करवाचौथ पर बनने जा रहे हैं 5 राजयोग, इन 3 राशियों का शुरू होगा गोल्डन पीरियड, खुलेंगे तरक्की के रास्ते!
Advertisement
trendingNow12472032

करवाचौथ पर बनने जा रहे हैं 5 राजयोग, इन 3 राशियों का शुरू होगा गोल्डन पीरियड, खुलेंगे तरक्की के रास्ते!

Karwa Chauth 2024 Rajyog: ज्योतिष गणना के अनुसार करवाचौथ पर इस बार शश, गजकेसरी योग,  बुधादित्य, समसप्तक और महालक्ष्मी जैसे राजयोग का निर्माण होने जा रहा है. ये सभी राजयोग 3 राशियों को खूब सफलता दिलाएंगे. आइए जानते हैं इन 3 राशियों के बारे में...

करवाचौथ पर बनने जा रहे हैं 5 राजयोग, इन 3 राशियों का शुरू होगा गोल्डन पीरियड, खुलेंगे तरक्की के रास्ते!

Karwa Chauth 2024 Date: हर साल कार्तिक महीने के कृष्ण पक्ष की चतुर्थी तिथि को करवा चौथ का व्रत रखा जाता है. इस दिन सुहागिन महिलाएं अपने पति की लंबी आयु के लिए व्रत रखती हैं. ये एक निर्जला व्रत होता है और ये सबसे कठिन व्रत में से एक माना जाता है. इस साल करवा चौथ का व्रत 20 अक्टूबर को रखा जाएगा. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार इस साल की करवाचौथ बहुत खास माना जा रहा है. इस दिन कुछ खास राजयोग बनने जा रहे हैं जो 3 राशियों के लिए बेहद शुभ होने वाले हैं.

यह भी पढ़ें: Chanakya Niti: आज ही छोड़ दें ये 4 खराब आदतें, वरना जीवनभर झेलनी पड़ सकती है कंगाली!

 

बनेंगे ये 5 राजयोग
ज्योतिष गणना के अनुसार करवाचौथ पर इस बार शश, गजकेसरी योग, समसप्तक, बुधादित्य और महालक्ष्मी जैसे राजयोग का निर्माण होने जा रहा है. ये सभी राजयोग 3 राशियों को खूब सफलता दिलाएंगे. आइए जानते हैं इन 3 राशियों के बारे में...
 

1. वृष राशि
करवा चौथ पर बनने वाले 5 राजयोग वृष राशि के लिए लाभदायक रहने वाले हैं. जो लोग नया व्यापार करने का विचार कर रहे हैं उनके लिए समय अनुकूल रहेगा. नौकरी कर रहे लोगों को नई जिम्मेदारी भी मिल सकती हैं जिसे निभाने में आप सफल रहेंगे. निवेश करने के लिए भी समय अच्छा है. लव लाइफ भी पहले से बेहतर हो सकती है.
 

2. कन्या राशि
कन्या राशि के लोगों के लिए ये राजयोग बहुत फायदेमंद रहने वाले हैं. जो लोग व्यापार करते हैं उनको नई डील्स मिल सकती हैं, जिसमें मुनाफा भी मोटा होगा. साथ ही लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं उन लोगों को नई नौकरी भी मिल सकती है. जिन लोगों की शादी नहीं हुई है या फिर शादी में परेशानियां आ रही हैं उनका रिश्ता पक्का हो सकता है. दांपत्य जीवन की समस्याएं दूर होंगी.

यह भी पढ़ें: Dhanteras 2024: 29 या 30 अक्टूबर कब है धनतेरस? जान लें सही डेट, तिथि, शुभ मुहूर्त और महत्व

 

3. तुला राशि
करियर के मामले में तुला राशि के लोगों को नए अवसर प्राप्त हो सकते हैं.  तरक्की के द्वार खुलेंगे. सुख-सुविधाओं में बढ़ोतरी होगी. कार्यक्षेत्र में नए संबंध बन सकते हैं जो भविष्य में लाभदायक साबित हो सकते हैं. जो विद्यार्थी प्रतियोगिक परीक्षाओं की तैयारी कर रहे हैं उन्हें सफलता प्राप्त हो सकती है. धन की बचत होगी. आर्थिक स्थिति में पहले से सुधार होगा.

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी सामान्य मान्यताओं और जानकारियों पर आधारित है ZEE NEWS इसकी पुष्टि नहीं करता है.)

Trending news