Relationship Tips: ठुकराने के बाद लाइफ में वापसी के लिए EX कर रहा है मिन्नतें? यूं करें सिचुएशन को हैंडल
Advertisement
trendingNow11757674

Relationship Tips: ठुकराने के बाद लाइफ में वापसी के लिए EX कर रहा है मिन्नतें? यूं करें सिचुएशन को हैंडल

Second Time Relation With Ex: किसी के साथ रिलेशनशिप में आना आसान होता है, लेकिन उससे रिश्ता खत्म करना उतना ही मुश्किल. वहीं ब्रेकअप के बाद दोबारा उसी इंसान के साथ रिलेशन में आना और उसे प्यार कर पाना और भी कठिन होता है. आइये जानें इस सिचुएशन को कैसे हैंडल करें. 

 

Relationship Tips: ठुकराने के बाद लाइफ में वापसी के लिए EX कर रहा है मिन्नतें? यूं करें सिचुएशन को हैंडल

Ex Lover Wants To Come In Life: कुछ लवर्स ऐसे होते हैं जो अपने प्यार को पाने के लिए कुछ भी कर गुजरते हैं. रिलेशन की शुरुआत में कपल एक दूसरे के लिए प्यार, विश्वास सबकुछ अच्छे से मैनेज करते हैं. लेकिन की बार कुछ कारणों के चलते पार्टनर्स का ब्रेकअप भी हो जाता है. हर इंसान के लिए प्यार में दिल टूटना एक सदमे के बराबर होता है. कुछ रिलेशनशिप में लोग अपने पार्टनर के साथ वापसी के लिए मिन्नतें करते हैं. हालांकि हर रिश्ते में एक स्टेज ऐसी होती है जब पार्टनर सामने वाले के प्यार की इज्जत और कद्र नहीं करते हैं. लेकिन जब लाख कोशिशों के बाद भी पार्टनर वापस नहीं आता है, तो उसके बगैर जीना सीख लेते हैं. 

वहीं जब आप अपनी गर्लफ्रेंड की यादों को भूलाकर जीवन में आगे बढ़ जाते हैं और दोबारा उसी इंसान का कॉल या मैसेज आता है, तो आप कुछ देर के लिए कंफ्यूज हो जाते हैं. उस इंसान के माफी मांगने पर आपको समझ नहीं आता कि आखिर इसपर क्या कहें. इस सिचुएशन को कैसे हैंडल करना है, ये आज हम इस आर्टिकल में जानेंगे...

1. जवाब देने के लिए टाइम लें
ब्रेकअप के बाद जब सालों बाद वहीं इंसान लौटकर आपकी लाइफ में आता है तो उसके साथ की सारी मेमोरी दिमाग में फ्लैश हो जाती हैं. ऐसे में अगर शख्स दोबारा से आपके साथ रिलेशन में आने को कहे तो ये लाइफ का सबसे कंफ्यूजिंग परिस्थिति होती है. लेकिन आप जल्दबाजी दिखाए बिना उसकी कही बातों को गौर करें और सोचने का टाइम लें. इस तरह से आप एक्स की वापसी की वजह अच्छे से जान पाएंगे. 

2. लड़ाइयों को याद करें
रिश्ता खत्म होने के पीछे कोई एक वजह नहीं होती है न ही कभी सिर्फ लड़ाई-झगड़ों की वजह से रिलेशन टूटता है. लेकिन अगर एक्स आपकी लाइफ में वापस आना चाहता है तो एक बार उसके साथ हुई बहस और लड़ाइयों को याद कर लें. इससे आप बेहतर समझ पाएंगे कि फ्यूचर में उस इंसान के साथ हैप्पी रह पाएंगे या नहीं. क्योंकि रिलेशनशिप में एक समय के बाद अपनी कमियों को आदत बना लेता है जिसकी वजह लाइफ नरक हो जाती है. इसलिए उसके बदल जाने के आधार पर कोई फैसला न करें. 

3. ब्रेकअप की वजह पर डिस्कस करें 
रिश्ते के ब्रेकअप के समय दोनों पार्टनर यही फैसला लेते हैं, कि अब इसके बाद कोई बात या मुलाकात नहीं होगी. साथ ही कपल एक दूसरे को कई खरी-खोटी भी सुनाते हैं. सामने वाला आपको बुरा इंसान होने का एहसास दिलाता है, और उसके साथ जिंदगी का गुजारा नहीं हो सकता ये भी कहता है. इन सभी बातों को दिमाग में रखकर अगला फैसला लें.

Trending news