Healthy Relationship: इन 7 तरीकों से अपने पार्टनर को हर दिन फील करवाएं स्पेशल
Advertisement

Healthy Relationship: इन 7 तरीकों से अपने पार्टनर को हर दिन फील करवाएं स्पेशल

Healthy Relationship: खास मौकों पर अपने पार्टनर को सरप्राइज देना पसंद करते हैं लेकिन क्या आप रोजमर्रा के छोटे-छोटे इशारों को मिस करते हैं जो आपके किसी खास का दिन बना सकते हैं?

Healthy Relationship: इन 7 तरीकों से अपने पार्टनर को हर दिन फील करवाएं स्पेशल

Healthy Relationship: खास मौकों पर अपने पार्टनर को सरप्राइज देना पसंद करते हैं लेकिन क्या आप रोजमर्रा के छोटे-छोटे इशारों को मिस करते हैं जो आपके किसी खास का दिन बना सकते हैं? अपने जीवनसाथी के साथ रहना, सार्थक बातचीत में शामिल होना, उनके प्रयासों के लिए उनकी सराहना करना, ये सब एक रिश्ते में इमोशनल घनिष्ठता को गहरा करने में एक लंबा रास्ता तय कर सकते हैं. हर दिन छोटे-छोटे प्रयास करना और उन्हें सम्मानित महसूस कराना एक निवेश है जिससे अच्छी शादी-शुदा जिंदगी बनती है. अपने साथी को हर दिन खास महसूस कराने के ये 7 तरीके आप अपना सकते हैं.

उनकी तारीफ करें
उनके दिन की शुरुआत किसी ऐसी चीज की सच्ची तारीफ के साथ करें. उनके रूप-रंग से लेकर उनके व्यक्तित्व तक कुछ भी हो सकता है.

शारीरिक स्नेह
शारीरिक स्नेह जैसे गले लगाना, किस करना और हाथ पकड़ना, आपके साथी को सराहना और प्यार महसूस कराने में बहुत मदद कर सकता है.

उनकी बात सुने
अपने पार्टनर की बातों को सच में सुनने के लिए समय निकालें और उन्हें दिखाएं कि आप उनके विचारों और फीलिंग्स में दिलचस्पी रखते हैं.

छोटी-छोटी चीजों की सराहना करें
चाहे काम से घर के रास्ते में किराने का सामान उठाना हो या रात का खाना बनाना हो, अपने साथी द्वारा आपके जीवन को आसान बनाने के लिए किए गए छोटे-छोटे संकेतों को स्वीकार करें और उनकी सराहना करें.

सरप्राइज प्लान करें
अपने पार्टनर को किसी खास चीज से सरप्राइज दें, चाहे वह सोच-समझकर दिया गया गिफ्ट हो, रोमांटिक डेट हो या फिर कोई मजेदार आउटिंग.

सपोर्टिव बनें
जब भी आपके साथी को आपकी जरूरी हो, आप उनके लिए खड़े रहें. चाहे वह बातें सुनना हो, सलाह देना हो, या बस उनका हाथ पकड़ना हो. 

खुलकर बात करें
आप अपने पार्टनर को बताएं कि आप उन्हें कितना प्यार करते हैं. अपने साथी को दिखाएं कि उन्हें नियमित रूप से यह बताकर प्यार और सराहना की जाती है कि वे आपके लिए कितना मायने रखते हैं.

भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - अब किसी और की ज़रूरत नहीं.

Trending news