Aankh Phadakane ka Matlab: केवल आंख फड़कने से मिलते हैं इतने सारे संकेत, यकीन मानिए नहीं जानते होंगे
Advertisement
trendingNow11031368

Aankh Phadakane ka Matlab: केवल आंख फड़कने से मिलते हैं इतने सारे संकेत, यकीन मानिए नहीं जानते होंगे

Aankh Phadakane ka Matlab: आंख फड़कने के कई मतलब होते हैं और यह महिला-पुरुष दोनों के लिए अलग-अलग होते हैं. 

(प्रतीकात्‍मक फोटो)

नई दिल्‍ली: शुभ-अशुभ घटनाएं होने से पहले संकेत देती हैं. ये संकेत कई तरह से मिलते हैं, जैसे अंगों का फड़कना, किसी खास चीज का दिखना, सपने आना आदि. ज्‍योतिष, शकुन शास्‍त्र आदि में इन संकेतों और उनके मतलबों के बारे में बताया गया है. इसमें आंख फड़कना (Eye Blinking) भी शामिल है. हालांकि महिला-पुरुषों के लिए अंगों के फड़कने के मतलब अलग-अलग होते हैं. 

  1. आंख फड़कने के होते हैं कई मतलब 
  2. दोनों आंखें एक साथ फड़कना भी शुभ 
  3. महिला-पुरुष दोनों के लिए हैं अलग मतलब 

सबसे ज्‍यादा फड़कने वाला अंग है आंख 

अंगों के फड़कने की बात करें तो महिला हो या पुरुष दोनों की सबसे ज्‍यादा आंख ही फड़कती है. लेकिन दोनों के लिए आंख फड़कने का मतलब अलग-अलग होता है. पुरुषों के लिए दायीं आंख का ऊपरी पलक का फड़कना प्रमोशन दिलाता है. साथ ही धन लाभ कराता है. वहीं नीचे की पलक का फड़कना अशुभ घटना होने का संकेत है. 

वहीं महिलाओं के मामले में दायीं आंख का फड़कना अशुभ होता है. महिलाओं की बायीं आंख फड़कना शुभ घटना के होने की पूर्व सूचना है. यदि महिला कामकाजी हो तो बायीं आंख का फड़कना उसे करियर में तरक्‍की मिलने का प्रबल संकेत हो सकता है. यदि पुरुषों की बायीं आंख फड़के तो उनका किसी से विवाद हो सकता है. यह मान हानि का भी इशारा देता है. 

यह भी पढ़ें:  Home Vastu Tips: आपके घर में भी होती हैं ये गलतियां, तुरंत कर लें ठीक; वरना रोक नहीं पाएंगे पैसे की बर्बादी

दोनों आंख एक साथ फड़कें तो...

यदि दोनों आंख एकसाथ फड़कें तो इसका मतलब होता है कि आपकी किसी पुराने बिछड़े हुए दोस्‍त से मुलाकात होने वाली है. यह संकेत महिला-पुरुष दोनों के लिए एक जैसा होता है. वहीं पुरुष की बायीं आंख की ऊपरी पलक फड़के तो परिवार में पुत्र के आगमन का संकेत होता है. 

वहीं दायीं आंख का पीछे की ओर फड़कना महिला-पुरुष दोनों के लिए अच्‍छा नहीं होता है. 

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है. ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news