Sexsual Relationship: चाहिए सेटिस्फाइंग सेक्सुअल एक्सपीरियंस? तो फोरप्ले की ये 5 कॉमन मिस्टेक्स से बचें
Advertisement

Sexsual Relationship: चाहिए सेटिस्फाइंग सेक्सुअल एक्सपीरियंस? तो फोरप्ले की ये 5 कॉमन मिस्टेक्स से बचें

Relationship Tips: सामान्य फोरप्ले की गलतियों से बचना आवश्यक है जैसे कि संचार की कमी, इसके माध्यम से भागना, या एक क्षेत्र पर अत्यधिक ध्यान केंद्रित करना. अपने साथी की प्राथमिकताओं के अनुसार फोरप्ले को अपनाएं.

Sexsual Relationship: चाहिए सेटिस्फाइंग सेक्सुअल एक्सपीरियंस? तो फोरप्ले की ये 5 कॉमन मिस्टेक्स से बचें

Common Foreplay Mistakes To Avoid: सेक्सुअल इंटिमेसी और आनंद को बढ़ाने के लिए फोरप्ले पर महत्वपूर्ण जोर देने की आवश्यकता होती है- शारीरिक और भावनात्मक एक्साइटमेंट जिसमें अक्सर चुंबन, स्पर्श और बहुत कुछ शामिल होता है. फोरप्ले में शामिल होने से एक अधिक सेटिस्फाइंग सेक्सुअल एक्सपीरियंस के लिए एक गहरा भावनात्मक रिलेशन पैदा हो सकती है. हालाँकि, सामान्य फोरप्ले की गलतियों से बचना आवश्यक है जैसे कि संचार की कमी, इसके माध्यम से भागना, या एक क्षेत्र पर अत्यधिक ध्यान केंद्रित करना. अपने साथी की प्राथमिकताओं के अनुसार फोरप्ले को अपनाएं, और आप दोनों के लिए एक सुखद अनुभव सुनिश्चित करने के लिए हमेशा प्रयोग और संचार के लिए खुले रहें. ऐसे में आज हम आपको कुछ (Common Foreplay Mistakes To Avoid) सामान्य फोरप्ले गलतियां बताने जा हैं जिनसे आपको बचने की आवश्यकता है, तो चलिए जानते हैं....

फोरप्ले को पूरी तरह छोड़ देना
लोगों द्वारा की जाने वाली सबसे बड़ी गलतियों में से एक है फोरप्ले को पूरी तरह से छोड़ देना. फोरप्ले यौन अनुभव का एक अनिवार्य हिस्सा है, क्योंकि यह एक्साइटमेंट और इंटिमेसी बढ़ाने में मदद करता है. फोरप्ले स्किप करने से कम सेटिसफाइ सेक्सुअल एक्सपीरियंस हो सकता है.

एक स्थान पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित करना
एक और आम गलती शरीर के एक स्थान पर बहुत अधिक ध्यान केंद्रित कर रही है. जबकि कुछ क्षेत्र दूसरों की तुलना में अधिक संवेदनशील हो सकते हैं, फोरप्ले को एक दूसरे के शरीरिक प्रयोग और संचार के लिए खुला होना आवश्यक है.

बहुत जल्दी चल रहा है
फोरप्ले के जरिए बहुत तेजी से हिलना भी एक गलती हो सकती है. कामोत्तेजना और इंटिमेसी बनाने के लिए समय निकालना महत्वपूर्ण है, और फोरप्ले के माध्यम से भागते हुए अनुभव को जल्दबाज़ी और अधूरा महसूस कर सकता है.

संचार को इग्नोर करना
अपने पार्टनर के संचार को अनदेखा करने से दोनों व्यक्तियों के लिए कम संतोषजनक अनुभव हो सकता है. अपने साथी की हाव-भाव पर ध्यान देना महत्वपूर्ण है और यह सुनिश्चित करने के लिए प्रतिक्रिया मांगें कि दोनों साथी अनुभव का आनंद ले रहे हैं.

गैर-यौन स्पर्श को अनदेखा करना
गैर-यौन स्पर्श फोरप्ले का एक महत्वपूर्ण हिस्सा है और इंटिमेसी और रिश्ते बनाने में मदद कर सकता है. गैर-यौन स्पर्श को अनदेखा करना अनुभव को मैकेनिक और भावहीन बना सकता है.

(Disclaimer: यहां दी गई जानका री घरेलू नुस्खों और सामान्य जानकारियों पर आधारित है. इसे अपनाने से पहले चिकित्सीय सलाह जरूर लें. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

ब्रेकिंग न्यूज़ हिंदी में सबसे पहले ताज़ा ख़बर अभी पढ़ें सिर्फ़ Zee News Hindi पर| आज की ताजा ख़बर, लाइव न्यूज अपडेट, सबसे ज़्यादा पढ़ी जाने वाली सबसे भरोसेमंद हिंदी न्यूज़ वेबसाइट Zee News हिंदी|

Trending news