Relationship Tips: जब पति को चुनना हो घरवालों और पत्नि में से किसी एक को! तो करें बस ये काम
Advertisement
trendingNow11762852

Relationship Tips: जब पति को चुनना हो घरवालों और पत्नि में से किसी एक को! तो करें बस ये काम

Husband Problems After Marriage: शादी के बाद अक्सर लड़के इसी बात से परेशान रहते हैं कि घरवाले और पत्नी में से किसे सही ठहराएं. क्योंकि ये दोनों ही उनकी लाइफ के लिए बहुत जरूरी होते हैं. इन दोनों से ही दूर जाना नामुमकिन होता है. लेकिन जब आपके सामने ये परिस्थिति आ जाए कि दोनों में से किसी एक को चुनना पड़े को तो करना चाहिए. आइये जानें... 

 

Relationship Tips: जब पति को चुनना हो घरवालों और पत्नि में से किसी एक को! तो करें बस ये काम

Solutions For Husband After Marriage: शादी के बाद लड़का और लड़की दोनों की ही जिंदगी पूरी तरह से बदल जाती है. जहां एक ओर लड़की एक घर से दूसरे घर आकर सारी जिम्मेदारियां संभालती है, वहीं लड़कों के ऊपर भी पत्नी की जिम्मेदारी आ जाती है. इस बीच लड़के को सबसे ज्यादा जहां समझदारी दिखाने की जरूरत होती है वो है पत्नी और घरवालों के बीच संबंधों को कैसे बनाए रखना है. क्योंकि भारतीय समाज में शादी सिर्फ दो लोगों में नहीं बल्कि दो परिवारों में होती है. ऐसे में रिश्तों को सफल बनाना बहुत महत्वपूर्ण होता है. 

आपको बता दें, शादी के बाद अक्सर लड़कियां अपने पति से इस बात के लिए लड़ाई शुरू कर देती हैं, कि उन्हें घर से अलग रहना है. ऐसे में लड़का परेशान हो जाता है कि घरवालों की सुने या पत्नी की. इन उलझनों को सुलझाने के लिए सबसे पहले तो पति-पत्नी के बीच प्यार होना बहुत जरूरी है. इस प्रकार से आप परिवार और पत्नी के बीच समझौते आसानी से कर सकेंगे. अगर आपके सामने भी ये नौबत आ गई है कि पत्नी और घरवालों में से किसी एक चुनना है तो इन टिप्स को अपनाएं...  

कब आती है किसी एक को चुनने की नौबत?
रिलेशनशिप एक्सपर्ट बताते हैं, कि आजकल की भागदौड़ भरी जिंदगी के चलते लोग अपनों को समय नहीं दे पाते हैं. जीवन में इतनी व्यस्तता के चलते रिश्तों में खटास आने लगती है. वहीं शादी के बाद घर चलाने के लिए एक अच्छी अर्निंग की बहुत जरूरत होती है. ऐसे में व्यक्ति दिन-रात काम में लगा रहता है और फैमिली को टाइम नहीं दे पाता है. कभी-कभी तो लाइफस्टाइल को मेंटेन करने के लिए पत्नी को भी मिलकर कमाना पड़का है.

इस तरह शादी के बाद जॉब और ससुराल को संभालना हर औरत के लिए इतना आसान नहीं होता है. क्योंकि महिलाओं को लगता है, कि शादी के बाद लड़के के घरवाले इस चीज में उसे सपोर्ट नहीं करेंगे. इसी के चलते घर में आपसी मतभेद शुरू हो जाता है और आदमी को किसी एक का पक्ष लेना पड़ता है. 

इस तरह जानें दोनों में से कौन है जरूरी?
कहते हैं बच्चे के जन्म के बाद उसके लिए सबकुछ उसके माता-पिता ही होते हैं. ऐसे में शादी के बाद भी एक आदमी अपने घरवालों को सबसे ज्यादा खुश देखना चाहता है. कई बार को घरवालों की खुशी के ही चलते वो शादी भी करता है. वहीं उनके बूढ़े होने पर भी लड़कों की ही जिम्मेदारी होती है कि वो उनका देखभाल करें. वहीं शादी के बाद पत्नी भी उतना ही महत्व रखती है. क्योंकि वो लाइफ में आने वाले हर दुख-सुख की साथी होती है. ऐसे में आप सोच समझकर फैसला लें और कोशिश करें कि दोनों को समझाकर एक साथ ही रखें.  

Trending news