Partner के साथ आप भी महसूस करते हैं तनाव? परेशानियां दूर करेंगे ये टिप्स
Advertisement
trendingNow11793303

Partner के साथ आप भी महसूस करते हैं तनाव? परेशानियां दूर करेंगे ये टिप्स

Issue With Partner In Relationship: कपल्स के रिश्ते में एक समय के बाद कुछ बातों को लेकर काफी मतभेद शुरू हो जाता है. ऐसे में इन कॉम्प्लिकेशन्स को दूर करना बहुत जरूरी होता है. वरना रिश्ता टूटने की कगार पर आ जाता है. अगर आप अपने रिलेशन में मेंटल परेशानी से जूझ रहे हैं, तो इन टिप्स की मदद लें... 

 

Partner के साथ आप भी महसूस करते हैं तनाव? परेशानियां दूर करेंगे ये टिप्स

Stress Issue In Partners: रिश्ते में प्यार की कमी के चलते कपल के बीच दूरियां आने लगती हैं. ऐसे में दोनों लोगों को यह समझना बहुत जरूरी होता है, कि किस तरह से रिश्ते को सुधारा जा सके. क्योंकि रिलेशन में चीजें बिगड़ने पर कपल हर तरह से परेशान होने लगते हैं. दोनों के बीच एक ऐसा समय आता है, जब एक पार्टनर को सबकुछ सही और दूसरे को गलत लगता है. दिक्कतें वहीं से शुरू होती हैं. कभी-कभी रिश्ते में परेशानियां एस स्तर पर पहुंच जाती हैं कि लोग अपने ही पार्टनर के साथ मानसिक दिक्कतों का सामने करने लगते हैं. हालांकि आप कुछ टिप्स की मदद से इन मेंटल परेशानियों को दूर कर सकते हैं...

1. खुद को समझना जरूरी- 
जब किसी इंसान को कोई बात परेशान करती है या कोई तक्लीफ होती है, तो वो सबसे पहले सामने वाले की गलतियां निकालने में लग जाता है. ऐसा इसलिए होता है, क्योंकि उस समय वो अपनी असलियत छुपा रहा होता है. लेकिन इस तरह से आपके रिश्ते में पार्टनर को मेंटल दिक्कतों जैसे, स्ट्रेस, तनाव का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए जरूरी है कि आप सबसे पहले खुद के साथ लॉयल रहें और अपने मन को समझें. 

2. पार्टनर से बातें करें- 
किसी भी रिलेशनशिप में एक समय के बाद कपल एक दूसरे से बहुत कम बातें करने लगते हैं. क्योंकि उनके बीच कुछ खास वजह या टॉपिक नहीं रह जाते हैं. ऐसे में हो सकता है, दूसरा पार्टनर इस बात को लेकर तनाव महसूस करता हो. इसलिए उनकी इस तक्लीफ को समझना होगा. आप पार्टनर से बातें करना न मिस करें. इससे आप दोनों के बीच बॉन्डिंग भी अच्छी होती है.  

3. इच्‍छाएं जाहिर करना न भूलें- 
अगर आप अपने पार्टनर से अपनी इच्छाओं के बारे में नहीं शेयर करेंगे तो इससे रिलेशन में एक समय के बाद कड़वाहट आने लगती है. इसलिए ऐसा करने में बिल्कुल भी न हिचकिचाएं. आप पार्टनर को खुलकर बताएं कि आपको क्या पसंद है और क्या करना अच्छा लगता है. इस तरह से रिश्‍ते में छाई उदासी और मानसिक परेशानियां दूर हो सकेंगी. 

Trending news