Long Distance Relationship में पार्टनर दे रहा है धोखा! ऐसे पता करें क्या है हकीकत
Advertisement
trendingNow11582452

Long Distance Relationship में पार्टनर दे रहा है धोखा! ऐसे पता करें क्या है हकीकत

Signs of loss of love interest: लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहने वाले ज्यादातर लोगों के रिश्ते में अक्सर कड़वाहट देखने को मिलती है. अगर आपका रिश्ता ठीक से नहीं चल रहा है तो ऐसे रिश्ते से बाहर निकल जाना ही बेहतर है लेकिन उससे पहले प्यार के खत्म होने के कई संकेत मिलने लगते हैं जिनके बारे में आपको समझ लेना चाहिए.

 

फाइल फोटो

losing interest in long distance Love: प्यार-मोहब्बत को लेकर दुनिया में बहुत से शायरों-लेखकों ने गजलें और कविताएं लिखी हैं लेकिन इनमें प्यार को लेकर निदा फाजली का लिखा हुआ एक शेर सबसे ज्यादा मशहूर है. निदा फाजली ने लिखा है कि 'होश वालों को खबर क्या बे-खुदी क्या चीज है, इश्क कीजे फिर समझिए जिंदगी क्या चीज है'. निदा फाजली कहते हैं कि अगर जिंदगी को समझना है तो प्यार करके देखिए. प्यार तो कई लोग करते हैं लेकिन कभी-कभी ऐसा होता कि न चाहते हुए भी आपको अपने पार्टनर से दूर रहना पड़ता है और इस दूरी का आपके रिश्ते पर बहुत गहरा असर पड़ता है.

ऐसे रिश्ते को तोड़ना अच्छा

लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में गलतफहमी की वजह से आगे चलकर रिश्ता टूटने पर आ जाता है लेकिन कई लोगों में यह मानने की हिम्मत नहीं होती है कि उनके अंदर से प्यार खत्म हो चुका है. ऐसे रिश्ते में रहने वाले ज्यादा परेशान रहते हैं. इसी पर साहिर लुधियानवी लिखा कि 'वो अफसाना जिसे अंजाम तक लाना न हो मुमकिन, उसे एक खूबसूरत मोड़ देकर छोड़ना अच्छा.'  लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप की कड़वाहट पहले ही पता चलने लगती है. इसके संकेत आपको पहले ही मिलना शुरू हो जाते हैं, बस इसे समझने की जरूरत है.

प्यार खत्म होने के संकेत

हमें वक्त रहते समझ लेना चाहिए कि अब इस रिलेशनशिप में प्यार नहीं रहा इससे आपको कम दुख होता है. अगर आपका पार्टनर आपके फोन को बार-बार इग्नोर कर रहा है. अपने पार्टनर की कई आम जानकारियां भी अगर आपको नहीं हैं कि वह किन लोगों से ज्यादा मिलता है, किन लोगों के साथ उसका ज्यादा उठना-बैठना है और कैसे लोगों के साथ में वो वक्त गुजारता है. एक लाइन में कहें दूर रहकर भी पार्टनर के सोशल लाइफ के बारे में आपको पता होना चाहिए. इसके अलावा लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में छोटी-छोटी बातों पर अक्सर झगड़े होते हैं तो समझ जाइए कि आपको ऐसे रिश्ते से बाहर निकलने का वक्त आ गया है.

हिंदी ख़बरों के लिए भारत की पहली पसंद ZeeHindi.com - सबसे पहले, सबसे आगे

Trending news