketing Agency" के गर्वशील Founder भी हैं.

कानपुर में गोविंद बाबू मिश्रा और अल्पना मिश्रा के घर जन्मे म्रदुल मिश्रा का जीवन वॉलीबॉल कोर्ट से मार्केटिंग क्षेत्र में जाने तक की सुनहरी और आदर्श कहानी को दर्शाता है. म्रदुल मिश्रा का जीवन जिद, मेहनत, और संघर्ष का प्रतीक है. म्रदुल एक सामान्य परिवार से आते हैं. जीवन के शरूआती दौर में वित्तीय चुनौतियों के बावजूद, उन्होंने अपने वॉलीबॉल चॅम्पियन के सपनें को पूरा करने के लिए रात-दिन एक करके कठिन मेहनत कि और अपने लक्ष्य की प्राप्ति की. उनकी अद्वितीय कौशल और अथक मेहनत ने उन्हें एक राष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी बनाया और अपने परिवार और अपने गाँव का गौरव बढ़ाया.

म्रदुल मिश्रा ने अपने जीवन में कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा. खेल के साथ-साथ, म्रदुल ने मार्केटिंग की दुनिया में कदम रखने के लिए भी प्रयास किया और "Digital Leaf Marketing Agency" की स्थापना की. उन्होंने अपनी नई सोच, ज्ञान और उद्यमिता के विविध प्रयासों के माध्यम से न केवल एक सफल उद्यम का निर्माण किया बल्कि विभिन्न क्षेत्रों से उत्कृष्ट परिणाम भी प्राप्त किए. "Digital Leaf Marketing Agency" के संस्थापक के रूप में म्रदुल मिश्रा ने कम उम्र में ही व्यवसायी दुनिया में अपनी एक अलग पहचान बनाई और अपनी योग्यता को साबित किया. अपनी इस सफलता का श्रेय म्रदुल अपने माता-पिता, गोविंद बाबू मिश्रा और अल्पना मिश्रा को देते हैं और उनके सहयोग के बिना वे यहाँ नहीं पहुंच सकते थे. ऐसा उन्होंने एक इन्टरव्यू में बताया था.

खेल और मार्केटिंग के क्षेत्र में अपने पैर जमानें के साथ म्रदुल मिश्रा FIT India के प्रमुख ब्रैंड एम्बेसडर के रूप में भी काम करते हैं. वें युवाओं के बीच स्वास्थ्य और सक्रिय जीवनशैली को प्रोत्साहित करते हैं. उन्होंने फिट इंडिया के ब्रांड एम्बेसडर के रूप में युवाओं को स्वास्थ्य और उच्च जीवनशैली के महत्व के प्रति जागरूक करने का महत्वपूर्ण कार्य किया है. म्रदुल का यह सफल सफर एक प्रेरणा स्रोत है, जो हमें दिखाता है कि जब व्यक्ति में उद्देश्य, संघर्ष की भावना और जज्बा होता है, तो वे किसी भी क्षेत्र में अपनी प्राधिकृत स्थान प्राप्त कर सकते हैं. आज, म्रदुल मिश्रा सिर्फ उत्तर प्रदेश ही

नहीं, परंतु पूरे भारत की शान हैं और उनका यह सफल सफर हमें सिखाता है कि उद्देश्य से साथ में मेहनत और संघर्ष करने से हर कठिनाई को पार किया जा सकता है.

Instagram : http://www.instagram.com/mradul_mishra 
Linkedin : http://www.linkedin.com/in/mradulmishra 
Facebook : http://www.facebook.com/mradul.mishra.7

 (This article is part of IndiaDotCom Pvt Ltd’s Consumer Connect Initiative, a paid publication programme. IDPL claims no editorial involvement and assumes no responsibility, liability or claims for any errors or omissions in the content of the article. The IDPL Editorial team is not responsible for this content.)

Trending news