Aaj ka Rashifal: कर्क राशि वाले खानपान का रखें ध्यान, कन्या वालों को मिलेगा मेहनत का फल, पढ़ें मंगलवार का राशिफल
Advertisement
trendingNow12472339

Aaj ka Rashifal: कर्क राशि वाले खानपान का रखें ध्यान, कन्या वालों को मिलेगा मेहनत का फल, पढ़ें मंगलवार का राशिफल

15 October 2024 Rashifal: 15 अक्टूबर मंगलवार के दिन चंद्रमा कुंभ राशि में रहेंगे, साथ ही पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र और वृद्धि योग है. आज भौम प्रदोष व्रत भी है. मान्यता है जो भी प्रदोष व्रत रखता है और शिव जी की आराधना करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं.

Aaj ka Rashifal: कर्क राशि वाले खानपान का रखें ध्यान, कन्या वालों को मिलेगा मेहनत का फल, पढ़ें मंगलवार का राशिफल

15 October 2024 Rashifal: 15 अक्टूबर मंगलवार के दिन चंद्रमा कुंभ राशि में रहेंगे, साथ ही पूर्वाभाद्रपद नक्षत्र और वृद्धि योग है. आज भौम प्रदोष व्रत भी है. मान्यता है जो भी प्रदोष व्रत रखता है और शिव जी की आराधना करता है उसकी सभी मनोकामनाएं पूरी होती हैं. आइए ज्‍योतिषाचार्य पंडित शशिशेखर त्रिपाठी से जानते हैं सभी 12 राशियों का दैनिक राशिफल.

1. मेष राशि
मेष राशि के नौकरीपेशा लोग सूझबूझ और आत्मविश्वास के साथ काम करेंगे. धन का आवागमन बना रहने से व्यापारी वर्ग का कार्यस्थल पर मन लगेगा, इसी के साथ वह कुछ नए प्रोजेक्ट पर भी निवेश करने का विचार बना सकते हैं. युवा वर्ग मन को हल्का करने के लिए दोस्त या लव पार्टनर संग बातें साझा कर सकते हैं. पारिवारिक स्थिति सामान्य रहेगी, यदि संतान बहुत छोटी है तो उसकी सेहत का खास ध्यान रखें. गले से जुड़ी समस्या होने की आशंका है, परहेज के तौर पर एक-दो दिन ठंडी खाने-पीने चीजों को अवॉइड करें.

2. वृष राशि
इस राशि के लोग अपने कार्यों को लेकर ऊर्जावान रहेंगे, अपनी जिम्मेदारियों को ईमानदारी से निभाने का प्रयास करेंगे. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए व्यापार में नए प्रस्ताव मिलने की संभावना है. विद्यार्थी वर्ग के लिए दिन उत्तम है, विद्यालय या कोचिंग में सरप्राइज टेस्ट हो सकता है, जिसमें आपका प्रदर्शन शानदार रहेगा. पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा जीवनसाथी का ऑफिशियल कार्यों में सपोर्ट मिलेगा. संतान के हाव-भाव पर नजर रखें, क्योंकि उनके किसी गलत ट्रैक पर जाने की आशंका है. सेहत में मन किसी बात को लेकर परेशान रहेगा, जिसकी वजह आपको भी पता नहीं होगी.

3. मिथुन राशि
मिथुन राशि के लोगों के लिए आज का दिन मिला-जुला रहने वाला है, मौज-मस्ती के साथ कार्य करने का मौका मिलेगा. व्यापारी वर्ग को निवेश के मामले में सावधानी बरतनी है, नए क्लाइंट के मामले में जल्दबाजी बिल्कुल भी नहीं दिखानी है. लव रिलेशन में अहंकार प्यार पर भारी पड़ेगा, जिस कारण आप दोनों में कुछ दूरी आने की आशंका है. माता जी के साथ पैसों को लेकर कुछ कहा सुनी होने की आशंका है, गुस्से में आकर यदि वह आपको दो-चार बातें बोल भी दे तो उसे दिल पर न ले. भविष्य की चिंता पर समय खर्च करने के बजाय वर्तमान पर ध्यान दें, सेहत पर ध्यान दे. फिजिकल कई सारे नकारात्मक बदलाव महसूस कर सकते है.

4. कर्क राशि
इस राशि के लोगों को कार्यस्थल पर कुछ विपरीत स्थितियों से गुजरना पड़ सकता है. व्यापारी वर्ग की मानसिक उलझन में वृद्धि की आशंका है, हो सकता है जो पैसा आज आपको मिलना था, वह फिर से रुक जाएं. ऐसे युवा जो प्रतियोगी परीक्षा की तैयारी कर रहे हैं, उनकी दिनचर्या बिगड़ने की आशंका है. परिवार में मनमुटाव की स्थिति बन सकती है, ऐसे में समझदारी से काम ले और शांति बनाए रखें. सेहत में आपको पेट से जुड़ी समस्याएं होने की आशंका है, रात के समय गरिष्ठ भोजन के सेवन से बचें.

यह भी पढ़ें: 3 दिन बाद तुला राशि में प्रवेश करेंगे ग्रहों के राजा, सतर्क हो जाएं इन 4 राशि के लोग, झेलनी पड़ सकती हैं मुसीबतें!

 

5. सिंह राशि
सिंह राशि वाले ऊर्जावान रहेंगे और कार्यक्षेत्र में सफलता प्राप्त करेंगे. लोहा, बर्तन या हार्डवेयर के कारोबार में त्योहार की वजह से तेजी देखने को मिलेगी, व्यापार अच्छी ग्रोथ करेगा. पेंशन या अन्य किसी काम की वजह से सरकारी दफ्तर के चक्कर काटने पड़ रहे थे, तो आज आपके काम बनते हुए दिखाई दे रहे हैं. पारिवारिक जीवन अच्छा रहेगा, घर पर मांगलिक कार्यक्रम के आयोजन की रूपरेखा तैयार की जा सकती है. दोस्तों के नेटवर्क से आपको अच्छा लाभ होने की संभावना है. हाथों में दर्द या किसी तरह की चोट लगने की आशंका है. 

6. कन्या राशि
इस राशि के लोगों की मित्र ऑफिस के सहकर्मियों से कुछ खटपट होने की आशंका है. जो लोग फैमिली बिजनेस को संभाल रहे हैं, उन्हें घर के बड़े लोगों से विचार विमर्श करते रहना है. युवा वर्ग उत्साह के साथ काम करें, उत्साह बिल्कुल भी कम न होने दें. आज आपके द्वारा की गयी मेहनत रंग लाएगी. माता की सेहत का ध्यान रखें, बीपी, शुगर जैसी कई बीमारियों से उनके परेशान होने की आशंका है.  संतान का ध्यान रखें उसे वायरल इंफेक्शन होने का खतरा है. फिसलन वाली जगह पर संभलकर रहें क्योंकि गिर कर बैक साइड में चोट लगने की आशंका है.

7. तुला राशि
तुला राशि के लोगों को यदि कार्य मन मुताबिक न मिले, तो भी ऑफर स्वीकार करें क्योंकि यह आपके करियर को नई राह दे सकता है. बिजनेस में नए पार्टनर के जुड़ने की संभावना है, जिनके साथ से आपको काफी फायदा होगा. युवा वर्ग करियर को गति देने के लिए जमकर मेहनत करें. समस्याओं को जीवनसाथी के साथ डिस्कस करें आपको उनकी तरफ से कोई महत्वपूर्ण सुझाव मिल सकता है .खाद्य-पदार्थों का सेवन करें, जिसमें कैल्शियम की मात्रा हो क्योंकि हड्डी में दर्द या उससे जुड़े रोग होने की आशंका है.

8. वृश्चिक राशि
इस राशि के लोगों को किसी बड़े अधिकारी की मदद से नौकरी में आपकी उन्नति संभवना है. व्यापार में कोई भी बड़ा परिवर्तन करने से पहले, अपने पार्टनर के साथ बात जरूर करें. युवा वर्ग को किसी कारणवश मित्रों और गुरुजी की मदद लेनी पड़ सकती है. छोटी-छोटी बातों को लेकर जीवनसाथी व पार्टनर से कहासुनी होने की आशंका है. इस समय आप धैर्य का परिचय दें. नसों के खिंचाव होने से पैरों का दर्द आपको परेशान कर सकता है.

यह भी पढ़ें: करवाचौथ पर बनने जा रहे हैं 5 राजयोग, इन 3 राशियों का शुरू होगा गोल्डन पीरियड, खुलेंगे तरक्की के रास्ते!

 

9. धनु राशि
धनु राशि के लोगों को काम के सिलसिले में यात्रा  करनी पड़ सकती है, यात्रा लंबी भी हो सकती है, इसलिए जरुरी सामान साथ जरुर ले जाएं. व्यापारी वर्ग को बेहतर फाइनेंशियल प्लानिंग  करने पर फोकस करना चाहिए, वित्त व्यवस्था मजबूत रखें. प्रेम व मीठी वाणी को हथियार बनाकर आप अपने रिश्तों को प्रसन्न रखने का प्रयास करेंगे, जिसमें आप सफल भी होंगे. निस्वार्थ से जरूरतमंद लोगों की मदद करने का प्रयास करें. सेहत मे दमें की बीमारी से पीड़ित लोगों को सावधान रहने की जरुरत है.

10. मकर राशि
इस राशि के जो लोग नौकरी की तलाश कर रहें हैं, उन्हें योग्यता अनुसार नौकरी मिलने की संभावना है. व्यावसायिक जीवन में आपका पद बढ़ेगा और सम्मान की प्राप्ति होगी. लव पार्टनर के साथ हुए मतभेद को जल्द से जल्द दूर करने की कोशिश करें, वरना बात बढ़ सकती है. बच्चों के साथ अच्छा बर्ताव करें, अत्यधिक क्रोध करने से बचें वरना उनके मन में आपके प्रति प्रेम की जगह भय घर कर सकता है. कान में दर्द होने की आशंका है जैसे- कान में पानी चला जाना, कीड़े का काटना या फिर कान की गंदगी के कारण भी हो सकता है.

11. कुंभ राशि
कुंभ राशि के लोगों को किसी के भी बहकावे में आने से बचना है, जो भी करें वह अपने दिल और दिमाग की सुनकर ही करें.  व्यापार में साझेदारी से मुनाफा होने की संभावना है. भूमि-मकान से जुड़ा यदि कोई पुराना विवाद चल रहा है, तो उसमें शुभ समाचार मिलने की संभावनाएं प्रबल है. विद्यार्थी वर्ग शांत माहौल में अध्ययन करें, तभी आपको अच्छे से याद हो सकेगा साथ ही मन को स्थिर बनाए रखने के लिए मेडिटेशन भी करें. कान, गले व त्वचा संबंधी रोग से परेशान हो सकते हैं, इनके प्रति अलर्ट रहने की आवश्यकता है.

12. मीन राशि
इस राशि वाले सहयोगियों के साथ अच्छे संबंध बना कर रखें और जरूरत पर एक दूसरे की मदद भी करें. ग्रहों की स्थिति को देखते हुए पैतृक कारोबार से जुड़ी कुछ रुकावट के दूर होने की संभावना है व्यापारी वर्ग को मल्टी नेशनल कंपनी से डील करने के लिए विदेशी यात्रा करनी पड़ सकती है. युवाओं के लिए आज का दिन मित्र सुख वाला है इसलिए मित्रों के साथ मीटिंग करने का निमंत्रण मिले तो जरूर जाएं. परिवार के मामले में कोई अपना ही धोखा दे सकता है, जिससे मानसिक चोट लग सकती है.चोट चपेट का भय है इसलिए सावधानी के साथ सारे कार्य करें. 

Trending news