Best Friend पर हार गए हैं दिल, तो इस तरह करें प्यार का इजहार, दोस्ती भी नहीं होगी खराब
Advertisement
trendingNow11763838

Best Friend पर हार गए हैं दिल, तो इस तरह करें प्यार का इजहार, दोस्ती भी नहीं होगी खराब

How To Propose Best Friend: दोस्ती का रिश्ता हर इंसान के लिए बहुत खास होता है. हर व्यक्ति चाहता है, कि उसका कोई बेस्ट फ्रेंड हो जिससे वो जो मन चाहे वो बोल सके या जैसे मन चाहे रह सके. लेकिन अगर आपको लगता है कि आपकी दोस्ती धीरे-धीरे प्यार में बदल रही है, तो उनसे इजहार से पहले ये बातें जरूर जान लें...  

 

Best Friend पर हार गए हैं दिल, तो इस तरह करें प्यार का इजहार, दोस्ती भी नहीं होगी खराब

Boys Should Propose Best Friend Like This: लोगों का कहना है कि एक लड़का और लड़की कभी अच्छे दोस्त नहीं हो सकते हैं. क्योंकि साइंस के अनुसार, ये बात एकदम सच साबित भी होती है कि दो विपरीत चीजें हमेशा आपस में आकर्षित होती हैं. इसी तरह दो विपरीत सेक्स आपस में कभी न कभी अट्ररैक्ट जरूर होंगे. अगर आपकी कोई बहुत अच्छी दोस्त है और आपको उनसे दोस्ती के दौरान ही प्यार हो गया है, तो उन्हें अपनी दिल की बात बताने से पहले ये बातें जरूर जान लें. लड़कों के लिए ये बहत जरूरी है. क्योंकि दोस्ती एक बहुत ही खूबसूरत रिश्ता है. 

कई बार हमें दोस्त से प्यार होने पर हम सोचते हैं कि इसके साथ जीवन बहुत सहज गुजरेगा, लेकिन ये हमेशा सच हो जरूरी नहीं. क्योंकि कई बार दोस्त से दिल की बात कहने पर हमारी दोस्ती खराब भी हो जाती है. हो सकता है, आप जिन्हें पसंद करते हों, वो आपको उस नजर से न देखते हों. ऐसे में आप दोस्ती और प्यार दोनों से ही हाथ धो बैठते हैं. इसलिए अपने प्यार का इजहार करने से पहले इन बातों पर ध्यान दें.

1. दोस्त को इस तरह समझें 
अगर आप अपनी बेस्ट फ्रेंड से प्यार कर बैठें हैं, तो सिर्फ दिल नहीं दिमाग का भी इस्तेमाल करें. क्योंकि लड़कियों को कभी भी जज्बाती बातें पसंद नहीं आती हैं. इसलिए भावनाओं में बहकर और जल्दबाजी में कोई ऐसी बातें न करें जो आपके और उनके बीच दोस्ती के रिश्ते को भी खत्म कर दे. इससे पहले आप अपने फ्रेंड की दिल की बात को समझें. इन्हीं बातों के जरिए उनकी रिलेशनशिप में आने के बारे में राय जानें. फिर आप उन्हें प्रपोज करने का सोचें. 

2. बातों को घुमा फिराकर सवाल पूछें
दोस्ती के बीच अगर प्यार आ गया है और आप उनका जवाब हां सुनना चाहते हैं तो उनसे हाइपोथेटिकली तरीके से बात करें. जैसे किसी सिचुएशन में खुद को रखकर उनसे डायरेक्ट पूछें कि वो इस मामले में क्या करेंगी. इस तरह से आप सामने वाले के मन की बात जान पाएंगे. 

3. कंफर्टेबल फील कराएं
किसी भी व्यक्ति को समझने और उसे अपनी बात कहने के लिए सबसे पहले जरूरी है कि आप दोनों एक दूसरे के साथ कोई भी बात करने में कंफर्टेबल हों. इसलिए सामने वाले को कंफर्टेबल फील कराएं. अगर वो भी आपसे प्यार करता होगा तो कोई न कोई इशारा जरूर देगा. फ्री रहकर आपकी दोस्त हो सकता है आपसे दिल की बात जानने में दिलचस्प हों.

Trending news