Relationship Tips: ब्रेकअप के बाद न करें ये मिस्टेक, पड़ सकता है पछताना
Advertisement
trendingNow11677845

Relationship Tips: ब्रेकअप के बाद न करें ये मिस्टेक, पड़ सकता है पछताना

Relationship: रिलेशन में छोटी-मोटी बात पर लड़ाई होना आम बात है.  इसके कारण कई बार रिश्ते में ब्रेकअप की स्थिति पैदा हो जाती है. ब्रेकअप या झगड़े के बाद आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए और कुछ गलतियां नहीं करनी चाहिए.

Relationship Tips: ब्रेकअप के बाद न करें ये मिस्टेक, पड़ सकता है पछताना

Relationship Advice: रिलेशन में छोटी-मोटी बात पर लड़ाई होना आम बात है. ये लड़ाई कभी-कभी बड़े झगड़े  का रूप ले लेती है. इसके कारण कई बार रिश्ते में ब्रेकअप की स्थिति पैदा हो जाती है. ऐसे समय में अगर रिस्ते को न संभाला जाए तो रिश्ता बिखर जाता है.इसी दौरान अगर आप कुछ गलतियां कर देते हैं तो वापस से पैचअप होने में भी कई समस्याएं आती हैं. इसलिए ब्रेकअप के बाद आपको कुछ बातों का ध्यान रखना चाहिए  चलिए हम यहां आपको बताएंगे कि आपको ब्रेकअप के बाद किन गलतियों को करने से बचना चाहिए?.

ब्रेकअप के बाद इन गलतियों को करने से बचें-
सोशल मीडिया पर शेयर-

आजकल रिलेशनशिप स्टेटस सोशल मीडिया पर शेयर करना फैशन बन गया है. ब्रेकअप होते ही अपने रिलेशन का ढिंढोरा पीटना गलत है और यह दोबारा पैचअप की उम्मीद को भी कम करता है. इसलिए ऐसा करने से बचें. आप को अपनी फीलिंग्स किसी अपने से शेयर करनी चाहिए. 
बहस करना-
कई बार लोग रिश्ते को बचाने के लिए पार्टनर से बहस करने लग जाते हैं. आपकी ये आदत रिश्ते को सुधारने से तो रही लेकिन खराब जरूर कर सकती है. ऐसे में पार्टनर को थोड़ा समय दें. उनके गुस्से को शांत होने दें. ऐसे में खुद न बात करके किसी कॉमन फ्रैंड के जरिए बात करने की कोशिश करें. वहीं ध्यान रखें जब भी आप पार्टनर से बात करें, उन्हें वैसे ही स्वीकार करें. जैसे वो हैं. उन्हें बदलने की कोशिश बिल्कुल न करें.
पैचअप के लिए परेशान करना-
कई बार लोग ब्रेकअप होते ही पार्टनर को फोन कॉल करके मैसेज करके या ऑफिस या कॉलेज के बाहर पहुंचकर परेशान करना शुरू कर देते हैं. ये बातें पार्टनर को आपसे दूर लेकर जा सकती हैं. पार्टनर को ये सभी चीजें इरिटेट भी कर सकती हैं.

Trending news