Live-In Relationship: शादी से पहले एकसाथ रहते हैं, तो इन बातों का रखें ध्यान, वरना टूट सकता है रिश्ता
Advertisement

Live-In Relationship: शादी से पहले एकसाथ रहते हैं, तो इन बातों का रखें ध्यान, वरना टूट सकता है रिश्ता

Live in Relationship Tips: लिव इन रिलेशनशिप में रहना आजकल का कॉमन ट्रेंड बन चुका है. हालांकि लिव इन में कपल्स कुछ गलतियां कर देते हैं. जिससे रिश्ता टूटने का भी डर रहता है. 

 

Live-In Relationship: शादी से पहले एकसाथ रहते हैं, तो इन बातों का रखें ध्यान, वरना टूट सकता है रिश्ता

Live in Relationship Tips: पार्टनर के साथ ज्यादा से ज्यादा टाइम स्पेंड करने के लिए कई कपल्स लिव इन रिलेशनशिप में रहना पसंद करते हैं. खासकर बड़े शहरों में लिव इन रिलेशनशिप (Live In Relationship Tips) में रहना काफी कॉमन हो गया है. हालांकि लिव इन में रहने के दौरान लोग अक्सर कुछ गलतियां कर देते हैं. जिससे आपका रिश्ता टूटने का भी खतरा रहता है. ऐसे में इन गलतियों को सुधारना कपल्स के लिए जरूरी हो जाता है. इसलिए हम आपको बताते हैं लिव इन रिलेशनशिप में किन बातों का आपको खास ख्याल रखना चाहिए.

1. पार्टनर को स्पेस दें
लिव इन रिलेशनशिप में कपल्स हमेशा एक-दूसरे की आंखों के सामने रहते हैं. ऐसे में कुछ लोग पार्टनर की लाइफ को कंट्रोल करने की कोशिश करते हैं. जिससे आपके रिश्ते में फ्रसट्रेशन पैदा हो सकती है. इसलिए लिव इन में रहने के बावजूद पार्टनर को पर्सनल स्पेस देना जरूरी हो जाता है. 

2. घर के बजट का बंटवारा करें
लिव इन पार्टनर्स में अक्सर घर के खर्चे को लेकर भी मनमुटाव पैदा हो जाता है. ऐसे में खर्चे का बराबर बंटवारा करना बेहतर रहता है. इससे आपके बीच में झगड़े होने की संभावना कम हो जाती है.

3. झगड़ा न करें
लिव इन रिलेशनशिप में आने के बाद कपल्स अक्सर छोटी-छोटी बातों पर लड़ने लग जाते हैं. जिससे आपका रिश्ता कमजोर होने लगता है. ऐसे में लॉन्ग लास्टिंग रिलेशनशिप बनाने के लिए कुछ बातों को इग्नोर करना ही बेहतर रहता है.

4. इग्नोर न करें
पार्टनर से झगड़ा होने पर लोग अक्सर उन्हें जानबूझ कर इग्नोर करने लगते हैं. जिससे आपके रिश्ते में दूरियां आ सकती हैं. इसलिए पार्टनर को नजरअंदाज करने की बजाए उनके साथ बैठकर बातचीत करें और मामले को जल्दी से जल्दी सुलझा लें. इससे आपका रिश्ता मजबूत होने लगेगा.

5. पार्टनर को रिस्पेक्ट दें
रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए प्यार के साथ-साथ पार्टनर की रिस्पेक्ट करना भी जरूरी होता है. ऐसे में पार्टनर के साथ खराब तरीके से बात बिल्कुल ना करें. इससे आपका पार्टनर हर्ट हो सकता है और आपके रिश्ते पर भी खतरा मंडराने लगता है.

https://zeenews.india.com/hindi/relationship/video/cute-school-love-story-kapil-sharma-and-his-wife/1613513

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com- सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news